Hindi News 90
Notification

खत्म होने को है MG Comet EV का इंतजार, भारत में इस दिन होगी लॉन्च, कीमत सहित ये बातें भी जानें

Rakesh Kumar
3 Min Read
mg comet ev

पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों और वायु प्रदूषण के चलते हमारे देश में भी अब इलेक्ट्रॉनिक विकल (EV) लोकप्रिय होने लगे हैं। हालांकि इनकी कीमत कुछ ज्यादा होती है, लेकिन लोग दूसरे फायदे देखते हुए ईवी पर भरोसा जता रहे हैं। भारत में ईवी कारें और टू व्हीलर की बिक्री ने रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में कंपनिया भी बाजार में नए ईवी उतारने में कोई गुरेज नहीं कर रही हैं। अग्रणी कार मैनुफैक्चरर्स में से एक मौरिस गैरेजेज (MG) ने 19 अप्रैल को अपनी मच अवेटेड ईवी कॉमेट को अनवील करने की तैयारी कर ली है। इसका काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इस विकल को कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे छोटे ईवी फोर व्हीलर्स में से एक माना जा रहा है।

कार की इतनी हो सकती है कीमत

फिलहाल कंपनी ने इस ईवी की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपए के बीच रखी जाएगी। यह भारतीय MG Comet EV, वुलिंग एअर ईवी का एक रीबैज्ड वर्जन है। वुलिंग एअर ईवी पहले से ही इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद है। कॉमेट ईवी अपने क्लास में इकलौता विकल है जिसका थ्री डोर हैचबैक बॉडी लेआउट है। कस्टमर्स को 2010 एमएम व्हीलबेस के साथ फोर सीट ईवी का विकल्प भी मिलेगा, जो ड्राईवर को उबड़-खाबड़ सड़कों पर स्मूथली ड्राइव करने की इजाजत देगा। कंपनी की ऑफिशियल डिटेल्स के अनुसार ईवी में कार कनेक्ट टेक्नोलोजी, डुअल क्लाइमेट कंट्रोल, पॉवर विंडो के साथ एक ट्विन स्क्रीन डिजाइन, लिंक्ड कार कैपेबिलिटीज और मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी ऑफर किए गए हैं।

250 किलोमीटर है फुली चार्ज्ड कार की रेंज

जहां तक MG Comet EV की बैटरी और रेंज का सवाल है, आपको बता दें कि इसमें 20 केडब्ल्यूएच क्षमता वाली बैटरी रहेगी। कार की रेंज यानी एक बार फुल चार्ज करने के बाद दूरी तय करने की क्षमता भी लाजवाब है। कार की आईसीएटी सर्टिफाइड रेंज 250 किलोमीटर है। कॉमेट ईवी को एक सिंगल रियर एक्सल मोटर प्रोपेल करेगी और इसका पॉवर आउटपुट करीब 45 होर्सपॉवर रहेगा। हालांकि अभी तक कंपनी ने कार के ऑफिशियल स्पेसिफिकेशंस शेयर नहीं किए हैं।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल