Hindi News 90
Notification

4 फिल्में…3 दिन, 2 करोड़ दर्शक, 390 करोड़ की कमाई, तोड़ दिया 100 साल का इतिहास

News Desk
3 Min Read
Gadar 2

Gadar 2 : कोरोना महामारी के चलते लंबे समय तक थिएटर बंद रहें। जब खुले तो दर्शक सिनेमाघरों में पहुंचने को तैयार नहीं थे। जब बॉलीवुड के दर्शक बाहर निकले तो पता चला कि साउथ की फिल्में तो चल रही है, लेकिन बॉलीवुड फिल्में नहीं चल रही हैं। लेकिन अब रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’, शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ और रणवीर सिंह और आलिया भट्‌ट की फिल्म ‘रॉकी की रानी की प्रेम कहानी’ ने दशर्कों को थिएटर की तरफ आकृषित किया। हालांकि धीरे धीरे हिंदी सिनेमा को भी दर्शक मिलने लगे।

यह खबर भी पढ़ें:-Post Office FD Plan: सरकारी स्कीम…बंपर रिटर्न, बैंक की तुलना में पैसा डबल

सनी और रजनीकांत ने मचाया गदर

Gadar 2 : इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रजनीकांत की ‘जेलर’, अक्षय कुमार की ‘OMG 2’, सनी देओल की ‘गदर 2’ और चिरंजीवी की भोला शंकर आई हैं। क्लैश से सभी को खतरा था। पर कमाई के आंकड़े सामने आए उससे सभी दंग हैं। बात यही खत्म नहीं होती। इन चारों फिल्मों ने मिलकर सिनेमा का इतिहास ही बदल दिया है। इन फिल्मों ने 100 से अधिक सालों में हुआ वो जेलर, ओएमजी 2, गदर 2 और भोला शंकर ने कर दिखाया।

Gadar 2 : तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

मल्टिप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने बताया है कि सनी देओल, अक्षय कुमार, सुपरस्टार रजनीकांत और चिरंजीवी की फिल्मों ने सिर्फ तीन दिन में कर दिखाया। इससे पहले भी एक साथ कई फिल्में रिलीज हुई हैं, लेकिन इन चारों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस के मामले में ऐसा गदर मचाया है कि 390 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-सरकार की इस योजना में करें निवेश, बेटियों को मिलेंगे 64 लाख

2 करोड़ 10 लाख लोग पहुंचे थिएटर

Gadar 2 : इन चारों फिल्मों की खास बात यह रही है कि 11 और 13 अगस्त के बीच देश भर में 2 करोड़ 10 लाख लोग फिल्म देखने के लिए थिएटर्स में पहुंचे हैं। पिछले 10 साल ऐसा पहली बार हुआ है जब थिएटर्स में इतने सारे लोग फिल्म दिखने पहुंचे हैं। बता दें कि फिल्म ‘गदर 2’ ने पहले 3 दिनों 135 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। इसके अलावा अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओएमजी 2’ ने 44 करोड़ रुपए, जेलर ने चार दिनों में 146 करोड़ और भोला शंकर ने 26 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया है। हालांकि, इन 3 फिल्मों ने 11 से 13 अगस्त के बीच इतिहास रच दिया है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल