Hindi News 90
Notification

रॉकेट बना Tata Motors Stock, पिछले 8 साल की रिकॉर्ड तोड़ ऊंचाई पर पहुंचा, एक्टर्प का दावा 700 रुपए पार जाएगा ये स्टॉक

Ram Archana
4 Min Read
Tata Motors Stock

Tata Motors Stock ने जून के तिमाही में 8 साल की ऊंचाई को छू लिया है। यह सफलता जैगुआर लैंड रोवर की घोषणा के बाद आई है, जहां पर कंपनी ने उम्मीद जताई है कि वह इस तिमाही में 400 मिलियन डॉलर से अधिक के नकदी जुटाने की रिपोर्ट देगी। इस खबर के बाद मुंबई में स्थित टाटा मोटर्स के स्टॉक ने 2.94% की उछाल देखी और शेयर 618.45 रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई पर  बंद हुआ। इस दिन के दौरान यह स्टॉक एक 52 सप्ताह की उच्चतम स्तर पर 3.96% की उछाल देखा।

JLR के विश्वव्यापी रिटेल वॉल्यूम में वृद्धि

टाटा मोटर्स के स्टॉक की उछाल की वजह से सेंसेक्स में उछाल नहीं देखी गई, बल्कि उसी दिन 0.77% की गिरावट आई। लेकिन, जेएलआर ने जून तिमाही में विश्वव्यापी रिटेल वॉल्यूम में 29% की वृद्धि की घोषणा की है।

जून तिमाही में जेएलआर के दो ब्रिटिश लग्जरी ब्रांडों की रिटेल बिक्री 1,01,994 इकाइयां थी, जिसमें चीन संयुक्त उद्यम की व्यापारिकता भी शामिल थी। चिप्स की उपलब्धता में सुधार के कारण, इन दो ब्रांडों ने अधिक उत्पादन करने की संभावना के कारण अपनी मात्रा को बढ़ाया है।

यह भी पढ़े :- भारतीयों को health insurance से क्यों दूरी है? एक नज़र यहाँ डालें

JLR के मॉडलों की मात्रा में बड़ी वृद्धि

जून तिमाही में, जेएलआर के तीन सबसे लाभदायक मॉडलों की रिटेल बिक्री वर्ष पूर्व के मुकाबले काफी बढ़ गई है। रेंज रोवर की बिक्री में 199% की वृद्धि देखी गई, रेंज रोवर स्पोर्ट की बिक्री में 42% की वृद्धि हुई और डिफेंडर की बिक्री में 90% की वृद्धि देखी गई।

JLR ने एक बयान में कहा, ‘अग्रिम में, 1,85,000 से अधिक ग्राहक आदेश शेष हैं, जो 31 मार्च, 2023 के अंत तक 2,00,000 थे, जबकि चिप और अन्य आपूर्ति प्रतिबंधों में सुधार हो रहा है।’

जून तिमाही में टाटा मोटर्स ग्रुप की वैश्विक थोक मात्रा, चीन संयुक्त उद्यम की छोड़कर, पिछले साल के मुकाबले 5% तक बढ़ी है। इसमें जेएलआर के वॉल्यूम भी शामिल हैं (चीन संयुक्त उद्यम को छोड़कर)।

यह भी पढ़े :- LIC की इन 3 बेहतरीन पेंशन योजनाओं (LIC Pension) में करें निवेश, नहीं पड़ेगी किसी के सहारे की जरूरत

टाटा मोटर्स के स्टॉक पर ब्रोकरों की ‘खरीदें’ की सिफारिशें

टाटा मोटर्स के स्टॉक पर अधिकांश ब्रोकर अनुमान लगा रहे हैं ये शेयर लगभग 700 रुपए के आंकड़े को छूएगा। प्रभुदास लिलाधर ने अपने एक नोट में कहा, ‘हम 5% की आमदनी के कारण वाणिज्यिक वाहन और जेएलआर में मात्रा में कमी की उम्मीद कर रहे हैं, साथ ही सेगमेंटों के बीच औसत बिक्री मूल्य के प्रदर्शन पर भी मिश्रित प्रभाव देखने की उम्मीद कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इबिटडा अंश 10.6% होगा।’

टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी को आईपीओ के जरिए निधि उठाने की मंजूरी

पिछले महीने, टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज को भारतीय शेयर और विनिमय बोर्ड ने शेयर बाजार में पूंजीकरण के माध्यम से निधि उठाने की मंजूरी दी है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल