Hindi News 90
Notification

ये 5 सस्ते LED Inverter Bulb घर में कभी नहीं होने देंगे अंधेरा, जानें इनकी खासियत और कीमत

Rakesh Kumar
4 Min Read
inverter bulb

LED Inverter Bulb : गर्मी का सितम दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ हम पसीनों से बेहाल हो रहे हैं तो दूसरी बिजली की आंख-मिचौली ने जीना हराम किया हुआ है। गर्मी के मौसम में बिजली जाने का सबसे बड़ा नुकसान पंखे, कूलर या एसी का बंद होना माना जाता है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि हमें और कोई परेशानी नहीं होती। रात के समय लाइट गुल हो जाती है तो अंधेरा भी हमारा बड़ा दुश्मन बन जाता है। हमारे सारे काम रुक जाते हैं, चाहे वे कितने ही जरूरी हो। वैसे भी पॉवर कट का कोई समय निर्धारित नहीं होता। अगर आपको रात में आए दिन बिजली कटौती की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है तो यह खबर आपको रास्ता दिखाएगी।

हम आपको रेपुटेड कंपनियों के 5 ऐसे एलईडी बल्ब के बारे में जानकारी देंगे जिनमें इन-बिल्ट बैटरी है। जब बिजली आती है तो ये इनवर्टर बल्ब चार्ज हो जाते हैं और बिजली बंद होने पर खुद ही चालू हो जाते हैं। इनके होने पर आप चैन की सांस ले सकते हैं। खाना बनाना हो या पढ़ाई करनी हो, कोई काम नहीं रुकेगा। इन बल्ब में स्विच ऑन करने की भी जरूरत नहीं है। ऐसे अधिकतर बल्ब में 4 से 5 घंटे का बैटरी बैकअप होता है। कीमत भी वाजिब है। आप चाहें तो इसे दुकान पर जाकर ला सकते हैं और चाहें तो घर बैठे ऑनलाइन मंगवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आज ही घर ले आएं ये शानदार Wagon R, नहीं पड़ेगा जेब पर ज्यादा भार, पढ़ें पूरी डिटेल

Wipro 15W B22

इस इनवर्टर बल्ब के लिए आपको 387 रुपए देने होंगे। खास बात ये है कि इस कीमत में आपको दो बल्ब मिलेंगे। इनके साथ एक साल की वारंटी है। इसमें लगभग 4 घंटे का बैटरी बैकअप है। यानी लाइट जाने के बाद यह बल्ब 4 घंटे तक जलेगा।

Halonix 12W Light Bulb

इस बल्ब की कीमत 480 रुपए है। इसके साथ 6 महीने की वारंटी है। इसमें 2600 एमएएच क्षमता वाली बैटरी है। यह बल्ब भी 4 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ आता है।

Havells LHLDEGEDML8O012 12W

यह आपको ई शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 489 रुपए में मिलेगा। इसमें एक साल की वारंटी आती है। इसका बैटरी बैकअप 4 घंटे का है।

Philips 12W LED

इस बल्ब के लिए आपको 549 रुपए चुकाने पड़ेंगे। इसे आप अमेजन से मंगा सकते हैं। इसके साथ एक साल की वारंटी है। इस बल्ब में भी 4 घंटे का बैटरी बैकअप है।

Bajaj 9W B22 LED

यह इनवर्टर बल्ब आपको अमेजन पर 599 रुपए में मिल जाएगा। इस पर एक साल की वारंटी है। यह बल्ब भी 4 घंटे का बैटरी बैकअप सुनिश्चित करता है।

यह भी पढ़ें : इस दिन से महंगी हो जाएगी Tata Motors की ये कारें, कंपनी इस कारण कर रही है दामों में बढ़ोतरी

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल