Hindi News 90
Notification

तेंदुए के शिकंजे में फंसे छोटे से पक्षी ने ऐसे बचाई अपनी जान, हर कोई हैरान, Video Viral

Rakesh Kumar
4 Min Read
Leopard Bird Video

Video Viral : दुनिया में हर किसी को अपनी जान प्यारी होती है। सब जिंदगी के लिए हरसंभव कोशिश करते हैं। प्रकृति ने भी जीवों को अपनी रक्षा के लिए अलग-अलग विशेषताएं प्रदान की है। सबसे विकसित प्राणी होने के नाते मनुष्य को किसी और जीव से सबसे कम खतरा होता है। कोई जोखिम होने पर भी वह अपने दिमाग का इस्तेमाल कर उससे बच जाता है। हालांकि छोटे से छोटा जीव भी कई दफा अपने इस हुनर का प्रदर्शन करते नजर आते हैं। आजकल सबके पास मोबाइल के रूप में कैमरा होने से ऐसे नजारे कैद हो जाते हैं और सारी दुनिया इनसे रूबरू हो पाती है। इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ ऐसी ही बानगी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें : “लैला मैं लैला” : लाल ड्रेस में झूमती युवती ने इंटरनेट पर भड़काए शोले, Video Viral

यूट्यूब पर शेयर किया गया है यह वीडियो

दरअसल सांसों को रोक देने वाले इस वीडियो में एक नन्हे से पक्षी ने तेंदुए (Leopard) से बचने के लिए जो दिमाग लगाया है, हर कोई उसकी दाद दे रहा है। लोग इस घटना पर ताज्जुब कर रहे हैं। इसमें पक्षी की हिम्मत देखते ही बनती है। करीब दो मिनट की इस फुटेज को कोई कार में बैठकर रिकॉर्ड कर रहा है। यूट्यूब पर शेयर किए गए इस वीडियो में सबसे पहले दिखता है कि एक तेंदुआ मिट्टी में बैठा है। उसी दौरान उसे एक छोटा सा पक्षी चलता हुआ दिखता है। तेंदुआ तुरंत उठकर उसे पकड़ना चाहता है, लेकिन वह चकमा देकर गाड़ी के नीचे चला जाता है। हालांकि कुछ ही पलों में प्यारा सा पक्षी बाहर आ जाता है। इस पर तेंदुआ उसके पीछे लग जाता है। वह पक्षी लगातार इधर-उधर भागकर तेंदुए को चखाता रहता है।

4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है वीडियो

पक्षी को जब लगता है कि तेंदुआ पीछा नहीं छोड़ रहा है तो वह अचानक मरने का नाटक कर पड़ जाता है। इसके बाद तेंदुआ उसे अपने मुंह में दबाकर ले जाता है। तेंदुआ चाहता है कि पक्षी उठे और वह उसे खा जाए। तेंदुआ उसे होश में लाने की कोशिश करता रहता है, लेकिन उसे यह नहीं पता कि वह पक्षी अपनी जान बचाने के लिए यह ड्रामा कर रहा है। आखिरकार वह प्यारा सा पक्षी मौका पाकर अचानक से उठकर वहां से भाग जाता है। इस तरह से वह समझदारी का प्रयोग कर तेंदुए की गिरफ्त से छूटने में सफल रहता है। इस वीडियो को 4 दिन में ही 4 लाख 20 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसे करीब 4500 लाइक भी मिले हैं। लोग सबको पक्षी से सीख लेने की सलाह दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मां को खोकर ऐसे विचलित हुआ छोटा सा बंदर, यूजर्स की आंखों में आया आंसुओं का सैलाब, Video Viral

 

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल