Hindi News 90
Notification

सेफ्टी कवच लेकर आई इन 4 गाड़ियां के बीच कड़ा मुकाबला, जानें कौनसी किसको देगी मात

Madhu
3 Min Read
Honda Elevate

Honda Elevate का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, और MG Astor के साथ है।

Honda Elevate इंजन

Honda Elevate में शुरुआत में केवल 1.5l पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जायेगा, जिसे बाद में हाइब्रिड विकल्प के साथ भी पेश किया जा सकता है. ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक सीवीटी ऑप्शन और पैडल शिफ्टर्स के साथ जोड़ा जायेगा।

Hyundai Creta और Kia Seltos इंजन

वहीं Hyundai Creta और Kia Seltos दोनों में समान 1.5-लीटर चार-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 115 PS की शक्ति और 144 Nm का टार्क पैदा करता है। एलिवेट की तरह ही क्रेटा और सेल्टोस में 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

यह भी देखें-http://मई में दिखा Hyundai Creta का मैजिक, घरेलू SUV बाजार में इन दिग्गजों को पटखनी दे बनी नं.1

Maruti Suzuki Grand Vitara  इंजन

इसी तरह, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर भी 1.5-लीटर चार-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन साझा करते हैं। दोनों एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं। यह पेट्रोल इंजन 103 हॉर्सपावर और 136 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरी ओर, MG Astor, 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 110 PS की शक्ति और 144 Nm का टार्क देता है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल या CVT गियरबॉक्स के विकल्प हैं।

यह भी देखें-http://फिर से दिलों पर राज करने आ रही है Mahindra Bolero Neo+, इंजन की डिटेल आई सामने

होंडा एलिवेट अपनी श्रेणी में बेस्ट

बता दे होंडा एलिवेट अपनी श्रेणी में से सबसे शक्तिशाली स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की पेशकश करके एक नया मानक स्थापित करता है।

हालाँकि, इसका मुकाबला Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq से भी होगा, जो 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं जो 115 PS की पावर और 175 Nm का टार्क पैदा करता है।

Honda Elevate  की लंबाई में 4312 मिमी, चौड़ाई में 1790 मिमी और ऊंचाई में 1650 मिमी, 2650 मिमी के व्हीलबेस के साथ, होंडा एलिवेट के आयाम अपने प्रतिस्पर्धियों के बराबर हैं। Hyundai Creta की लंबाई 4,300mm, चौड़ाई 1,790mm, ऊंचाई 1,635mm है।

 

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल