Hindi News 90
Notification

Triumph Tiger Aragon एडिशन के दो नए मॉडल लिस्टेड, दमदार है इंजन, जल्द ही कीमत का होगा खुलासा

Admin@HindiNews
10 Min Read
Triumph Tiger Aragon

Triumph Tiger Aragon : ब्रिटिश प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती मोटरसाइकिल, स्पीड 400, को पेश करने के बाद अब दो नए स्पेशल एडिशन एडवेंचर व्हीकल (एडीवी) को हमारे तटों पर पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने भारत में टाइगर 900 रैली और 900 जीटी आरागोन एडिशन को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि बुकिंग जल्द ही शुरू हो सकती है।

खासियतें

यह मोटरसाइकिलें वैश्विक रूप से दो सीमित संस्करणों में पेश की गई थीं, जिन्हें विशेष रूप से अग्निवीर इवान सर्वांत के विजय के अवसर पर समर्पित किया गया था, जो 38वें वार्षिक बाजा एस्पानिया आरागोन इवेंट में हुआ था। इन मोटरसाइकिलों को विशेषता से ढंके हुए स्टाइलिंग अपग्रेड मिले हैं, हालांकि, मैकेनिकल निर्देशिकाएं अपरिवर्तित हैं।

Triumph Tiger Aragon 900 रैली आरागोन एडिशन

ट्रायंफ टाइगर 900 रैली आरागोन एडिशन (Triumph Tiger Aragon) अपने विशिष्ट दिखावट के साथ आता है जिसमें बॉडी पैनल्स मैट फैंटम ब्लैक, मैट ग्राफाइट, और क्रिस्टल व्हाइट की त्रिगुणीय संरचना में सजे हुए हैं। इसमें पीले रंग के हाइलाइट्स ने फ्यूल टैंक, फ्रंट बीक, और रेडिएटर श्रौड्स को सजाया है, और यह एक स्टैंडर्ड फ्यूल टैंक प्रोटेक्टर से लैस है।

यह खबर भी पढ़ें:-ब्रेजा के बाद मारुति सुजुकी ने WagonR में किया बड़ा बदलाव, हटा दिया यह फीचर्स

Triumph Tiger Aragon 900 जीटी आरागोन एडिशन

दूसरी ओर, टाइगर 900 जीटी आरागोन एडिशन डायाब्लो रेड, मैट फैंटम ब्लैक, और क्रिस्टल व्हाइट रंग योजना में आता है। हालांकि, इसमें इसके समकक्ष पर सुविधा के रूप में फ्यूल टैंक क्रैश गार्ड शामिल नहीं है।

Triumph Tiger Aragon : इंजन और प्रदर्शन

दोनों एडिशन में 888 सीसी, इनलाइन तीन-सिलेंडर, तरल-सीतल इंजन सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है। यह मजबूत पावर प्लांट 95.2 एचपी और 87 एनएम की एक उच्चतम टॉर्क उत्पन्न करता है।

मोटरसाइकिल की हार्डवेयर

ट्रायंफ टाइगर 900 जीटी आरागोन एडिशन में उलटे हुए फ्रंट फोर्क्स (यूएसडी फोर्क्स) और एकल पिछला मोनोशॉक सुनिश्चित करते हैं कि यात्री को एक सहज और सुखद राइड मिलती है। यह टूरर एक मजबूत ट्यूबलर स्टील चासी के आस-पास बनी है और इसे 21 इंच के फ्रंट व्हील और 17 इंच के पीछे के व्हील पर चलाया जाता है।

यह खबर भी पढ़ें:-New Life For Your Old Car: कार की ये 5 चीजें रखे हमेशा टनाटन, वरना जिंदगी को हो सकता है खतरा

Triumph Tiger Aragon दरों का खुलासा

इन विशेष एडिशन मोटरसाइकिलों की कीमतें भारत में जल्द ही खुलासा किया जाने की उम्मीद है। जो लोग यह शानदार मोटरसाइकिलें खरीदने की सोच रहे हैं, उन्हें इंतजार करने के लिए थोड़ा सा धैर्य रखने की जरूरत है। यह मोटरसाइकिलें न केवल दिखावटी और आकर्षक दिखती हैं, बल्कि इनके इंजन का प्रदर्शन भी विश्वसनीय है।

ट्रायंफ टाइगर के लिए बढ़िया विकल्प

ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स ने टाइगर सीरीज को वास्तविक एडवेंचर राइडर्स के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित किया है। इस सीरीज में कई विकल्प हैं, जो अलग-अलग शैली और उपयोग के अनुसार अनुकूल होते हैं। टाइगर 800 और 900 सीरीज के बीच अंतर समझने के लिए, हम आपको इन दोनों मोटरसाइकिलों के मुख्य फर्कों को समझाते हैं।

टाइगर 800 और 900 सीरीज के मुख्य फर्क

टाइगर 800 सीरीज और 900 सीरीज में चार मुख्य फर्क हैं – इंजन, फ्रेम, सस्पेंशन, और व्हील्स। यह फर्क दोनों सीरीज को अलग बनाता है और राइडर्स को उनके आवश्यकतानुसार उचित विकल्प प्रदान करता है।

Triumph Tiger Aragon : इंजन

टाइगर 800 सीरीज के मोटरसाइकिलों में 800 सीसी का तीन-सिलेंडर, तरल-सीतल इंजन लगता है, जो 95 एचपी और 79 एनएम की पावर और टॉर्क उत्पन्न करता है। इससे यह मोटरसाइकिल शहरी और घाटी रास्तों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनती है।

वहीं, टाइगर 900 सीरीज में 900 सीसी का इंजन देखने को मिलता है, जिसमें और भी ताकतवर होती है। इस इंजन से 95.2 एचपी की पावर और 87 एनएम की टॉर्क उत्पन्न होती है। यह एडवेंचर राइडिंग के शौकीन राइडर्स के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, जिन्हें दुर्गम और चैलेंजिंग रास्ते पर सफलता का मुकाबला करना पसंद होता है।

फ्रेम

फ्रेम भी मोटरसाइकिल की उच्चतम गति और रहने के तरीके पर असर डालता है। टाइगर 800 सीरीज में, ट्रायंफ ने एक ताकतवर तीन-स्पाइक फ्रेम का उपयोग किया है जो यात्रियों को सुविधा और सुरक्षा का भरोसा देता है।

इसके बारे में हम टाइगर 900 सीरीज की तरफ देखते हैं, जहां ट्रायंफ ने रॉबस्ट और स्ट्रोंग टुबुलर स्टील फ्रेम का उपयोग किया है। यह फ्रेम दुर्गम और विशेष प्रकार के रास्तों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जिससे राइडर्स को बेहतर स्टेबिलिटी और कंट्रोल मिलता है।

सस्पेंशन

टाइगर 800 सीरीज में, राइडिंग के दौरान जरूरतमंद जोर डालने के लिए इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और एकल पिछला मोनोशॉक का उपयोग किया गया है। यह सस्पेंशन एक चंचल और सुविधाजनक राइड प्रदान करता है, जिससे लंबी दूरी की यात्रा में आराम मिलता है।

इसके विपरीत, टाइगर 900 सीरीज में, रॉबस्ट और बेहद प्रभावी उलटे हुए फ्रंट फोर्क्स और एकल पिछला मोनोशॉक लगा है। यह सस्पेंशन भी एक बेहतरीन राइड अनुभव प्रदान करता है, लेकिन इससे मुश्किल और चैलेंजिंग रास्तों का भी सामना किया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-OnePlus 12 की डिटेल लीक : मिनटों में चार्ज होगा फोन, कैमरा मिलेगा दमदार

व्हील्स

टाइगर 800 सीरीज में, 19 इंच के फ्रंट व्हील और 17 इंच के पीछे व्हील होते हैं। यह व्हील्स राइडर्स को सुरक्षित और स्थिर रहने में मदद करते हैं, लेकिन इनके साथ घाटी रास्तों पर राइडिंग करने में कुछ परेशानी हो सकती है।

इसके साथ ही, टाइगर 900 सीरीज के मोटरसाइकिलों में और बड़े 21 इंच के फ्रंट व्हील और 17 इंच के पीछे व्हील लगे होते हैं। यह व्हील्स राइडर्स को दुर्गम और अनिश्चित रास्तों पर राइडिंग के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प प्रदान करते हैं, जिससे वे आत्मविश्वास से अपने सपनों की यात्रा कर सकते हैं।

विकल्प का चयन करें

यदि आप एक शहरी राइडर हैं और आरामदायक यात्रा करना पसंद करते हैं, तो टाइगर 800 सीरीज आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यह आपको शहर के रोड्स पर आरामदायक राइड प्रदान करेगी और आपको खूबसूरत दृश्यों का आनंद लेने का मौका देगी।

वहीं, यदि आप एक एडवेंचर राइडर हैं और विभिन्न रूपरेखा के रास्तों पर चुनौती और एड्रेनलिन से भरी यात्रा करना चाहते हैं, तो टाइगर 900 सीरीज आपके लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है। इसमें शक्तिशाली इंजन और बड़े व्हील्स के साथ आप दुर्गम रास्तों का सामना कर सकते हैं और एक अनोखी राइडिंग अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

अपने सपनों को साकार करें

ट्रायंफ टाइगर सीरीज के इन दो शानदार मोटरसाइकिलों में से किसी एक को चुनने से पहले, अपने यात्रा की आवश्यकताओं और अनुभव की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। आपको यह निश्चित करने के लिए, ट्रायंफ शोरूम में जाकर इन दोनों मोटरसाइकिलों को टेस्ट राइड करना और उन्हें अपने हाथों से अनुभव करना होगा। इससे आपको अपनी यात्रा के लिए सबसे बढ़िया विकल्प का चयन करने में मदद मिलेगी।

खुशियों की एक नई सीरीज

ट्रायंफ टाइगर 900 रैली और 900 जीटी आरागोन एडिशन भारत में बहुत जल्द लॉन्च होने वाली हैं। यह मोटरसाइकिलें शौकिया राइडर्स के लिए खुशियों का एक नया सफर प्रशस्त करने जा रही हैं। इन खास एडिशन एडीवी के साथ ट्रायंफ टाइगर सीरीज ने एक बार फिर अपने सबको मोहित कर दिया है। इन मोटरसाइकिलों का बोल्ड डिजाइन और शक्तिशाली इंजन राइडिंग का मजा दुगना करता है।

यह खबर भी पढ़ें:-लॉन्च से पहले Samsung Galaxy Z Fold 5 का डिजाइन हुआ लीक, जानें कैमरा और फीचर्स

अभी बुक करें

टाइगर 900 रैली और 900 जीटी आरागोन एडिशन की कीमतें जल्द ही खुलासा की जाएंगी। इन शानदार मोटरसाइकिलों को खरीदने के लिए आपको थोड़ा सा धैर्य रखने की जरूरत है, क्योंकि इनकी मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। अगर आप एक अच्छी एडीवी के शौकीन हैं, तो टाइगर 900 रैली और 900 जीटी आरागोन एडिशन आपके लिए एक स्वर्गीय विकल्प हो सकते हैं। इनके जरिए, आप अपने सपनों को साकार कर सकते हैं और एक अद्भुत राइडिंग अनुभव का आनंद उठा सकते हैं।

अब जल्द ही ट्रायंफ शोरूम में जाएं, टाइगर 900 रैली और 900 जीटी आरागोन एडिशन की बुकिंग शुरू करें, और एक नई राइडिंग अनुभव का आनंद लें!

महत्वपूर्ण लिंक्स

ज्वॉइन व्हाट्सअप ग्रुप………………………यहां क्लिक करें

ज्वॉइन टेलीग्राम ग्रुप………………………..यहां क्लिक करें

लाइक एंड फॉलो फेसबुक…………………..यहां क्लिक करें

hindinews90.com पर विजिट करें…..यहां क्लिक करें

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल