Hindi News 90
Notification

Rahul Bhatia की आसमानी छलांग! 2 महीने में ही कमा लिए 8583 करोड़ रुपए, जानें कौन है यह शख्स

Rakesh Kumar
3 Min Read
Rahul Bhatia

Rahul Bhatia : जब भी बाजार में कोई कंपनी अपना प्रॉडक्ट लॉन्च करती है, तो वहां पहले से मौजूद कंपनियों में खलबली मच जाती है। दूसरी ओर, अगर कोई जमी जमाई कंपनी बंद हो जाए या उसका धंधा मंदा पड़ जाए तो उसके प्रतिद्वंद्वियों को जबरदस्त फायदा पहुंचता है। यह बात हवा-हवाई नहीं बल्कि पुख्ता है। दरअसल जबसे Go First कंपनी ने हवाई सेवाओं का संचालन अस्थायी तौर पर बंद किया है, तब से दूसरी एअरलाइंस की सवारियों के ट्रैफिक में उछाल आया है। अन्य कंपनियों की जैसे नामी कंपनी IndiGo को भी इसका फायदा मिला है और उसके टिकटों की डिमांड बढ़ गई है। इस कारण स्टॉक मार्केट में पिछले दो महीने के दौरान IndiGo के स्टॉक में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें : Yamini Rangan : रेस्टोरेंट में सर्व करती थीं फूड, अब हैं 2 लाख करोड़ रुपए की कंपनी में CEO

भारत के 22वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं राहुल भाटिया

Rahul Bhatia : InterGlobe Aviation के Creator और IndiGo के सपोर्टर राहुल भाटिया की कमाई में मात्र 60 दिन में 8583 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है। राहुल की नेट वर्थ 4.28 बिलियन डॉलर से बढ़कर 5.32 डॉलर हो गई है। राहुल ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इनडेक्स के हिसाब से भारत में 22वें सबसे अमीर शख्स हैं। InterGlobe Aviation के शेयर प्राइस 32 प्रतिशत बढ़ चुके हैं। इसी साल मार्च में शेयर की कीमत 1912 रुपए थी, जो फिलहाल 2418.50 रुपए है। राहुल और उनके परिवार के InterGlobe Aviation में 38 फीसदी शेयर हैं।

साल 2006 में हुई थी IndiGo की स्थापना

Rahul Bhatia : ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल भाटिया की शिक्षा देखें तो उन्होंने ओनटारियो (कनाडा) स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ वाटरलू से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी। आपको बता दें कि IndiGo की सह स्थापना साल 2006 में राकेश गंगवाल ने की थी। फिलहाल यह कंपनी घरेलू बाजार में 55 प्रतिशत मार्केट शेयर रखती है। फोर्ब्स के मुताबिक IndiGo के 101 लोकेशंस और 300 प्लेन हैं। साल 2022 में IndiGo की पेरेंट फर्म ने Movin क्रिएट करने के लिए logistics Behemoth UPS के साथ हाथ मिलाया। कंपनी के पास Interglobe Hotels भी हैं, जो घर में 19 और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 14 होटल को मैनेज करता है।

यह भी पढ़ें : मारुति ने लॉन्च की एक और सस्ती कार, माइलेज में नंबर 1 और लुक-फीचर्स भी अच्छे, कीमत सिर्फ 4.80 लाख

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल