Hindi News 90
Notification

…तो ये खूबियां होंगी नए Jio Phone 5G में, हुईं ऑनलाइन लीक, भारत में लॉन्चिंग…

Rakesh Kumar
4 Min Read
Jio Phone 5G

Jio Phone 5G : Reliance की Jio कंपनी जब से अस्तित्व में आई है, तब से ही उसने धमाल मचा रखा है। उसने अपनी सर्विसेज के दम पर मोबाइल लवर्स को दीवाना बना रखा है। इस बीच खबर है कि Jio जल्द ही भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि यह फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा और मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा अच्छे हार्डवेयर के साथ आएगा। Reliance Industries Limited (RIL) इसी साल अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान नए Jio Phone 5G की लॉन्चिंग होस्ट कर सकती है। आने वाले हफ्तों में कंपनी इसके बारे में और डिटेल बता सकती है। इस बीच, इस अपकमिंग Reliance Jio स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। टिपस्टर अभिषेक यादव द्वारा नए लीक में Jio Phone 5G के कुछ खास स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है।

यह भी पढ़ें : नौकरियों की ट्रेन में हो जाएं सवार! Railway ने निकाली 3624 पोस्ट पर भर्तियां, यहां लें पूरी जानकारी

फोन में ऐसा होगा प्रोसेसर और बैटरी

Jio Phone 5G के लीक हुए स्पेसिफिकेशंस के हिसाब से डिवाइस में मौजूदा मॉडल से कुछ अपग्रेड्स होगे, जिनमें नया SoC और 5G सपोर्ट शामिल है। यादव के द्वारा शेयर की गई लीक डिटेल के मुताबिक Jio Phone 5G में प्रोसेसर के रूप में क्वालकॉम स्नेपड्रेगन 480+ SoC रहेगा, जो इसे ताकत देगा। कुछ महीनों पहले डिवाइस की एक गीकबेंच लिस्टिंग से सामने आया था कि फोन में अंडर द हूड एक स्नेपड्रेगन 480+ SoC रहेगा। डिवाइस में एक बीफी 5000mAh क्षमता वाली बैटरी होगी, जो 18 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। यादव ने यह भी रीवील किया कि डिवाइस में चार्जिंग के लिए एक USB Type C port रहेगा।

डुअल कैमरा सेटअप की संभावना

मोबाइल के पीछे की ओर एक डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। कहा जा रहा है कि इसमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का सैकंडरी सेंसर रहेगा। सेल्फी के लिए Jio Phone 5G में एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद रहेगा। फोन वाई-फाई 5 और ब्ल्यूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी रहेगा।

पहले ये जानकारियां आई थीं सामने

Jio Phone 5G के कुछ और स्पेसिफिकेशंस पहले भी लीक हो चुके हैं। इसका मॉडल नंबर LS1654QB5 और कोडनेम ‘गंगा’ है। रिपोर्ट के अनुसार इसमें एक सिनटिएंट एनडीपी115 ऑलवेज-ऑन एआई प्रोसेसर भी होगा। Jio फोन को सैमसंग के 4GB LPPDDR4X RAM और 32GB स्टोरेज के साथ लॉन्च करेगी। इसमें स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ाने के लिए एक ऑप्शन होना चाहिए। स्क्रीन की बात करें तो HD+ रिजोल्यूशन के साथ एक 6.5 इंच IPS LCD पैनल होगा। स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट ऑफर कर सकती है। फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 पर चलेगा।

लाइव इमेजेज भी हुई थीं लीक

पिछले दिनों Jio Phone 5G की लाइव इमेजेज ऑनलाइन लीक हो गई थी। इन तस्वीरों में नजर आया कि फोन में फ्रंट कैमरा के लिए डिस्प्ले के टॉप सेंटर पर एक वाटरड्रॉप नॉच रहेगा। इन कथित लाइव इमेज के हिसाब से फोन में एक बढ़िया थिक चिन बेजेल है। डिवाइस के पीछे की ओर टॉप सेंटर पर एक पिल शेप्ड कैमरा मॉड्यूल रहेगा। कैमरा मॉड्यूल टेक्स्ट से कंफर्म होता है कि डिवाइस में एक 13 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर है। Jio के इस अपकमिंग बजट 5G स्मार्टफोन में कैमरा के लिए AI capabilities रहेंगी।

यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki invicto: लॉन्च से पहले लीक हुआ स्पोर्टी लुक, देखें आकर्षक डिजाइन, जानें लॉन्च डेट

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल