Hindi News 90
Notification

आज ही घर ले आएं ये शानदार Wagon R, नहीं पड़ेगा जेब पर ज्यादा भार, पढ़ें पूरी डिटेल

Rakesh Kumar
3 Min Read
wagon r

Wagon R : हमारे देश में कार की डिमांड लगातार बढ़ रही है। शान की सवारी समझी जाने वाली कार अब काफी आम हो चली है। हालांकि नई कार की कीमत बहुत ज्यादा होने से अभी भी हर कोई इसे अफोर्ड नहीं कर सकता। फिर भी शौक और जरूरत है तो सैकंड हैंड/यूज्ड कार का मार्केट का रुख किया जा सकता है। वैसे भी यह मार्केट इन दिनों काफी गरम है। आज हम जिस कार की बात कर रहे हैं वो है मारुति सुजुकी का लोकप्रिय मॉडल वैगन आर। पिछले महीने यानी मार्च 2023 में हमारे देश में कुल 17305 वैगन आर बिकीं और टॉप सेलिंग कार में इसका दूसरा नंबर रहा। यह कार कई सालों से हिंदुस्तानियों के दिलों पर राज कर रही है। वैगन आर चलाने वाले इसकी खूब तारीफ करते हैं। हम आपको बता दें कि जिन कारलवर्स की पॉकेट नई वैगन आर खरीदने की इजाजत नहीं दे रही, वे सैकंड हैंड को भी बढ़िया ऑप्शन के रूप में देख रहे हैं। खास बात ये है कि पुरानी कार खरीदने पर वेटिंग पीरियड और रजिस्ट्रेशन चार्ज जैसी झंझट नहीं रहेगी। हम यहां आपको कारदेखो की वेबसाइट (https://www.cardekho.com/used-car-details/used-Maruti-Wagon-R-Vxi-Minor-cars-Faridabad_106e9c37-0c3c-4287-8826-22d6c2af0a9a.htm) पर बिक्री के लिए उपलब्ध एक बेहतरीन सैकंड हैंड वैगन आर की जानकारी देने जा रहे हैं।

2010 की रजिस्टर्ड कार है, कीमत 2.80 लाख रुपए

Wagon R : यह कार है मारुति वैगन आर वीएक्सआई माइनर। यह कार 2010 में मैनुफैक्चर हुई और इसका रजिस्ट्रेशन भी साल 2010 में ही हुआ था। यह पेट्रोल से चलती है। इसमें 5 सीट्स की व्यवस्था है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन है। इसका थर्ड पार्टी इंश्योरेंस है। इंजन डिसप्लेसमेंट 998 सीसी है। यह अब तक 80000 किलोमीटर चल चुकी है। ऑनरशिप के मामले में यह पहले ऑनर के पास है। यानी अगर आप इसे खरीदते हैं तो इसके दूसरे मालिक बनेंगे। इस कार के लिए आपको 2.80 लाख रुपए देने पड़ेंगे।

फीचर्स में भी किसी से कम नहीं, 18.9 km/lt का माइलेज

Wagon R : इस कार के फीचर्स भी कम नहीं हैं। इसमें पॉवर स्टीयरिंग, पॉवर विंडोज फ्रंट, एअर कंडीशनर (एसी), हीटर, एडजस्टेबल हैड लाइट्स, फोग लाइट्स फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, सीडी प्लेयर्स जैसे एक से बढ़कर एक ढेरों शानदार फीचर्स हैं। स्पेसिफिकेशंस पर नजर डालें तो इसका इंजन 998सीसी का है। यह अधिकतम 67.1बीएचपी पॉवर और 90एनएम टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 18.9 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसका कर्ब वेट 885 किलो और ग्रॉस वेट 1350 किलो है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स होता है।

यह भी पढ़े: अखरेगी नहीं यह Bike क्योंकि देती है शानदार माइलेज, और चीजों में भी दे रही सबको टक्कर

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल