Hindi News 90
Notification

Maruti Suzuki ने अपनी आगामी MPV का नाम किया घोषित, इस दिन से मचाएगी धमाल, कीमत…

Rakesh Kumar
3 Min Read
maruti suzuki invicto

भारत की सबसे बड़ी कारमेकर Maruti Suzuki की कारों का लोग तहे दिल से स्वागत करते हैं। इन सभी कारों का अंदाज इन्हें अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों से अलग बनाता है। कंपनी समय के साथ अपने प्रॉडक्ट में बदलाव भी लाती रहती है। तभी तो चाहे पुरानी पीढ़ी के लोग हो या न्यू जनरेशन के लोग सब के सब Maruti Suzuki से सम्मोहित हो रखे हैं। कंपनी भी उन्हें अपना बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। वह इन दिनों काफी एक्टिव है और एक के बाद एक कार बाजार में उतारने में लगी है। आज उसने अपनी आगामी कार को लेकर एक और खुलासा कर दिया।
Maruti Suzuki ने ऑफिशियल अनाउंसमेंट करते हुए बताया कि उसकी अपकमिंग प्रीमियम मल्टी पर्पज विकल (MPV) कार का नाम ‘Invicto’ होगा। यह ऑल न्यू Maruti Suzuki Invicto कार Toyota Innova Hycross पर बेस्ड होगी। इसे भारतीय बाजार में कंपनी के फ्लैगशिप ऑफरिंग के रूप में पेश किया जाएगा। अब हम इस कार के हर पहलू पर गौर करेंगे।

यह भी पढ़ें : 50 हजार रुपए की छूट के साथ घर ले आएं यह कार, Hyundai के इन मॉडल पर भी मिल रहा आकर्षक ऑफर

Design and Features

अपकमिंग Maruti Suzuki Invicto, Innova Hycorss का एक रिबैज्ड वर्जन होगा। हालांकि इसमें रिडिजाइन्ड अलॉय व्हील्स व सुजुकी के लोगों के साथ एक नए ग्रील जैसे माइनर डिजाइन ट्वीक्स होंगे। फीचर्स की बात करें तो इस प्रीमियम 3 रॉ MPV में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक लार्ज पैनोरेमिक सनरूफ, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) का जलवा होगा।

Engine and Gearbox

Maruti Suzuki Invicto, Innova Hycross के साथ पॉवरट्रेन ऑप्शन शेयर करेगी। इसमें एक 2.0 लीटर, फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन रहेगा। यह CVT के साथ पेयर्ड है और 171 bhp पॉवर और 205 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा पॉवरट्रेन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ टीएनजीए 2.0 लीटर फोर सिलेंडर हाईब्रिड पेट्रोल यूनिट होगा। यह एक e-CVT से मैटेड रहेगा।

Price and Competition

आपको बता दें कि ऑल न्यू Maruti Suzuki Invicto भारत में 5 जुलाई को डेब्यू करेगी। यह कंपनी की फ्लैगशिप ऑफरिंग रहेगी। इसकी एक्स शोरूम कीमत 18 लाख से 30 लाख रुपए तक हो सकती है। इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू होने की संभावना है। लॉन्चिंग के बाद इसकी भिड़ंत अपने सेगमेंट में पहले से मौजूद Mahindra XUV700, Kia Carnival सहित अन्य कारों से होगी।

यह भी पढ़ें : अब Honda की मोटरसाइकिल और स्कूटर पर मिलेगी 10 साल की एक्सटेंडेड वारंटी, जानें पूरा प्रोग्राम

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल