Hindi News 90
Notification

Abhishek Ganguly ने Puma से दिया इस्तीफा, कंपनी का रेवेन्यू पहुंचाया 3000 करोड़ रुपए, मिलिए…

Rakesh Kumar
3 Min Read
Abhishek Ganguly

Abhishek Ganguly : हर सफल व्यक्ति की एक दिलचस्प कहानी होती है, जिसके बारे में हर कोई जानने का इच्छुक होता है। वैसे भी कहते हैं कि सफलता की कहानी होती है, विफलता की नहीं। दुनिया में न जानें कितने लोग जबरदस्त मेहनत के साथ संघर्ष करते हैं, लेकिन सफलता किसी-किसी को ही नसीब होती है। इसीलिए सब लोग सफल आदमी से प्रेरणा लेना चाहते हैं। आज हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उसने एक प्रसिद्ध कंपनी के बिजनेस को पंख लगा उसे फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया। ये शख्स हैं अभिषेक गांगुली। प्यूमा इंडिया व साउथ ईस्ट एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर गांगुली फिलहाल इसलिए चर्चा में हैं क्योंकि उन्होंने जर्मन ब्रैंड प्यूमा में 17 साल नौकरी करने के बाद रिजाइन करने का फैसला कर लिया है। वे अगस्त में कंपनी छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें : Asok Kumar Hiranandani : 14000 करोड़ रुपए के मालिक, जानें कैसे चमकाया अपना बिजनेस

साल 2014 में प्यूमा के एमडी बने थे गांगुली

कार्तिक बालगोपालन उनका स्थान लेंगे, जो फिलहाल जर्मनी में पैरेंट कंपनी के साथ काम करते हैं। आपको बता दें कि गांगुली सितंबर 2014 में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) बने थे। वैसे गांगुली ने साल 2005 में ही कंपनी के साथ काम शुरू कर दिया था। गांगुली की अगुवाई में कंपनी की सेल्स ने अपनी प्रतिद्वंद्वियों एडिडास, नाइकी और रीबोक की कंबाइंड सेल्स को बौना साबित कर दिया। कंपनी की नजर इस साल 4000 करोड़ रुपए का रेवेन्यू (राजस्व) क्रॉस करने पर है। गांगुली के अलावा सीएफओ अमित प्रभु और सेल्स हैड अतुल बजाज ने भी कंपनी छोड़ दी है। गांगुली को कंपनी की सेल्स को साल 2014 में 600 करोड़ रुपए से पिछले साल 3000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का श्रेय दिया जाता है। उनके नेतृत्व में कंपनी के स्टोर 150 से बढ़कर 480 आउटलेट्स तक पहुंच गए।

आईआईएम लखनऊ से ली शिक्षा, गणित में ग्रेजुएशन

गांगुली की शिक्षा पर नजर डालें तो उन्होंने आईआईएम लखनऊ से 2000-2002 तक डिग्री ली। उन्होंने गणित में ग्रेजुएशन किया। एमडी बनने से पहले गांगुली ग्लोबल क्रिकेट हैड थे। इससे भी पहले गांगुली ने रीबोक इंडिया में रीजनल मैनजर की भूमिका निभाई। गांगुली ने प्यूमा कंपनी से इसलिए इस्तीफा दिया है ताकि वे एथलेजर सेक्टर में अपना बिजनेस चला सकें। दूसरी ओर, गांगुली की जगह लेने जा रहे बालगोपालन ने एमडीआई गुड़गांव से शिक्षा ली। उन्होंने भी रीबॉक में काम किया हुआ है। साथ ही गोडफ्रे फिलिप्स इंडिया में एरिया सेल्स मैनेजर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Bajaj Finance ने भर दी खुशियों से झोली, FD पर ब्याज दर बढ़ाकर की 8.6%, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल