Hindi News 90
Notification

XUV700 और Scorpio-N के दम पर फूली Mahindra, मई में हुई इन SUV की शानदार बिक्री

Rakesh Kumar
3 Min Read
Scorpio-N

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (M&M) ने भारत में गजब पहचान बनाई हुई है। इस ऑटोमोबाइल कंपनी की सभी कारें लोगों को बेहद पसंद आती है। उसने यह मुकाम हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है। आप भी जानते है कि किसी भी बिजनेस में सफलता हासिल करना इतना आसान नहीं होता। महिंद्रा की कारें भारतीय सड़कों पर दिन-रात दौड़ती दिखती हैं। ये कारलवर्स की फेवरेट लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। इनकी बढ़ती बिक्री से यह बात जाहिर होती है, जो लगातार बढ़ रही है। महिंद्रा ने आज गुरुवार (1 जून) को मई 2023 में बिके वाहनों का आंकड़ा जारी किया।

यह भी पढ़ें : आपकी तो निकल पड़ी! 70 हजार रुपए से भी कम में आ रहीं ये 5 Motorcycles, माइलेज 70Km/lt

मई में कंपनी ने बेचे कुल 61415 वाहन

बता दें कि महिंद्रा ने पिछले महीने कुल 61415 वाहन बेचे। यह मई 2022 की तुलना में 14 प्रतिशत ज्यादा है। बेचे गए कुल वाहनों में से 32883 महिंद्रा के स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) मॉडल हैं। इससे पता चलता है कि लोग थार, एक्सयूवी700, स्कॉर्पियो क्लासिक, स्कॉर्पियो ए और बोलेरो पर कितना प्यार लुटा रहे हैं। महिंद्रा ने नए और अपडेटेड एसयूवी मॉडल लॉन्च कर अपनी शक्ति बढ़ाई है और उसे उम्मीद है कि वह ऐसी विकल बॉडी टाइप की लोकप्रियता भुनाने में सफल रहेगी। हालांकि महिंद्रा की मई की रिपोर्ट और अच्छी होती अगर सप्लायर पक्ष की ओर से इंजन रिलेटेड पार्ट्स में थोड़े समय के लिए बाधा नहीं पड़ती।

टॉप-5 कार ब्रैंड में है महिंद्रा का नाम

उल्लेखनीय है कि थार, एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो एन जैसे मॉडल की मांग खास तौर से काफी प्रभावशाली रही है, जबकि इस वजह से लंबा वेटिंग पीरियड हो गया। कंपनी ने कहा कि एअर बैग ईसीयू जैसे स्पेसिफिक पार्ट्स में सेमीकंडक्टर सप्लाई की बाधा बनी हुई है। हालांकि सबकुछ मिलाकर कंपनी को आशा है कि वह आगे बढ़ने का जज्बा बनाए रखेगी। महिंद्रा पिछले कुछ समय में अपनी जड़ें मजबूत करने में लगी है। वह एक्टिव प्लेयर है और भारत में सेल्स के मामले में टॉप-5 सबसे बड़े कार ब्रैंड्स में अपना स्थान रखती है। ऐसा नहीं है कि महिंद्रा कारों के मामले में ही आगे है, बल्कि कंपनी ने कमर्शियल और थ्री व्हीलर विकल सेगमेंट में भी धाक जमा रखी है।

यह भी पढ़ें : Comet EV ने कराई MG Motor कंपनी की मौज, मई में कारों की बिक्री में आया 25% उछाल

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल