Hindi News 90
Notification

Jio Data Plans 2023: जियो लेकर आया है धांसू डेटा बूस्टर पैक्स, 730GB तक मिलता है डेटा, जानें 10 सस्ते प्लान्स

News Desk
8 Min Read
Jio Data Plans 2023

Jio Data Plans 2023: रिलायंस जियो भारत में सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटरों में से एक है। कंपनी को अपने ग्राहकों के लिए सस्ते से सस्ता मोबाइल रिचार्ज प्लान पेश करने के लिए भी जाना जाता है जो उन्हें कई विकल्प प्रदान करते हैं। हालांकि, हाल ही में कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लानों की रेट्स बढ़ा दी है। इसके बावजूद, कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए नए डेटा प्लान प्रस्तुत किए हैं जो कुछ दिलचस्प और काफी चीप हैं।

इस लेख में, हम जियो डेटा बूस्टर पैक्स की बात करेंगे जिन्हें उपयोगकर्ता अपने मौजूदा जियो प्लान के साथ अतिरिक्त डेटा प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कंपनी के पास वर्क फॉर होम जियो डेटा बूस्टर प्लान्स हैं जो आपके वर्तमान प्लान के अलावा डेटा प्रदान करते हैं। इन प्लानों में कुछ शामिल हैं: 181 रुपये, 241 रुपये, 301 रुपये और अधिक। जियो डेटा बूस्टर प्लानों की पूरी सूची उनके लाभ, मान्यता के साथ देखें।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Free Mobile Yojana 2023: कितने चरण में मिलेंगे मोबाइल, वीडियो में देखें कैसे चेक करें अपना नाम, क्या आपको मोबाइल मिलेगा, जानें सबकुछ

2023 में जियो डेटा बूस्टर प्लान: 730GB डेटा तक, ओटीटी लाभ

Jio Data Plans 2023: जियो वर्तमान में अपने उपभोक्ताओं के लिए विभिन्न डेटा प्लान प्रदान करता है, जिनकी कीमतें सिर्फ 15 रुपये से शुरू होती हैं और 2998 रुपये तक पहुंचती हैं। यहां हम आपको जीयो के 10 सबसे सस्ते प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

जियो 15 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

Jio Data Plans 2023: यह जियो का सबसे सस्ता 4जी डेटा प्लान, इस छोटे वाउचर में यूजर्स को उनके मैन रिचार्ज प्लान के साथ 1जीबी डेटा अतिरिक्त मिलता है। हालांकि, इस वाउचर के साथ कॉल या एसएमएस का कोई लाभ मिलता है।

जियो 19 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

यह जियो का एक एक और किफायती बूस्टर प्लान है जो मुख्य डेटा के साथ 1.5GB का अतिरिक्त डेटा प्रदान करता है। इस वाउचर के साथ कोई अन्य लाभ नहीं होता है और मान्यता मौजूद प्लान की तरह ही होती है।

जियो 25 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

Jio Data Plans 2023: जियो का एक और सस्ता 4जी डेटा वाउचर 25 रुपये का प्लान है जो असीमित डेटा के 2GB (एक ही दिन के लिए सीमित नहीं) प्रदान करता है। यह डेटा प्लान आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है अगर आपका दैनिक डेटा खत्म हो जाए तो। इस प्लान में अच्छी बात यह है कि आप अपने मैन जियो प्लान की वैलिडिटी के दौरान 2GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं।

जियो 29 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

आगामी बूस्टर प्लान की ओर आते हैं, जिसकी कीमत 29 रुपये है। इसके साथ, आपको मुख्य डेटा बैलेंस के ऊपर 2.5GB का डेटा प्राप्त होगा। पैक किसी भी मान्यता के साथ नहीं आता है, यानी यह आपके प्राथमिक पैक की समाप्ति तक मान्य रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Best Saving Account Interest: इन 5 बैंकों में कराए FD, मिलेगा छप्परफाड़ ब्याज

जियो 61 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

यह 61 रुपये का जियो रिचार्ज प्लान उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जिन्हें अमरजेंसी में कुछ जीबी अतिरिक्त डेटा की जरूरत पड़ जाती है (कहें कि एक सप्ताह के लिए घर से काम करना)। इस सूची में अन्य प्लानों की तरह, इस डेटा प्लान का उपयोग आपके मौजूदा जियो प्लान के साथ किया जाना चाहिए। इस पैक में कुल 6GB की हाई स्पीड वाला डेटा मिलता है।

जियो 121 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

जियो के 121 रुपये के 4जी डेटा वाउचर में आपको दैनिक डेटा के हिसाब से प्रदान किए गए डेटा से 12GB का डेटा प्राप्त होता है। जैसे कि हमने उपर दिए गए तीन डेटा प्लानों की तरह, इसे भी अपने वैध प्लान के दौरान यूज करना होता है। इस डेटा की वैलिडिटी भी आपके प्लान के अनुसार ही होती है।

जियो 222 रुपये डेटा बूस्टर प्लान

जियो के 222 रुपये के 4जी डेटा वाउचर में आपको दैनिक डेटा के हिसाब से प्रदान किए गए डेटा से 50GB का डेटा प्राप्त होता है।

जियो 181 रुपये डेटा ऐड-ऑन पैक

यह जियो का एक नया प्लान है जो ग्राहकों को 30GB का डेटा 30 दिनों की अवधि के लिए प्रदान करता है। इसका मतलब है कि जियो डेटा नवीकरण का समय 30 दिन होगा। इस पैक में कोई वॉयस लाभ उपलब्ध नहीं होता है। आपके डेटा की उपयोग समाप्ति के बाद, गति 64Kbps पर कम की जाएगी।

जियो 241 रुपये डेटा ऐड-ऑन पैक

Jio Data Plans 2023: हमारे पास अधिक महंगे 241 रुपये के डेटा ऐड-ऑन पैक है जिसमें 181 रुपये पैक के समान 30-दिन की मान्यता अवधि होती है, लेकिन इसमें 40GB का डेटा होता है। डेटा खत्म होने के बाद स्पीड 64Kbps की हो जाती है।

जियो 301 रुपये डेटा ऐड-ऑन पैक

जियो द्वारा प्रस्तुत डेटा प्लान, 301 रुपये का डेटा वाउचर 30 दिनों की मान्य होता है और इस दौरान 50GB का डेटा मिलता है। जैसा कि आपको पहले से ही पता है।

यह खबर भी पढ़ें:-DA Hike Latest Update: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी!, बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें पूरी डिटेल

444 रुपये का डेटा ऐड-ऑन पैक

जियो के डेटा ऐड-ऑन पैक ने कुछ दिलचस्प सुविधाएं लाया है। शुरू करने के लिए इस पैक में एक निश्चित अवधि के लिए 100GB का डेटा मिलता है। इसके साथ ही यह इसकी वैलिडिटी 60 दिनों की होती है।

555 रुपये का डेटा ऐड-ऑन पैक

रिलायंस जियो के इस डेटा वाउचर में दिलचस्प सुविधाएं हैं। यह 555 रुपये में उपलब्ध है और आपको 55 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान की वैलिडीटी के दौरान आपको 55GB का डेटा मिलता है। इसके अलावा, आपको जियोटीवी, जियोसिनेमा, जियोसुरक्षा, और जियोक्लाउड की मुफ्त सदस्यता भी मिलती है।

667 रुपये का डेटा ऐड-ऑन पैक

जियो के डेटा ऐड-ऑन पैक ने कुछ दिलचस्प सुविधाएं लाया है। इस पैक की वैलिडीटी के दौरान 150GB का डेटा मिलता है। यह भी 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

2,878 रुपये का डेटा ऐड-ऑन पैक

इस सूची में अगला प्लान रुपये 2,878 का है। जियो का डेटा ऐड-ऑन पैक में 365 दिनों या एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके साथ ही यह वैलिडिटी अवधि में प्रतिदिन 2GB का डेटा मिलता है। इसका मतलब है कि आपको कुल 730GB का डेटा मिलता है, जिससे यह प्लान सबसे अच्छे प्लान्स में से एक है।

महत्वपूर्ण लिंक्स

ज्वॉइन व्हाट्सअप ग्रुप………………………यहां क्लिक करें

ज्वॉइन टेलीग्राम ग्रुप………………………..यहां क्लिक करें

लाइक एंड फॉलो फेसबुक…………………..यहां क्लिक करें

hindinews90.com पर विजिट करें…..यहां क्लिक करें

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल