Hindi News 90
Notification

Fixed Deposit: Senior Citizens को ये तीन बड़े Banks ऑफर कर रहे हैं 9% से अधिक का जबरदस्त रिटर्न, यहां देखें लिस्ट

Ram Archana
2 Min Read

Fixed Deposit Rates: ये तीन Small Finance Banks मौजूदा समय में अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9% और अधिक की FD पर ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं।

FD Rates: भारत में कई बैंक ऐसे हैं जो Fixed Deposit पर सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं। बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में बढ़ोतरी के ऐलान के बाद से ही बैंक Fixed Deposits में बढ़ोतरी कर रहे हैं। ऐसे में बैंकों द्वारा बढ़ोतरी निवेशकों के लिए एक अच्छा चरण है। हालांकि कई बड़े बड़े बैंक अभी भी 9% की दर तक नहीं पहुंच पाए हैं, जबकि कुछ छोटे बैंकों ने अपने ग्राहकों को अब 9% और अधिक की Fixed Deposit पर सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 फीसदी तक का ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं।

ये ख़बर भी पढ़ें: Financial Year: आप भी हैं Taxpayer तो 31 मार्च से पहले निपटा लें ये 5 बेहद ज़रूरी काम

Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक आम नागरिकों को 1001 दिनों की FD पर 9 फीसदी जबकि सीनियर सिटीजन को 9.50 फीसदी का ब्याज दर ऑफर कर रहा है। वहीं यह बैंक सीनियर सिटीजन को 501 दिनों के लिए 9.25 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। बता दें कि ये दरें 15 फरवरी, 2023 से लागू हैं।

Utkarsh Small Finance Bank

अगर उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की बात करें तो यह बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 700 दिनों के लिए FD पर 9 फीसदी का ब्याज दर ऑफर कर रहा है जबकि बैंक द्वारा आम नागरिकों को 8.25 फीसदी का ब्याज ऑफर किया जा रहा है। ये दरें 27 फरवरी, 2023 से लागू हैं।

Fincare Small Finance Bank

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की शेष राशि के लिए सीनियर सिटीजन ग्राहकों के लिए 3.60% से 9.01% के बीच FD ब्याज दर ऑफर करेगा। बता दें कि ये दरें 24 मार्च, 2023 से लागू हैं।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल