Hindi News 90
Notification

जरा हटके हैं Ratan Tata के छोटे भाई Jimmy Tata, नहीं रखते मोबाइल, रहते हैं 2 BHK Flat में, मिलिए…

Rakesh Kumar
4 Min Read
Jimmy Tata

Jimmy Tata : ये दुनिया विरोधाभासों से भरी हुई है। अलग-अलग प्रकृति (Nature) के लोग अलग-अलग सोच रखते हैं। फिर भी यहां अधिकतर लोग ऐसे होते हैं जिनमें नाम और शौहरत पाने की जबरदस्त लालसा होती है। उन्हें हमेशा लाइमलाइट में रहना पसंद होता है। दूसरी ओर, हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो आसानी से सुर्खियां बटोर सकते हैं, लेकिन उनकी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं होती। उनके लिए प्राईवेसी (निजता) काफी महत्वपूर्ण है। वे इसी में सुकून महसूस करते हैं। आज हम जिस शख्सियत (पर्सनलिटी) की बात कर रहे हैं उनका लिविंग स्टाइल ऐसा ही है। ये शख्स है देश के नामी उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) के छोटे भाई जिम्मी नवल टाटा (Jimmy Naval Tata)। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा अविवाहित हैं और वे जिम्मी पर दिल खोलकर प्यार लुटाते हैं।

यह भी पढ़ें : Pradhanmantri Jan Aushadhi Kendra : घर से ही कमाएं पैसा, यहां खुलेंगे और 2000 औषधि केंद्र

जन्मदिन पर रतन टाटा ने ऐसे किया था विश

देश के सबसे ताकतवर बिजनेस घरानों में से एक से इतना घनिष्ठ संबंध होने के बावजूद नवल टाटा के बेटे Jimmy Tata लोगों की नजरों से दूर रहते हैं और मीडिया से भी दूरी बनाकर रखते हैं। उन्हें सादा जीवन पसंद है और वे सोशल मीडिया या फिर किसी भी अन्य कारण से अपना ध्यान नहीं भटकाना चाहते। इस साल के शुरू में रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर जिम्मी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके साथ अपनी एक थ्रोबैक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो पोस्ट की थी। यह फोटो साल 1945 में खींची गई थी, जब रतन टाटा ने कहा था कि दोनों भाइयों के बीच कोई नहीं आ सकता था।

शानदार स्क्वैश प्लेयर हैं जिम्मी : हर्ष गोयंका

जहां रतन टाटा ने फेमिली बिजनेस को नई ऊंचाइया देते हुए खूब सफलता हासिल की, वहीं Jimmy Tata ने पर्दे के पीछे रहना ही मुनासिब समझा। लंबी-चौड़ी संपत्ति के मालिक होने पर भी जिम्मी मुंबई के कोलाबा में एक 2 BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। कुछ समय पहले एक और बड़े बिजनेसमैन हर्ष गोयंका ने जिम्मी को लेकर एक पोस्ट की थी, जो वायरल हुई। हर्ष ने लिखा था कि जिम्मी एक छोटे फ्लैट में रहते हैं और उनकी फैमिली बिजनेस में कोई रुचि नहीं है। इसके अलावा Jimmy Tata एक बहुत उम्दा स्क्वैश प्लेयर हैं, जो हर बार हर्ष को हराते हैं।

टाटा की कंपनियों में शेयरहोल्डर हैं जिम्मी

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि Jimmy Tata के पास खुद का मोबाइल फोन भी नहीं है। वे न्यूजपेपर के माध्यम से देश-दुनिया की अपडेट लेते हैं। ऐसी बात नहीं है कि वे पैसों की दुनिया में भागीदारी नहीं रखते। Tata Sons, TCS, Tata Motors, Tata Steel, Tata Power, Indian Hotels and Tata Chemicals जैसी कंपनियों में जिम्मी टाटा एक प्रमुख शेयरहोल्डर हैं। वे टाटा के बिजनेस में जारी सभी डवलपमेंट में बराबर जागरूक हैं।

यह भी पढ़ें : अब हो गया खुलासा, क्या Mahindra Thar को टक्कर देगी Maruti Suzuki Zimny, यहां जानें एक-एक डिटेल

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल