Hindi News 90
Notification

राजस्थान में युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली 13164 भर्तियां

Ram Archana
4 Min Read
Rajasthan Safai Karamchari vacancy

राजस्थान सरकार द्वारा एक के बाद एक नौकरियों की वैकेंसी निकाली जा रही है। अगर आप भी नौकरियों से रिलेटेड सारी डिटेल्स पाना चाहते हैं तो इस   वेबसाइट से जुड़े रहें। राजस्थान नगरपालिका के अंतर्गत नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी के लिए राजस्थान सरकार ने 13164 पदों के लिए Rajasthan Govt Jobs नोटिफिकेशन दिया है।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 डिटेल्स

राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 वैकेंसी निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इस कर्मचारी भर्ती में जॉब पाना चाहते हैं और जो इस जॉब के योग्य है वे इस जॉब के लिए अपना आवेदन दे सकते हैं। बता दें कि इस राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 जॉब वैकेंसी में महिला और पुरुष दोनों कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान के बेरोजगार लोगों के लिए राजस्थान सरकार द्वारा यह सुनहरा अवसर निकाला गया है। सुनहरे अवसर को ना गवाते हुए इसमें आवेदन कर अपनी बेरोजगारी को दूर करें।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 का आवेदन कैसे करें

राजस्थान नगरपालिका के अंतर्गत नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी के लिए राजस्थान सरकार ने 13164 पदों के लिए Rajasthan Govt Jobs नोटिफिकेशन दिया है। 18-40 साल के उम्मीदवार इसमें आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार राजस्थान के मूल निवासी होने चाहिए। जो भी उम्मीदवार इसके योग्य है और जो जॉब पाना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से राजस्थान राज्य के बेरोजगार महिला पुरुष कैंडिडेट स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट urban.rajasthan.gov.in पर जाकर Rajasthan Safai Karamchari Online Form में आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे इसमें आवेदन फॉर्म शुल्क भी लिए जाते हैं।राजस्थान के स्थानीय मूल निवासी जो Rajasthan Safai Karamchari Recruitment 2023 आवेदन फार्म भरना चाहते हैं , वह स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान द्वारा निर्धारित माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करेंगे। सामान्य  जाति के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए है,ओबीसी      के लिए 350 रुपए और  एससी / एसटी के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए निर्धारित की गई है।

यह खबर भी पढ़े :- जॉब पाने का सुनहरा अवसर,80 लाख सैलरी के साथ सोलर एनर्जी कर रहा नौकरी की बरसात

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि जिन उम्मीदवार का आवेदन सबमिट किया जाएगा उनकी चयन प्रक्रिया बेरोजगार महिला पुरुष कैंडिडेट स्वायत्त शासन विभाग द्वारा की जाएगी।बेरोजगार महिला पुरुष कैंडिडेट स्वायत्त शासन विभाग उम्मीदवारों का चयन दस्तावेज सत्यापन एवं मेरिट सूची के आधार पर करती है। चयनित उम्मीदवारों को राजस्थान प्रदेश सरकार द्वारा 7th Pay Commission के आधार पर हर महीने  सैलरी दी जाती है ।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 आवेदन अंतिम तिथि

राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान नगरपालिका के अंतर्गत नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी के लिए  13164 पदों  पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 जुलाई 2023 है। ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख  16 जून 2023 से शुरु हो गई थी और यह 19 जुलाई 2023 तक चलेगी। ध्यान रहे 19 जुलाई 2023 के बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़े :- युवाओं के लिए खुशखबरी! 1900 से ज्यादा पोस्ट पर निकलीं भर्तियां, यहां जानें इससे जुड़ी हर बात

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल