Hindi News 90
Notification

Yezdi Adventure और KTM 390 की पुंगी बजाने आ रही है Royal Enfield Himalayan 450, जानें फीचर्स और कीमत

Rakesh Kumar
4 Min Read
Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450 : यूं तो आजकल मोटरसाइकिल हर आयु वर्ग के लोगों की पसंद और जरूरत बन गई है, लेकिन फिर भी कंपनियां सबसे ज्यादा युवाओं पर फोकस करती हैं। उन्हें पता है कि यूथ क्लास बाइक्स के प्रति सबसे ज्यादा सम्मोहित होता है। ऐसे में इस दोपहिया वाहन के फीचर्स युवाओं को ध्यान में रखकर ही जोड़े जाते हैं। यहां तक कि कुछ मॉडल तो पूरी तरह से उन्हीं को समर्पित होते हैं। इन बाइक पर बैठकर वे खुद को भीड़ से अलग महसूस करते हैं। वैसे भी स्टाइलिश मोटरसाइकिल उनका पैशन और टशन होता है। आज हम ऐसे ही युवाओं के लिए खुशखबरी लाए हैं।

यह भी पढ़ें : तूफानी रफ्तार और धांसू आवाज से सबका ध्यान खींच रही कार, हुआ चमत्कार! आप भी देखें Video

बाइक को टेस्टिंग के दौरान किया स्पॉट

दरअसल भारतीय मल्टीनेशनल मोटरसाइकिल मैनुफैक्चरिंग कंपनी रॉयल एनफील्ड देश में नई जनरेशन हिमालयन मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह पहले से बाजार में मौजूद हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकिल का ज्यादा पॉवरफुल वर्जन रहेगा। इसकी बिक्री इसी साल के दूसरे क्वार्टर में होने की संभावना है। लॉन्चिंग से पहले नई हिमालयन 450 मोटरसाइकिल को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया। यह इस बारे में भी अच्छा आइडिया देता है कि इसका एक्जास्ट नोट कैसा सुनेगा।

इस इंजन के साथ आएगी मोटरसाइकिल

हाल ही में सोशल मीडिया पर टेस्ट म्युल्स में से एक शेयर किया गया था, जिसमें न्यू जनरेशन हिमालयन 450 ट्रैफिक में फंसी हुई है। वीडियो में नई मोटरसाइकिल की एक्जास्ट नोट पर अच्छी आवाज है, जो एक्जिस्टिंग मॉडल की तुलना में थोड़ी सॉफ्ट है। हिमालयन 450 एक नए लिक्विड कूल्ड 450 सीसी इंजन के साथ आएगी। यह इंजन 40-45 बीएचपी और पीक टॉर्क का 40 एनएम जनरेट करेगा। यह बाइक अपने राइवल्स केटीएम 390 एडवेंचर और येजदी एडवेंचर मोटरसाइकिल की तुलना में ज्यादा शक्तिशाली है। इसका मतलब है कि ये इन्हें तगड़ी टक्कर देने वाली है।

बाइक में बरकरार रखी गई है ये विशेषताएं

न्यू जनरेशन हिमालयन में एक सिक्स स्पीड गियरबॉक्स होने की उम्मीद है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन फिलहाल 411 सीसी इंजन के साथ आती है और यह 25 बीएचपी पॉवर और पीक टॉर्क का 32 एनएम प्रोड्यूस करता है। नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 मोटरसाइकिल ने अपनी कुछ विशेषताओं को कायम रखा है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हैडलाइट, ब्रेक लाइट टर्न इंडिकेटर्स, टॉलर विंडस्क्रीन, स्पलिट सीट्स और एक नया फ्यूल टैंक शामिल हैं। सस्पेंशन सेटअप भी ट्वीक किया गया है।

ये हो सकती है हिमालयन 450 की कीमत

यह भी कंफर्म किया गया है कि रॉयल एनफील्ड अपनी हिमालयन 450 को ट्यूबलैस स्पोक्ड रिम्स के साथ बेचेगी। हिमालयन 450 में डुअल पर्पज टायर्स के साथ सेम 21 इंच फ्रंट और 17 इंच रियर रिम साइज रहेंगे। माना जा रहा है कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बाइक की कीमत फिलहाल बेचे जा रहे 411 मॉडल्स से काफी ज्यादा होगी। एक्जिस्टिंग मॉडल्स की एक्स शोरूम कीमत 2.06 लाख रुपए है। न्यू जनरेशन मोटरसाइकिल की कीमत एक्स शोरूम 2.50 लाख रुपए हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Acer ने भारत में लॉन्च किया गेमिंग लैपटॉप Aspire 5, थक जाएंगे खेलते-खेलते पर नहीं भरेगा मन

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल