Hindi News 90
Notification

10वीं और 12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी ,Government Job के 3444 पदों पर निकली भर्ती,

Ram Archana
4 Min Read
Government Job

BPNL Bharti 2023, Government Job

Government Job स्टूडेंट के करियर के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। हाल ही में बोर्ड परीक्षा पास करने वाले सभी विद्यार्थी  BPNL Bharti 2023, Government Job में अप्लाई कर सकते हैं। BPNL Bharti 2023, यानि भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में बंपर भर्तियां निकली है। भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में दसवीं और बारहवीं पास स्टूडेंट  ही आवेदन कर सकते हैं । बता दें कि यह BPNL Bharti 2023 यानि भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड पूरी तरह से सरकारी नौकरी है ।

BPNL Bharti 2023 टोटल पद

BPNL Bharti 2023, Government Job में सर्वेयर और सर्वेयर-इन-चार्ज के पद पर बंपर भर्ती निकली है। कुल मिलाकर 3444 पदों पर भर्तियां निकली है जिसमें  सर्वेयर पद के लिए 2870 सीट और सर्वेयर-इन-चार्ज के लिए 574 सीट है।सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे  विद्यार्थियों के लिए यह काफी सुनहरा अवसर है।

यह भी पढ़े :- MP Police recruitment 2023 में पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, यहां देखें पूरी जानकारी

BPNL Bharti 2023 apply date

BPNL Bharti 2023, Government Job में 10वीं और 12वीं पास सभी विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में registration की प्रक्रिया 19 जून से शुरू हो चुकी है। अगर आप भी सरकारी जॉब पाना चाहते हैं तो जल्द ही इसमें अपना आवेदन करा लें। बता दें कि भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में registration की प्रक्रिया की अंतिम तारीख 5 जुलाई 2023  हैं । इस समय सीमा के अंदर आप अपने आवेदन कर सरकारी नौकरी पा सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थियों जितना जल्द हो सके अपना रजिस्ट्रेशन करवा ले । इसके अलावा registration करने के पहले नोटिफिकेशन जरूर चेक कर ले। notification चेक करने के बाद ही अपना रजिस्ट्रेशन प्रोसेस करवाएं। बता दें कि यह सारा प्रोसेस online माध्यम से किया जाएगा।

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

BPNL Bharti 2023, Government Job में अप्लाई करने वाले candidate की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। साथ ही यह भी ध्यान रहे कि वह व्यक्ति 10वीं और 12वीं पास हो। भारतीय पशुपालन निगम की ऑफिशियल वेबसाइट bhartiyapashupalan.com पर विजिट करके अभ्यर्थियों अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पद के अनुसार इसमें आवेदन शुल्क भी निर्धारित की गई है।सर्वेयर पद के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपए है ओर  सर्वेयर-इन-चार्ज पद के लिए आवेदन शुल्क 944 रुपए है।

यह भी पढ़े :-Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 : महिलाओं के लिए खुशखबरी: आंगनबाड़ी में निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Selection process

Government Job में आवेदन किए गए सभी कैंडिडेट का रिटेन exam और interview होगा। इस दोनों के बेसिस पर ही candidate की merit list तैयार की जाएगी और इस आधार पर कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा।

 BPNL Bharti 2023 salary

Government Job BPNL Bharti 2023 में सिलेक्ट हुए सभी कैंडिडेट को उनके पदों के आधार पर सैलरी दी जाएगी।सर्वेयर पद वाले कैंडिडेट को 20 हजार रूपए हर महीने की बात मिलेगी वहीं सर्वेयर इन चार्ज पद के अनुसार 24 हजार रुपए महीने की सैलरी फिक्स है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल