Hindi News 90
Notification

 Earphones Buying Guide: ईयरबड्स खरीदने से वक्त ध्यान में रखे ये टॉप 5 फीचर्स

Ram Archana
4 Min Read
Earphones Buying Guide

Earphones Buying Guide

गेमिंग प्रेमियों के लिए ईयरबड्स का चयन करने के लिए  कई फीचर्स देखने बहुत ही जरूरी होता है। दरअसल, गेम खेलने के लिए ईयरबड्स खरीदते वक्त कुछ फीचर्स पर विशेष ध्यान दिया जाता है ताकि अन्य लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। हाल ही एक इंटरव्यू में बोल्ट के मार्केटिंग प्रबंधक भावना सिंह ने बताया है कि खरीदारी करते समय अपने ईयरबड्स में देखने योग्य फीचर्स कौनसे होते हैं। हालांकि, एक गेमिंग का पूरा अनुभव लेने के लिए खिलाड़ियों को अपनी गेमिंग आवश्यकताओं के आधार पर विशेष फीचर्स ढूंढने चाहिए। चलिए, जानते हैं गेमिंग ईयरबड्स खरीदने से पहले कौनसे-कौनसे फीचर्स देखने चाहिए।

प्रमुख गेमिंग मोड

विशेष गेमिंग मोड के साथ बने ईयरबड्स क्लियन ऑडियो का अनुभव कराते हैं। इसलिए, यह गेम खेलने वाले व्यक्तियों को इस आवश्यक फीचर्स को ध्यान में रखना चाहिए। इससे अन्य लोगों को भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े :-  थोड़ा इंतज़ार और, जल्द ही जलवा बिखेरने आ रहा OnePlus Nord 3 स्मार्टफोन

शोर संशोधन और क्वाड माइक्स के लिए अतिरिक्त उच्च गुणवत्ता वाला ध्वनि

माइक्रोफोन गेमिंग अनुभव को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। गेम खेलने वाले लोगों के लिए क्लियर माइक होना जरूरी है, जो अपने ईयरबड्स की खरीदने से पहले जरूर ध्यान में रखना चाहिए।

गेमिंग के दौरान शानदान साउंड होना जरूरी है। ENC माइक्रोफोन के साथ बने ईयरबड्स सबसे अच्छा विकल्प हैं। ENC का अर्थ होता है पर्यावरणीय शोर संशोधन, जिसका मतलब है कि इस सुविधा के साथ ईयरबड्स का उपयोग करने वाले खिलाड़ी उत्कृष्ट ध्वनि गुणवत्ता का अनुभव करेंगे और गेम के बीच बातचीत में सुस्तीपूर्णता रखेंगे। इसमें ड्यूअल और क्वाड माइक्स शामिल हैं जो स्पष्ट ध्वनि का संचार करने के लिए होते हैं, इसका मतलब है कि ईयरबड्स पर 1 या 2 माइक्रोफोन होते हैं जो हर ईयरबड्स पर स्पष्टता को सुनिश्चित करने के लिए होते हैं।

यह भी पढ़े :- OnePlus Nord 3 की कीमत हुई लीक, देखें आप ले सकेंगे या नहीं, दमदार फीचर्स भी जानें

अलग से बास गेमिंग अनुभव के लिए

किसी भी गेमर के लिए अच्छा बास आवश्यक है। बास-सुधारक तकनीक के साथ बने ईयरबड्स के साथ, गेमर्स उच्च आवाज वाले गेमिंग सत्रों का आनंद ले सकते हैं बिना ध्वनि की गुणवत्ता को कम करने के। 10 मिमी ड्राइवर्स बास-सुधारक तकनीक के साथ भी गेमर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन 13 मिमी ड्राइवर्स गेमिंग अनुभव के स्तर को अगले स्तर पर उन्नत करेंगे और एक घुलमिल ध्वनि अनुभव प्रदान करेंगे।

गुणवत्तापूर्ण डिजाइन और बिल्ड के साथ स्टाइलिश डिजाइन

जब बात गेमिंग ईयरबड्स की आती है, उत्कट गेमर्स को अद्वितीय डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी के साथ एक उत्कृष्ट उपकरण चुनने को महत्व दिया जाना चाहिए। शॉष्की और आधुनिक दिखने वाले ईयरबड्स, साथ ही सिलिकॉन जैसे मजबूत सामग्री से बने ईयरबड्स, खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ गेमिंग ईयरबड्स ढूंढने वाले खिलाड़ियों के लिए आवश्यक होने चाहिए।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल