Hindi News 90
Notification

अंबानी-अडानी नहीं ये हैं भारत की सबसे महंगी कार के मालिक, 14 करोड़ रुपए है कीमत

Rakesh Kumar
4 Min Read
VS Reddy Bentley

Bentley Mulsanne EWB Centenary Edition owner VS Reddy : हमने देखा है कि हमारे देश के रईस लोगों को एक से बढ़कर एक महंगी कार रखने का शौक है। ऐसी कारें उनकी शान की पहचान होती हैं। वे जब-जब इन कारों में बाहर निकलते हैं, तो इन्हें देखने वालों का मजमा लग जाता है। करोड़ों की प्राइस वाली ये कारें हमेशा आकर्षण का केंद्र रही हैं। बहरहाल आज हम आपको जो रोचक जानकारी दे रहे हैं वो ये है कि भारत में सबसे महंगी कार का मालिक कौन है? यह सवाल सुनते ही आपके दिमाग में कुछ नाम घूमने लग गए होंगे, जो स्वाभाविक हैं। आपको बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, अदार पूनावाला, रतन टाटा, गौतम सिंघानिया या फिर किसी क्रिकेट स्टार या फिल्म स्टार का नाम ध्यान आ रहा होगा। खास बात ये है कि इनमें से कोई भी ऑप्शन ठीक नहीं है। इसका सही जवाब है वीएस रेड्डी (VS Reddy)।

यह भी पढ़ें : Ashok Gehlot सरकार की वो बेहतरीन योजनाएं जिससे आम से लेकर खास वर्ग को मिला फायदा, यहां जानिए

कार के मालिक हैं वीएस रेड्डी

आपको बता दें कि ब्रिटिश कार मैनुफैक्चरर Bentley अपनी लग्जरी कारों के लिए जाना जाता है। यह ब्रैंड पूरी दुनिया में महंगी लग्जरी कारें बनाने के लिए मशहूर है। फिलहाल भारत में सबसे महंगी लग्जरी कार Bentley Mulsanne EWB Centenary Edition है। इसे हाल ही में बेंगलुरू में देखा गया था। कार की कीमत किसी के भी होश उड़ा सकती है। यह कार 14 करोड़ रुपए की है। इस स्पेशल लिमिटेड एडिशन मॉडल के मालिक वीएस रेड्डी हैं, जो British Biologicals के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

बेंटले को कारों का ताजमहल कहते हैं रेड्डी

रेड्डी British Biologicals के फाउंडर भी हैं। वे लग्जरी कारें मेंटेन करना पसंद करते हैं। रेड्डी ने एक दफा Evo India को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका बचपन का सपना है कि वे देश में हर ब्रैंड की कार को कलेक्ट करें। रेड्डी की नजर में Bentley कारों का ताजमहल है। रेड्डी की इस कार में रोज गोल्ड की शेड है। यह 21 इंच पोलिश्ड अलॉय व्हील्स, लेदर उपहोलस्ट्री, रियर क्वार्टर वेनिटी मिरर्स और मेमने की ऊन से बने कालीन (rugs) से सुसज्जित है।

रेड्डी ने इसलिए शुरू की थी British Biologicals कंपनी

कर्नाटक के रहने वाले रेड्डी 52 नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड्स के विजेता हैं। रेड्डी ने अलग-अलग आयु वर्ग के लोगों को सस्ते दामों में preventive nutrition (निवारक पोषण) उपलब्ध कराने के लिए British Biologicals शुरू की थी। British Biologicals की वेबसाइट के मुताबिक यह एक रिसर्च बेस्ड हेल्थकेयर न्यूट्राश्यूटिकल कंपनी है, जिसे ‘प्रोटीन पीपुल’ के नाम से जाना जाता है। British Biologicals द्वारा तैयार किए जाने वाले उत्पाद अपने न्यूट्रिशनल सोल्यूशंस के साथ pediatric, diabetic, gynecology, cardiovascular, hepatitis और geriatric nutrition and healthcare के लिए बढ़िया औषधि है।

यह भी पढ़ें : electric Flying Cars के लिए Suzuki और SkyDrive ने मिलाया हाथ, जानें कब से शुरू होगा प्रोडक्शन

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल