Hindi News 90
Notification

सीमा हैदर ATS की हिरासत में, चाचा और भाई पाकिस्तानी सेना में, कहीं पाकिस्तानी जासूस तो नहीं सीमा, 8 घंटे तक चली पूछताछ, बढ़ाई सुरक्षा

Rakesh Kumar
9 Min Read
Seema Haider ISI

Seema Haidar : पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीना को ATS ने फिर से गिरफ्तार कर लिया है। सीमा और सचिन से पुलिस ने 8 घंटे तक पूछताछ की है। इस एंगल की जांच करने के लिए कहीं सीमा पाकिस्तानी जासूस तो नहीं।

seema haider: पबजी गेम की आड़ में प्यार के गुल खिलाकर गुसपैठिय की तरह नेपाल बॉर्डर से भारत में दाखिल होने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (seema haider) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन मीना की लव स्टोरी ने एक नया मोड़ ले लिया है। अब भारत और पाकिस्तानी लवर की लव स्टोरी में जासूसी वाला एंगल आग गया है। सीमान को सोमवार को ATS (एंटी टेरर स्वॉड) ने ग्रेटर नोएडा स्थित उनके घर से हिरासत में ले लिया। ATS सीमा के साथ ही सके चार बच्चों और सचिन को भी अपने साथ ले गई है। ATS ने सीमा से नोएडा के सेक्टर-94 स्थित कमांड कंट्रोल रूप में करीब 8 घंटे तक पूछताछ की।

यह खबर भी पढ़ें : mukhyamantri anuprati coaching yojana 2023 : मुफ्त में करें UPSC- RAS सहित 12 विभागों की कोचिंग, साथ में पाएं 40,000 रुपए, जानें पूरी डिटेल्स

यूपी ATS की हिरासत में seema haider, बढ़ाई सुरक्षा

पाकिस्तानी सीमा हैदर, उनके चार बच्चे और सचिन मीना ATS की हिरासत में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो) को इनपुट मिला है कि सीमा हैदर के चाचा पाकिस्तान सेना में सूबेदार हैं और उनके भाई भी पाकिस्तानी आर्मी में हैं। जबकि इससे पहले सीमा हैदर (seema haider) ने बताया था कि उनका भाई आर्मी में नहीं बल्कि उसकी तैयारी कर रहे हैं। ATS इन इनपुट की जानकारी कर रही हैं कि इसमें कितनी सच्चाई है। आईबी से इनपुट मिलने के बाद ही ATS एक्शन में आ गई है। सीमा हैदर के पासपोर्ट की भी जांच की जा रही है उसे जांच के लिए भेजा है। साथ ही सीमा हैदर के मोबाइल नंबर की डिटेल्स की दोबारा से जांच की जा रही है। वहीं नोएडा पुलिस ने सीमा हैदर के घर के बार और ज्यादा सुरक्षा बढ़ा दी है। सचिन के परिवार को किसी को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है। सचिन के घरवालों ने दरवाजे बंद कर लिए हैं।

seema haider के पाक खुफिया एजेंसी (ISI) से कनेक्शन होने का अंदेशा

पाकिस्तानी सीमा हैदर (seema haider) की लव स्टोरी उस समय नया मोड़ आया जब आईएसआई से कनेक्शन होने की बात सामने आई। हालांकि, अभी तक जांच एजेंसियों को इससे जुड़े कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। इसलिए मामला लव एंगल की और मुड़ गया है। लेकिन अब IB के इनपुट के बाद एक बार फिर मामला जासूसी एंगल की और मुड़ गया है।

सचिन मीना के घर की सुरक्षा बढ़ाई

सीमा हैदर को ATS के हिरासत में लेते ही नोएडा स्थित सचिन मीना के घर की सुरक्षा बढ़ा गई है। दो पुलिस महिला कांस्टेबल और एक कांस्टेबल तैनात कर दिया गया है। दो शिफ्ट में यहां रहकर पुलिसकर्मी हर हरकत पर नजर रख रहे हैं। किसी भी बाहरी व्यक्ति को सचिन मीना के परिवार से नहीं मिलने दिया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें : SHRESTHA Yojana : सभी लड़कियों के पास प्राइवेट स्कूल में मुफ्त पढ़ाई करने का मौका, ऐसे करें आवेदन

seema haider कहीं पाकिस्तानी जासूस तो नहीं

ATS सीमा हैदर का फोन टूटना और सीमा बलनने की कड़ियां जोड़ रही है। कहीं सीमा हैदर का आईएसआई तो कोई कनेक्शन नहीं है। आपने देखा हो तो बॉलीवुड फिल्म ‘एक था टाइगर’ में दो किरदर थे। टाइगर (इंडियन जासूस) और जोया (पाकिस्तानी जासूस) । कुछ इसी तरह का मोड़ अब पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन मीना की लव स्टोरी ने लिया है। यहां टाइगर तो नहीं हैं, लेकिन सीमा गुलाम हैदर (seema haider) की जोया जैसी कहानी जरूर है। इस लव स्टोरी में लव, गेम, धोखा और जासूसी का एंगल भी है। इंडियन एजेंसियां हर एंगल की जांच करने में जुटी हैं। कहीं सीमा हैदर के पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई तो कोई संबंध नहीं हैं। एजेंसियां तमाम पहलुओं और कड़ियों को जोड़ने में जुटी हैं।

पाकिस्तान के एक स्थानीय संगठन ने दी थी धमकी

इससे पहले पाकिस्तान के एक स्थानीय संगठन का वीडियो सामने आया था। इसमें वो लोग सीमा (seema haider) को बच्चों सहित पाकिस्तान भेजने के लिए भारत को धमका रहे थे। वो लोग हाथ में बंदूक और बम लेकिर सड़क के किनारे बैठे हुए दिख रहे थे। बंदूक दिखाते लोग धमकी दे रहे थे कि अगर हमारे की देश की महिला वापस नहीं भेजा तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

सीमा हैदर बोली-‘आई एम वाइफ ऑफ सचिन’

वहीं पाकिस्तानी सीमा गुलाम हैदर (seema haider) ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि ‘आई एम वाइफ ऑफ सचिन’। सीमा हैदर ने एक टीवी चैनल को बताया कि उन्होंने सोमवार को अपने पति गुलाम हैदर को तलाक दे दिया है। मेरा तुमसे कोई मतलब नहीं है। तुमको इस बात की जलन है कि मैंने तुमको छोड़ दिया है। वहीं सीमा के पति गुलाम हैदर का कहना है कि मेरे बच्चे अभी नाबालिग हैं। उनको जबरन हिंदू बनाया जा रहा है। जिस तरह से सीमा भारत में घुसी है, भारत सरकार को तुंरत उसको गिरफ्तार कर लेना चाहिए, लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे हैं।

गौ रक्षा हिंदू दल ने दिया 3 दिन का अल्टीमेंटम

वहीं भारत में गो रक्षा हिंदू दल के राष्ट्रीय अघ्यक्ष वेद नागर ने रविवार को सीमा (seema haider) को लेकर सरकार को 3 दिन का अल्टीमेटम दिया है। नागर ने कहा कि सरकार सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान भेज दें, वरना आंदोलन किया जाएगा। सीमा कोई साधारण महिला नहीं हैं, यह पाकिस्तानी जासूस है। इससे देश को बड़ा खतरा हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें : OnePlus 12 की डिटेल लीक : मिनटों में चार्ज होगा फोन, कैमरा मिलेगा दमदार

भारत सरकार पाकिस्तान की हिंदूओं की चिंता करें : राजू दास

अयोध्या स्थित प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने कहा कि सीमा हैदर के मामले में भारत सरकार पाकिस्तानी में रह रहे हिंदूओं के बारे में विचार करें। दहस्तगदों ने पाकिस्तानी में हिंदू मंदिरों पर रॉकेट लॉन्चर दागे हैं। 30 हिंदूओं को बंधक बनाए जाने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम सरकार से गुजारिश कर रहे हैं जल्द सरकार पाकिस्तान में रहने वाले हिंदूओं को के चिंता करें नहीं भारत में रहे मुस्लमानों के लिए ठीक नहीं होगा, जिसकी जिम्मेदार भारत सरकार होगी।

पबजी के गेम के दौराने खिले लव के फूल

करीब 3 साल पहले पबजी गेम के दौरान सीमा हैदर (seema haider) गुलाम और सचिन मीना की मुलाकात हुई। दोनों रात-रातभर पबजी गेम खेलते थे। यहीं से दोनों के बीच दोस्ती हुई और देखते देखते ही ये दोस्त प्यार में बदल गई। लेकिन भारत-पाकिस्तान बॉर्डर दोनों के प्यार में बाधा बन रहा था तो सीमा हैदर पाकिस्तानी सीमा लांघकर अपने 4 बच्चों तक भारत में आ गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने सचिन और उनके पिता और सीमा हैदर को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन दो दिन बाद ही सीमा हैदर और सचिन के परिवार को रिहा कर दिया।

महत्वपूर्ण लिंक्स

ज्वॉइन व्हाट्सअप ग्रुप…………………………यहां क्लिक करें
ज्वॉइन टेलीग्राम ग्रुप…………………………यहां क्लिक करें
hindinews90 पर विजिट करें…………..यहां क्लिक करें

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल