Hindi News 90
Notification

धूम मचाने आई एक और बाइक, TVS Raider Single Seat Variant लॉन्च, कीमत और फीचर्स…

Rakesh Kumar
4 Min Read
tvs raider 125

TVS Raider 125 : रफ्तार के दीवानों के लिए खुशखबरी! भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में एक और नई मोटरसाइकिल धूम मचाने आ गई है। टीवीएस मोटर कंपनी ने एक नया और ज्यादा अफोर्डेबल रेडर 125 मॉडल लॉन्च कर दिया। मोटरसाइकिल की लाइनअप में मोस्ट रिजनेबली प्राइस्ड इस बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 93719 रुपए है। टीवीएस इससे पहले रेडर 125 के दो वेरिएंट ऑफर कर रही है। इनमें स्पिलिट सीट मॉडल की कीमत 94719 रुपए और ब्ल्यूटूथ इक्विप्ड मॉडल की कीमत 100719 रुपए है।

आपको बता दें कि स्पिलिट सीट मॉडल और नए सिंगल सीट फॉर्म की कीमत में 1000 रुपए का अंतर है। इसके अलावा रेडर 125 के दाम स्मार्टएक्सोनेक्ट से 7000 रुपए कम है। होसुर स्थित मैनुफैक्चरर ने अभी तक इसकी एपीयरेंस में कोई बदलाव नहीं किया है। ऐसे में यह बाइक रेडर 125 अब भी अपाचे और एक रेगुलर कम्यूटर बाइक के बीच क्रॉस की जैसे ही नजर आती है। इसमें एक एलईडी हैडलाइट, स्लीक फिनिश के साथ एक फ्यूल टैंक, धातु के एक सिंगल पीस से बना ग्रेब रेल और साइड पर एग्जास्ट पाइप के ऊपर एक हीट स्क्रीन है।

यह भी पढ़ें: स्कूटर खरीदने की तैयारी, तो हीरो डेस्टिनी सहित इन 5 टू व्हीलर के लिए नहीं देना पड़ेगा ज्यादा पैसा

5.9 सैकंड में ही पकड़ लेगी 60 किमी/घंटा की रफ्तार

टीवीएस का दावा है कि रेडर 125 मात्र 5.9 सैकंड में ही 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके अतिरिक्त रेडर 125 बाइक अपने रिफाइन्ड इंजन कैरेक्टरस्टिक्स और शानदार माइलेज के चलते युवाओं को काफी प्यारी लगती है। रेडर 125 के सिंगल सीटर वर्जन में पॉवर को रोकने के लिए बैक पर ड्रम्स और डिस्क ब्रेक्स अप फ्रंट के साथ टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन हैं। इंजन अपनी स्मूथनेस और वाइब फ्री नेचर के लिए जाना जाता है।

10 लीटर है पेट्रोल टंकी की क्षमता

रेडर 125 के नए और पुराने मॉडल में मुख्य अंतर एक एलसीडी इंस्ट्रुमेंट पैनल के एडिशन का है। पैनल में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन इंडीकेटर, फ्यूल गैज, टेकोमीटर, एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी, डिस्टेंस टू एम्प्टी और यूएसबी चार्जिंग आउटलेट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स भी शामिल हैं। बाइक की पेट्रोल टंकी की क्षमता 10 लीटर है। उल्लेखनीय है कि टीवीएस ने रेडर 125 को पिछले साल की समाप्ति के करीब रिलीज किया था और इसमें एक फाइव इंच टीएफटी डिसप्ले है।

यह भी पढ़ें: SUV का है जमाना! मार्च में मारुति सुजुकी ब्रेजा रही पहले स्थान पर, देखें टॉप-5 कारों का रिपोर्ट कार्ड

ऐसा है टीवीएस रेडर 125 का इंजन

टीवीएस रेडर 125 को सेम 124.8 सीसी एअर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलेंडर इंजन ही पॉवर देता है, जो पहले भी था। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 11.2 हॉर्सपॉवर और 6000 आरपीएएम पर पीक टॉर्क का 11.2 एनएम जनरेट करता है। गियरबॉक्स में पांच गियर है और यह इंजन से कनेक्टेड है। रेडर की स्लीक डिजाइन और आरामदायक राइड कई लोगों का दिल जीत चुकी है। बाइक में एक यूएसबी चार्जिंग पॉइंट और सीट के नीचे स्माल स्टोरेज यूनिट है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल