ऑटोमोबाइल और गैजेट

Samsung Galaxy F54 5G की भारत में लॉन्चिंग, ये है कीमत और दिल जीतने वाले फीचर्स

Samsung Galaxy F54 5G : मोबाइल लवर्स में हमेशा आने वाले फोन का क्रेज रहता है। वे इनका बेसब्री से इंतजार करते हैं। आजकल तो सोशल मीडिया के कारण इनका और भी ज्यादा हौवा हो जाता है। लोग इनके बारे में सर्च करते रहते हैं। वे उस फोन की कीमत और फीचर्स जानना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों से Samsung Galaxy F54 5G को लेकर भी कुछ ऐसा ही माहौल बना हुआ है। इसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस फोन को आज मंगलवार यानी 6 जून को लॉन्च कर दिया जाएगा।

माना जा रहा है कि इसकी कीमत 30 हजार रुपए से कम रहेगी। अगर यह बात सच हो जाती है तो हैंडसेट कंपनी के ही हाल ही में लॉन्च किए गए Galaxy A34 डिवाइस के साथ बाजार में इस सेगमेंट में पहले से मौजूद अन्य स्मार्टफोंस से टक्कर लेगा। Samsung Galaxy F54 5G की लॉन्चिंग Samsung के ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से लाइव स्ट्रीम की जाएगी। वे लोग जो इवेंट देखने के इच्छुक हैं उन्हें इसके लिए Samsung के यूट्यूब चैनल पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें : आकाश अंबानी-श्लोका मेहता की बेटी का पहला सफर 4 करोड़ी Lamborghini Urus SUV में, था 50 करोड़ की कारों का काफिला

इन दो टिपस्टर के हिसाब से ये होगी कीमत

टिपस्टर पारस गुगलानी के मुताबिक Samsung Galaxy F54 5G फोन की भारत में कीमत 28499 रुपए होगी। एक और टिपस्टर योगेश बरार ने ट्विटर पर दावा किया कि 5G फोन की बॉक्स प्राइस 35999 रुपए होगी। लेकिन डिवाइस के रिटेल बॉक्स पर मेंशन कीमत की तुलना में कीमत कुछ हजार रुपए कम है। साथ ही कीमत 256GB मॉडल बॉक्स के लिए बताई जा रही है और कहा जा रहा है कि Samsung 2 वेरिएंट्स की घोषणा करेगी। ऐसे में Galaxy F54 के 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 30 हजार रुपए से कम हो सकती है। लेटेस्ट Samsung 5G फोन की ऑफिशियल प्राइस का खुलासा आज हो जाएगा। यह हैंडसेट फ्लिपकार्ट और प्री ऑर्डर्स के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

फोन में ऐसी होगी स्क्रीन और चिपसेट

अब हम इसके संभावित फीचर्स देख लेते हैं। नए Samsung Galaxy F54 5G में 120Hz की रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच स्क्रीन रहेगी। फोन में एक अमोल्ड पैनल रहेगा, जो फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन पर ऑपरेट कर सकता है। यह कंपनी के होम ब्रुड एक्सीनोज 1380 चिपसेट से पॉवर हासिल करेगा। 5G फोन हिसाब से आउट ऑफ द बॉक्स लेटेस्ट एंड्रॉयड 13 ओएस पर रन करना चाहिए। ऑप्टिक्स के लिहाज से Samsung Galaxy F54 5G के बैक पैनल पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की संभावना है। लीक्स को देखते हुए इसमें एक 108 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर शामिल हो सकता है।

6000mAh की बैटरी दिखाएगी कमाल

स्टेबलाइज्ड वीडियो के लिए OIS के लिए मेन कैमरा सपोर्ट देगा। इसके साथ एक 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल सेंसर होगा। फ्रंट पर सिंगल सर्कुलर कट आउट में एक 23 मेगापिक्सल सेंसर हो सकता है। अंडर द हूड फोन में एक विशाल 6000mAh क्षमता वाली बैटरी रहेगी। कंपनी का कहना है कि यह 25 वाट फास्ट चार्जिंग टेक को सपोर्ट करेगी। यह आंकड़ा उन एंड्रॉयड फोन से काफी कम है जो कम से कम 65 वाट फास्ट चार्ज को सपोर्ट करने वाली बैटरी बेच रहे हैं। नए Samsung Galaxy F54 5G फोन में एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर रहेगा। Galaxy A54 स्मार्टफोन में एक इन डिस्प्ले सेंसर था।

यह भी पढ़ें : आपके लिए आ रही है ये मस्ती में डुबोने वाली सस्ती कार, Hyundai i10 की उड़ी नींद, फीचर्स लीक

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

2 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

2 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

2 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

2 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

2 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

2 months ago