Hindi News 90
Notification

पाकिस्तान में मचा हाहाकार, रोटी-रोटी को तरसे पाकिस्तानी, बद से बदतर हुए हालात

News Desk
3 Min Read
Pakistan Economic Crisis

नई दिल्र्ली। आतंकवादी गतिविधियों के चलते अंदर से खोखला हो चुके पाकिस्तान में खाने-पीने के लिए तराही-तराही मची हुई है। पाकिस्तान में प्याज और गेहूं के दामों में आग लगी हैं। लोगों को दो टाइम की रोटी नसीब नहीं हो पा रही है, जिसके चलते चारों ओर जनता में हाहाकार मचा हुआ है। बता दें कि पाकिस्तान दुनिया की सबसे अधिक आबादी वाला 5वां देश है जहां, प्याज, गेहूं, दूघ, डीजल और पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-नीतू घंघास के बाद स्वीटी बूरा ने भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

प्याज और गेहूं की कीमतों में लगी आग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान में प्याज, गेहूं ओर रसोई की अन्य वस्तुओं के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में साल दर साल आवश्यक वस्तुओं पर 47 प्रतिशत लागत बढ़ती जा रही है।

पाकिस्तान में प्याज की कीमत में लगी आग

पाक रेवेन्यू की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में प्यार की कीमतें 228.28 फीसदी, गेहूं के आटे की कीमत में 120.66 फीसदी, सिगरेट की कीमत में 165.88 फीसदी और गैस की कीमत में 165.88 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पहली तिमाही में 108,38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और लिप्टन चाय की कीमत में 94,60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

तेल की कीमतों ने बढ़ाई टेंशन

पाकिस्तान में डीजल की कीमत में 102.84 प्रतिशत, केले की 89.84 प्रतिशत, गैसोलीन की 81.17 प्रतिशत और अंडों की कीमत में 79.56 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में 51 आइटमों में से 26 की कीमतों में बढ़ोतरी हुई और 13 की कीमतों में गिरावट और 13  कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया।

यह खबर भी पढ़ें:-मनरेगा मजदूरों की लगी लॉटरी, सरकार ने बढ़ाया वेतन, राज्यवार यहां देखें लिस्ट

पाई पाई को मोहताज हुआ पाकिस्तान

रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी डगमगा गई है और कोई भी देश उसे लोन देने के लिए तैयार नहीं है। 17 मार्च को खबरें आई थी कि पाकिस्तान पर विदेशों का 10.14 अरब डॉलर कर्ज चढ़ चुका है। पाकिस्तान में वर्तमान में चल रहे आर्थिक संकट और आईएमएफ ऋणों में रुकावट के अपरिणाम अपने भुगतान संतुलन को बनाए रखने के लिए विदेशी की भारी कमी का सामना कर रहा है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल