Hindi News 90
Notification

HindiNews90 (इसके बाद “HindiNews90” / “हम” / “हमें” / “हमारा” के रूप में संदर्भित) आपको इस सुधार नीति के माध्यम से सुधारात्मक उपायों के बारे में सूचित करना चाहते हैं, जब हम पाते हैं कि कुछ गलत जानकारी प्रकाशित की गई है। हमारी वेबसाइट पर। हम अपने पाठकों के प्रति अपनी जवाबदेही के प्रति सचेत हैं और पूरी तरह से समझते हैं कि सुधार करना हमारी जिम्मेदारी है और इसके बारे में जल्द से जल्द आपको सूचित भी करते हैं।

खबर लिखने का आधार

HindiNews90 अपने सभी रीडर्स को समाचार लिखे जाने तक उपलब्ध सभी सूचनाओं के आधार पर सटीक और पूर्ण समाचार रिपोर्ट पेश करने का प्रयास करता है। हमारा प्रयास होता है कि कोई भी स्टोरी आप तक पहुंचे, उससे पहले हम उसे एक बार पूरी तरह अच्छी तरह से चैक कर लें। यदि किसी तरह की कोई त्रुटि रह जाती हैं तो उस त्रुटि के सामने आते ही हम उसे सुधारने का भी प्रयास करते हैं। गलती होने की स्थिति में हम अपने पाठकों से क्षमा प्रार्थना भी करते हैं।

भूल सुधार

यदि हमारे द्वारा प्रकाशित किसी लेख, फोटो कैप्शन, हेडलाइन, ग्राफिक, वीडियो या अन्य सामग्री में किसी प्रकार के सुधार की आवश्यकता होती है तो हम उसे तुरंत सुधारते हुए भूल सुधार प्रकाशित करते हैं।

स्पष्टीकरण

कई बार ऐसा भी होता है कि हमारी खबरें तथा फैक्टस बिल्कुल सही होते हैं परन्तु उन्हें बताने के लिए जिस भाषाका प्रयोग किया जाता है, वह इतनी स्पष्ट नहीं होती है, जितनी होनी चाहिए। इस स्थिति में हमारा प्रयास रहता है कि हम उसे अधिकाधिक सरल बनाते हुए रीडर्स को समझा सकें।

सुधार नीतियां (Correction Policy)

जब भी हमारे रीडर्स या यूजर्स द्वारा वेबसाइट पर कोई त्रुटि पाई जाती है और वे उसे हमें सूचित करते हैं तो हम उसे तुरंत ही सही करने का प्रयास करते हैं। कई बार इसमें कुछ समय लग सकता है, परन्तु हमारा प्रयास इस कार्य को शीघ्रातिशीघ्र करना होता है।

यदि किसी कारण से हमारे सोशल नेटवर्क पर कोई गलत जानकारी पब्लिश हो गई है तो हम उसे भी प्लेटफॉर्म पर सही करते हैं औऱ गलत जानकारी को हटा देते हैं।

अशुद्धियों की सूचना देना

यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा पब्लिश की गई कोई खबर गलत है तो कृपया हमारे Contact Us पेज पर जाकर संपादकीय टीम से संपर्क करें। त्रुटि की सूचना मिलने पर हम तुरंत ही उसे सही करेंगे। यदि खबर गलत है तो हम उसे भी वेबसाइट से हटाएंगे।