Hindi News 90
Notification

एक शख्स को एक शराब की बोतल के चुकाने पड़े 1.38 लाख रुपए, जानिए पूरा वाकया

News Desk
3 Min Read
wine bottle

नई दिल्ली। डिजिटल के इस युग में हर को छोटे से बड़ा सामान खरीदने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करता है। लेकिन यह जितना उपयोगी है उतना ही खतरनाक भी है। दरअसल, कई बार लोगों को ऑनलाइन पेमेंट कर ना भारी पड़ जाता है और ठगी का शिकार होते हैं और एक झटक में लाखों रुपए गवां बैठते हैं। ऐसा ही एक वाकया मुंबई में सामने आया है।

जानिए पूरा वाकया

मुंबई के 73 वर्षीय एक वित्तीय सलाहकार ने एक शराब की बोतल (wine bottle) का ऑनलाइन ऑर्डर किया। इस दौरान वह एक शराब की बोतल के चक्कर में 1.38 लाख रुपए की धोखाधड़ी का शिकार हो गया। दरअसल, उनके साथ 1.38 लाख रुपए ऑनलाइन फ्रॉड में गवां दिए। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट में क्या बताया

शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में लिखा कि 21 मार्च को उन्होंने ‘क्रीम डे कैसिस’ की एक बोतल ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए एक नंबर सर्च कर उस नंबर पर फोन कर 1650 रुपए में ऑर्डर किया था। इस दौरान उस व्यक्ति ने उनसे उनका क्रेडिट कार्ड नंबर, समाप्ति तिथि और सीवीवी पिन मांगा था। इसके बाद उसके पास मैसेज आया कि उसके खाते से 1650, 91499 और 47,725 रुपए निकाल लिए हैं।

शिकायकर्ता को बनाया उल्लू

मुंबई के जिस व्यक्ति के साथ फ्रॉड हुआ उसने विक्रेता को दोबारा फोन मिलाकर अपने खाते से पैसे निकालने की बात की बताया तो उसने कहा कि गलती से वसूला गया है और आपका पैसा वापस कर दिया जाएगा। इसके बाद शिकायतकर्ता ने अपने बैंक के सूचित किया और कार्ड को ब्लॉक करा दिया।

दोबारा पैसे निकालने का किया प्रयास

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने बैंक में फोन कर अपना कार्ड बंद करा दिया, इसके बाद उनके खाते से दोबारा पैसे निकालने का प्रयास किया गया। इसके बाद उन्होंने मुंबई के कोलबा पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की। इस मामले में अब पुलिस जांच में जुटी है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल