Hindi News 90
Notification

एलन मस्क ने उठाया बड़ा कदम, X (ट्विटर) पर पोस्ट करने की वजह से कॉलेज से निलंबित छात्रों को देंगे पैसा और वकील

Madhu
2 Min Read
Elon Musk (2)

एक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कुछ महीने वाले स्टूडेंट्स से वादा किया था कि अगर एक्स पर पोस्ट करने की वजह से स्टूडेंट्स को कॉलेज से निलंबित किया जाता है या कोई सजा दी जाती है तो एक्स कानून कार्रवाई के लिए वकील और पैसा देगा। एलन मस्क ने यह वादा इस साल अगस्त में किया था। अब महीनों बाद एलन मस्क अपने वादे को पूरा करने जा रहे हैं।

यूजर्स कर रहे Elon Musk की तारीफ

एक्स यूजर्स एलन मस्क के इस कदम की खूब सराहना कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेफॉर्म के यूजर्स को कानून लड़ाई लड़ाई और खर्चे के लिए पैसे देने वाले मस्क के अहम कदम के लिए उनकी सराहना की जा रही है। वहीं कुछ लोग इसे उनका सनकी कदम मान रहे हैं।

स्टूडेंट्स पर छात्र संहिता का उल्लंघन करने का आरोप

कथित तौर पर कैंपोलार्गों ने एक्स यूजर्स के अकाउंट को प्रबंधित कर दिया गया था क्योंकि एक स्टूडेंट ने विश्विविद्यालय में आयोजित भोजन के प्रोग्राम की तस्वीरें एक्स पर शेयर की थी। स्टूडेंट पर छात्र संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था और दूसरे स्टूडेंट को ऐसी हरकत करने के लिए उकसाने और आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। इसके अलावा स्टूडेंट पर चोरी का आरोप भी लगाया गया, जिसमें दावा किया गया कि जिस कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया और भोजन किया। यह कार्यक्रम एक निजी कार्यकम था।

पिछले एक साल में हजारों खातें किए बंद

एलन मस्क ने एक साल पहले एक्स की कमान संभाली जिसके बाद नई-नई लागू करते हुए एक्स के हजारों खातों को दोबारा चालू किया है। हालांकि, एलन मस्क की कुछ लोग आलोचना भी कर रहे हैं, लेकिन इसका उन पर कोई प्रभाव नहीं है। आलोचना करने वाले एक्स के कई खातों को बंद कर दिया गया है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर मस्क की राय के कारण कई विज्ञापनदाताओं को मंच से हटना पड़ा है। क्योंकि उनके विज्ञापन आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री वाले थे।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल