Hindi News 90
Notification

Sunroof की सुविधा वाली सबसे सस्ती कार बनी Tata Altroz, ये फीचर्स भी पहली बार जोड़े

Rakesh Kumar
3 Min Read
Tata Altroz

Tata Altroz : इन दिनों लोग कार खरीदने से पहले उसके फीचर्स पर भी फोकस करते हैं। वे चाहते हैं कि उनके पास ऐसी कार हो जिसमें एडवांस फीचर हों। इसके लिए वे ज्यादा पैसे भी देने को तैयार रहते हैं। Tata Motors ने पिछले महीने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz के सीएनजी वर्जन की लॉन्चिंग के बाद इसमें नए फीचर्स इंट्रोड्यूस किए थे। कारमेकर ने Altroz iCNG और अपने स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में भी सनरूफ जैसे कुछ फीचर्स पहली बार जोड़े हैं। Tata Altroz अपने सेगमेंट में Hyundai i20 के बाद सनरूफ शामिल करने वाला सिर्फ दूसरा मॉडल है। साथ ही यह भारत में सबसे सस्ती कार भी है। Altroz में जो इलेक्ट्रिक सनरूफ है वह वोइस कमांड फीचर के साथ आता है। स्टीयरिंग कंट्रोल पर लगे बटन को क्लिक कर इस सनरूफ को ऑपरेट यानी खोला और बंद किया जा सकता है। यह इस सेगमेंट में पहला है क्योंकि Hyundai i20 एक मैनुअली ऑपरेटेड सनरूफ ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें : Kia की इन कारों ने मई में लगाई छलांग, इस कार की सेल में आई गिरावट, जानें सबका हाल

ये है सनरूफ वाले Altroz वेरिएंट्स की कीमत

Altroz के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें अब वायरलैस चार्जर और एअर प्यूरिफायर भी आएंगे। ये दोनों फीचर्स Altroz के सीएनजी वर्जन में पहले से ही इंट्रोड्यूस किए जा चुके हैं। Tata Motors अब अपने सभी पॉवरट्रेन ऑप्शंस में सनरूफ फीचर ऑफर कर रही है। XM+, XMA+, XZ+, XZA+ के पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स में सनरूफ की सुविधा मिलेगी। XM+S, XZ+S और XZ+S Dark के डीजल वेरिएंट्स में भी टाटा सनरूफ ऑफर करेगी। अब इनकी कीमतों पर नजर डाल ली जाए। सनरूफ के साथ वाले Altroz वेरिएंट्स की एक्स शोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए से शुरू होकर 10.74 लाख रुपए तक है। आपको बता दें कि सनरूफ के साथ वाले वेरिएंट्स आम तौर पर इसके बगैर वाली कारों की तुलना में 45000 रुपए महंगे होते हैं।

4 इंजन ऑप्शन में अवलेबल है Altroz

गौरतलब है कि Tata Motors अपनी Altroz प्रीमियम हैचबैक कार को चार इंजन ऑप्शन में ऑफर करती है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 86PS पॉवर और 113Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह वही इंजन है जो सीएनजी वर्जन में भी यूज किया जाता है। तीसरा ऑप्शन 1.5 लीटर डीजल इंजन है। यह 90PS पॉवर और 200Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। Tata ने 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी इंट्रोड्यूस किया था, जो 110PS पॉवर और 140Nm पीक टॉर्क चर्न आउट करता है। सभी इंजन एक 5 स्पीड मैनुअल या एक 6 स्पीड डुअल डीसीटी गियरबॉक्स से मैटेड हैं।

यह भी पढ़ें : Ampere Electric ने भी बढ़ाए ई स्कूटर्स के दाम, जानें Primus, Magnus EX और Zeal EX हुए कितने महंगे

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल