Hindi News 90
Notification

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

News Desk
3 Min Read
Honda Elevate

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। पहले जनवरी में कीमतें बढ़ाई थी। यह कदम ऑटो मॉर्केट को प्रभावित करने वाले इकॉनोमिक फक्टर्स के चलते उठाया गया है। अप्रैल में होंडा के तीन मॉडल होंडा एलिवेट, सिटी, और अमेज की कीमतों में वृद्धि होगी। हालांकि, कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी इसका अभी तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है।

अमेज, सिटी और एलिवेट की कीमतें

होंडा अमेज एक बजट फ्रेंडली कार है और इसकी कीमत 7.6 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं दूसरी और एलिवेट एक प्रीरियम कार है जिसकी कीमत 11.58 लाख रुपए से शुरू होती है। कस्टमर्स के बीच पॉपुलर कार होंडा सिटी की बेस प्राइस 11.71 लाख रुपए है। वहीं Honda City e:HE हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 18.89 लाख रुपए है। यह सभी कीमतें एक्स शोरूम हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मार्च में बंपर डिस्काउंट

होंडा कंपनी अपने कस्टमर्स को लुभाने के लिए मार्च, 2024 के अंत तक बंपर डिस्काउंट दे रही है। इन ऑफर्स में एलिवेट पर 50,000 रुपए तक की छूट, अमेज पर 90,000 रुपए की छूट और होंडा सिटी पर 1.20 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। ऐसे गाड़ी खरीदने वाले ग्राहकों को अभी बढ़ी हुए कीमतों का ऑफिशियल ऐलान होने तक इंतजार करना पड़ेगा।

होंडा कार के लेटेस्ट मॉडल्स

होंडा ने कुछ नए मॉडल्स को मॉर्केट में उतारा है, जिनमें जबरदस्त फीचर्स और परफॉर्मेंस कैपेबिलिटी है। होंडा अमेज 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 89 bhp पावर और 110 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह कॉम्पैक्ट सेडान केवल सीवीटी और मैनुअल विकल्पों में उपलब्ध है। वहीं, होंडा सिटी SV, V, VX, और ZX ट्रिम में उपलब्ध है और इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 119 bhp और 145 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है।

होंडा ने साल 2023 में एलिवेट को लॉन्च किया, जो 1.5-लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है। एलिवेट का मॉर्केट में हुंडाई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टर, और वोल्क्सवैगन टाईगुन से सीधा मुकाबला है। परफॉर्मेंस, डिज़ाइन, और तकनीक पर फोकस करते हुए हुए, होंडा अपने वाहनों की विविध रेंज के साथ कार प्रेमियों को प्रभावित करती रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल