Hindi News 90
Notification

कौन है Seema Haider, किसी मकसद से आई है भारत, इन तस्वीरों ने किया खुलासा, पीएम मोदी से लगाई ये गुहार

Admin@HindiNews
7 Min Read
seema haider

नई दिल्ली। पाकिस्तानी 30 वर्षीय महिला सीमा गुलाम हैदर (Seema Haider) को जबसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। भारतीय पुलिस बल, जांच एजेंसियों के लिए ये सवाल बड़ा हुआ है आखिर सीमा हैदर कौन, किस इरादे से भाई हैं, क्या वह प्यार में पाकिस्तान से भारत आई है या फिर कोई जासूस बनकर। यूपी ATS पिछले दो दिन से सीमा हैदर से पूछताछ में इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही हैं। लेकिन अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। हालांकि, सीमा हैदर और सचिन मीणा ने नेपाल के जिस होटल में 7 दिन तक ठहरे से वहां भी पूरी जांच पड़ताल हो चुकी हैं। लेकिन अभी इन सवालों का ATS को पुख्ता जवाब नहीं मिला है। वहीं सीमा हैदर एक ही रट लगाए हुए हैं कि वह सचिन मीना के प्यार में पाकिस्तान से भारत आई हैं। आइए जानते हैं अहम सवाल।

seema haider
seema haider

Seema Haider और सचिन की शादी की तस्वीरें हुई वायरल

यूपी ATS की सीमा हैदर से पूछताछ के बाद सोशल मीडिया पर सीमा (Seema Haider) और सचिन मीणा की शादी की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि इस कपल ने हिंदू रीति रिवाज से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी रचाई है। इस बीच सीमा हैदर ने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समक्ष भारत की नागरिकता हासिल करने के लिए याचिका दाखिल की है। इसके साथ उन्होंने सचिन मीणा से शादी की कुछ तस्वीरें भी अटैच की हैं। इन फोटोज में सीमा हैदर और सचिन मीना शादी करते दिखाई दे रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-सीमा हैदर ATS की हिरासत में, चाचा और भाई पाकिस्तानी सेना में, कहीं पाकिस्तानी जासूस तो नहीं सीमा, 8 घंटे तक चली पूछताछ, बढ़ाई सुरक्षा

हिंदू रीति रिवाज से शादी की तस्वीरें आई सामने

सीमा हैदर (Seema Haider) और सचिन मीना की जो तस्वीरें वायरल हुई हैं उनमें यह कपल एक दूसरे को फूलों की वरमाला पहनाते नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तस्वीर में सीमा हैदर, भारत में अपने पति सचिन मीना के पैर छूती नजर आ रही है। एक अन्य फोटोज में वह अपने पति और बच्चों के साथ फोटो क्लिक करवा रही हैं। सीमा हैदर ने इन तस्वीरों में सलवार सूट पहना है।

seema haider-4
seema haider-4

पीएम मोदी और योगी से भी लगाई गुहार

सीमा हैदर (Seema Haider) बार-बार मीडिया को दिए जा रहे इंटरव्यू में दावा कर रही है कि उसे और उसके बच्चों को भारत में ही रहना है। उसे भारत की नागरिकता प्रदान की जाए। सीमा कई बार मीडिया को कह चुकी है वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी से विन्नती कर रही है कि उसे भारत की नागरिकता दी जाए। वह भारत में ही रहना चाहती हैं। उसे पाकिस्तान नहीं जाना भले वह दोषी पाई गई तो भारत की जेल में सजा काटने को तैयार है। अब पाकिस्तान में उनकी जान को खतरा है। वे उन्हें जान से मार देंगे।

Seema Haider के पास मिले 5 पासपोर्ट

यूपी एटीएस की जांच में सीमा हैदर के पास 5 पासपोर्ट मिले हैं। लेकिन ये कहीं भी यूज नहीं किए हैं। इसके साथ ही आईडेंट कार्ड और कई अन्य चीजें भी मिली हैं। यूपी डीजीपी के मुताबिक, सीमा हैदर के पास 4 मोबाइल फोन मिले हैं और दो वीडियो कैसेज भी मिले हैं। सीमा पाकिस्तान से नेपाल के जरिए अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई थी। पुलिस आश्यकता अनुसार कार्रवाई करेगी।

seema haider-5
seema haider-5

पाकिस्तानी आर्मी में हैं सीमा के भाई और चाचा

यूपी एटीएस की पूछताछ में सीमा (Seema Haider) ने बताया कि उनके चाचा पाकिस्तानी आर्मी में बड़े पद पर तैनात है। वहीं उनका भाई भी आर्मी में है। हालांकि उन्होंने बताया कि उनके जन्म से पहले ही उनके चचा पाकिस्तानी आर्मी में हैं। वहीं उनका भाई बाद में लगा है पहले वह मजदूरी करता था।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Berojgari Bhatta 2023: राजस्थान के युवा और महिलाओं को घर बैठे मिलेंगे 45,00 रुपए, ऐसे करें आवेदन, जानें पूरा प्रोसेस

पाकिस्तान से कैसे भारत आई Seema Haider

सीमा हैदर ने 10 मार्च को पाकिस्तान छोड़ा था। पहले वो पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट से शारजहां एयरपोर्ट (UAE) पहुंची। इसके बाद वह 15 दिन ट्यूरिट विजा पर नेपाल के काठमांडु एयरपोर्ट पहुंची। 17 मार्च को वह कई रूट्स होकर वापिस पाकिस्तान रवाना हो गई। सचिन मीना 8 मार्च को गोरखपुर पहुंचे और 9 मार्च सोनाली बॉर्डर से काठमांडु पहुंचे। वह 10 मार्च को काठमांडु पहुंचे। वहां सचिन और सीमा हैदर ने द न्यू विनायक होटल में रूम बुक कराया। जहां सचिन 17 मार्च तक रूके।

4 जुलाई को Seema Haider और सचिन को किया गिरफ्तार

सीमा और सचिन को पुलिस ने 4 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उन दोनों को 7 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके में एक घर में रह रहे हैं। अब बुधवार को और गुरुवार को फिर सीमा और सचिन यूपी एटीएस ने जमकर पूछताछ की है।

PUBG गेम ने सीमा और सचिन के मिलाया

2019 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलते समय सीमा और सचिन के बीच दोस्ती हुई थी। इसके बाद उन्होंने एक-दूसरे के नंबर लिए और फिर प्यार के गुल खिल गए। सीमा और सचिन रात रातभर पबजी का गेम खेलते और बातें करते थे। सीमा का सचिन के प्यार का ऐसा खूमार चढ़ा कि वह अपने पति को छोड़कर 4 बच्चों के साथ भारत आ गई।

महत्वपूर्ण लिंक्स

ज्वॉइन व्हाट्सअप ग्रुप………………………यहां क्लिक करें

ज्वॉइन टेलीग्राम ग्रुप………………………..यहां क्लिक करें

लाइक एंड फॉलो फेसबुक…………………..यहां क्लिक करें

hindinews90.com पर विजिट करें…..यहां क्लिक करें

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल