Hindi News 90
Notification

इस कलेवर में Mahindra Thar पर आया और निखार, सबका दिल जीत रही है यह मोडिफाई कार

Rakesh Kumar
4 Min Read
Mahindra Thar

Mahindra Thar : हमारे देश में कई ऑटोमोबाइल कंपनियों की गाड़ियां दौड़ती नजर आती है। सबकी अपनी-अपनी पसंद है फिर भी कुछ कार ज्यादा ही स्पेशल हो चुकी हैं। यहां हम बात कर रहे हैं भारत की सबसे ज्यादा लोकप्रिय कारों में से एक महिंद्रा थार की। लॉन्चिंग के बाद से ही इसे ऑफ रोड यानी उबड़-खाबड़ या ऊंची-नीची सड़कों पर ड्राइविंग करने वालों ने खूब पसंद किया है। इस स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) के खुरदरे (Rugged) लुक्स और ऑफ रोडिंग ओरिएंटेड डिजाइन कार को ऐसे खरीदारों के लिए आइडियल चोइस बनाते हैं। हालांकि सिर्फ ये ही कारण नहीं हैं जिनसे कार का लंबा वेटिंग पीरियड होता है। महिंद्रा थार उन लोगों के बीच भी लोकप्रिय है, जो अपने विकल्स को बहुत ज्यादा मोडिफाई कराने की इच्छा रखते हैं। इस कार में कई यूनीक मोडिफिकेशंस होते रहे हैं, जो लोगों का ध्यान खींचते हैं। इस लिस्ट में एक और नाम शुमार हो गया है। यह मोडिफाइड थार भीड़ में अलग नजर आती है।

यह भी पढ़ें: Hero नं.1 है Splendor! बिक्री के मामले में फिर सबको धो डाला, यहां देखें टॉप-10 टू व्हीलर्स की स्थिति

इस कारण लाइमलाइट में है यह मोडिफाई महिंद्रा थार

रजनी चौधरी द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में जो Mahindra Thar दिख रही है वह अपने चमकीले रंग और अग्रेसिव लुक के साथ सुर्खियां बटोर रही है। वीडियो में जो एसयूवी है वह टिफनी ब्ल्यू में लिपटी हुई है, जो महिंद्रा थार में नहीं होती है। इस कार की और यूनीक क्वालिटी देखें तो इसके मालिक ने खुलासा किया कि इसमें 0001 नंबर प्लेट है।

एक्सटीरियर्स में किए गए ये बदलाव

Mahindra Thar के एक्सटीरियर्स पर और बदलाव देखें तो इस लिस्ट में एलईडी डीआरएलएस, फॉग लाइट्स और एक अग्रेसिव लुकिंग ग्रिल शामिल हैं। कार मालिक ने बताया कि फ्रंट फेशिया के साथ एसयूवी के स्टांस के लिए रेंगलर जीप से प्रेरणा ली गई है। यह बात ध्यान देने योग्य है कि कार के बॉडी पैनल रेप्ड (लपेटे) किए गए हैं, लेकिन बम्पर्स और फेंडर्स जैसे एडिशंस पेंटेड हैं। हालांकि मोडिफायर्स ने इस कार के कुछ हिस्सों को वास्तविक स्थिति में ही रहने दिया है, जैसे कि इसका पिछला हिस्सा काला ही है।

ऑल टेरेन टायर सेटअप के लिए करना पड़ा इतना खर्चा

इस एसयूवी का एक और खास हिस्सा जो विचारणीय है वो है इसके अलॉय व्हील्स। इस Mahindra Thar में डिस्टिंक्ट पैटर्न के साथ मैसिव डार्क कलर्ड अलॉय व्हील्स हैं। इन व्हील्स के लिए भी रेंगलर जीप से ही प्रेरणा ली गई है। हालांकि इन व्हील्स को कार में फिट करना आसान नहीं था। मोडिफायर्स को सस्पेंशन और अन्य संबंधित मैकेनिकल पार्ट्स को एडजस्ट करना था। कार के मालिक का कहना है कि ऑल टेरेन टायर सेटअप के लिए उसे 1.5 से 1.7 लाख रुपए तक का खर्चा वहन करना पड़ा।

भारत में नई महिंद्रा थार की कीमत जानें

गौरतलब है कि फिलहाल भारत में Mahindra Thar की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10.54 लाख रुपए है। कार के मोस्ट एक्सपेंसिव 4डब्ल्यूडी एटी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 16.77 लाख रुपए है। भारतीय ऑटोमेकर महिंद्रा इस एसयूवी का फाइव डोर वेरिएंट सामने लाने की योजना बना रहा है। जो भी हो महिंद्रा की थार लोगों के दिलों में बस चुकी है और अपने प्रतिद्वंद्वियों पर जबरदस्त तरीके से भारी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: Tata Altroz iCNG की बुकिंग शुरू, 2 सिलेंडर वाली खास टेक्नोलोजी, जानें कब से होगी कार की डिलीवरी

 

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल