Hindi News 90
Notification

OnePlus के स्मार्टफोन ने अभी से मचा दी खलबली, संगमरमर जैसी फिनिशिंग, इस दिन होगा लॉन्च

Rakesh Kumar
4 Min Read
OnePlus Phone

OnePlus : भारत में फोन मार्केट पर कई चीनी कंपनियों ने धाक जमाई हुई है। ये सबकी सब भारतीय कंपनियों को कड़ी चुनौती पेश कर रही हैं। साथ ही इनकी आपस में भी तगड़ी टक्कर चल रही है। इनके पास जबरदस्त मार्केटिंग स्ट्रेटजी है और ये कस्टमर्स के फीडबैक के आधार पर अपडेटेड मॉडल पेश करती रहती हैं। इन्हीं कंपनियों में से एक लोकप्रिय कंपनी वनप्लस जल्द ही मोबाइल लवर्स को एक तोहफा देने वाली है। वनप्लस ने घोषणा की है कि वह 6 जून को भारत में वनप्लस 11 5G मार्बल ओडिसी एडिशन (OnePlus 11 5G Marble Odyssey Edition) लॉन्च करेगी। हालांकि वनप्लस 11 5G का यह स्पेशल एडिशन ओरिजनल मॉडल के साथ समानताएं शेयर करता है, लेकिन इसमें ताजगी नजर आएगी। वनप्लस का दावा है कि अपकमिंग स्मार्टफोन को 3D माइक्रोक्रिस्टेलिन रॉक के साथ तैयार किया गया है। यह फोन को मार्बल (संगमरमर) जैसी फिनिशिंग देता है, जबकि लाइटवेट (हल्का) होने का एहसास भी कराता है।

यह भी पढ़ें : तहलका मचाने आ रहे Oppo Reno 10 Series के 3 फोन, जानें कब होंगे लॉन्च, ये रहेगी कीमत

इन दो कलर में मिलेगा फोन

वैसे तो वनप्लस 11 5G मार्बल ओडिसी एडिशन की यूनीक डिजाइन है, लेकिन रेगुलर मॉडल की तुलना में इसके इंटरनल स्पेसिफिकेशंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस खास वेरिएंट को 16GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ ऑफर किया जाएगा। आपको बता दें कि स्टैंडर्ड वनप्लस 11 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के बेस कनफिगरेशन के साथ आता है। रेगुलर मॉडल हरे और काले रंग के ऑप्शन में उपलब्ध है।

तीन कैमरों के अलावा सेल्फी के लिए है यह व्यवस्था

वनप्लस 11 5G मार्बल ओडिसी एडिशन में बतौर प्रोसेसर स्नेपड्रेगन 8 जेन 2 एसओसी और हैजलब्लेड ट्यून्ड ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप रिटेन (बरकरार) किया गया है। कैमरा सेटअप में एक 50 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स890 प्राइमरी कैमरा, एक 48 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स581 अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और एक 32 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन में एक 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। इस फोन को 5000एमएएच क्षमता वाली बैटरी ऊर्जा प्रदान करती है। यह 100 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

देख लो, इतनी हो सकती है कीमत

वनप्लस का यह स्मार्टफोन कई उल्लेखनीय फीचर्स से भरा हुआ है, जिनमें 5G कनेक्टिविटी, एक अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और एक इनक्लुडेड चार्जर शुमार हैं। एक स्पेशल एडिशन होने के बावजूद चार्जिंग केबल स्टैंडर्ड वेरिएंट की जैसे लाल रंग में ही प्रोवाइड किया जाएगा। एक रिसेंट लीक के अनुसार मार्बल ओडिसी एडिशन की कीमत 64999 रुपए हो सकती है। यह रेगुलर 256GB स्टोरेज वेरिएंट की तुलना में 3000 रुपए ज्यादा है।

कंपनी इन लोगों को दे रही ट्रिब्यूट

वनप्लस ने वनप्लस 11 5G मार्बल ओडिसी एडिशन को भारतीय बाजार के लिए एक्सक्लूजिवली डिजाइन करने पर जोर दिया है। कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उसका हर डिवाइस यूनीक और सबसे हटकर है। यह स्पेशल एडिशन वनप्लस यूजर्स की डाइवर्स कम्यूनिटी के लिए एक ट्रिब्यूट है, जो अपनी व्यक्तिगत स्टोरीज और अनुभवों को सिम्बलाइज कर रहे हैं। वनप्लस ने मैनुफैक्चरिंग प्रोसेस के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि शुरुआत में सिर्फ 25 प्रतिशत ही मार्बल जैसे रियर पैनल आवश्यक क्वालिटी स्टैंडर्ड वाले थे। ये ओरिजनल ग्लास बैक से कमजोर थे। हालांकि केयरफुल और मेटिकुलस रिफाइनमेंट के माध्यम से यह संख्या बढ़कर 50 प्रतिशत पहुंच गई है, जो एक इम्प्रूव्ड प्रोडक्शन एफिशिएंसी दिखाती है।

यह भी पढ़ें : हाथी मेरे साथी! कीचड़ में फंसा हाथी का बच्चा तो ऐसे काम आए अपने, Video Viral

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल