Hindi News 90
Notification

HF Deluxe vs Honda Shine100 में अब कंफ्यूज होने की जरुरत नहीं, स्पेसिफिकेशन के आधार पर जाने कोनसा है बेहतर

Madhu
3 Min Read
HF Deluxe vs Honda Shine100

HF Deluxe vs  Honda Shine100 के इस कंपेयर में आप जानेंगे इनकी माइलेज, स्पेसिफिकेशन पर  आधारित कंपेरिजन ताकि आपको पता लग सके कि कौन सी बाइक आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है। यहां बताया गया है कि स्पेक-आधारित तुलना में नया हीरो एचएफ डीलक्स होंडा शाइन 100 के मुकाबले कैसा है।

HF Deluxe vs  Honda Shine100: स्पेसिफिकेशन

हीरो की  HF Deluxe बाइक में आपको मिलती है 100cc वाला इंजन जो कि शानदार परफॉर्मेंस दे देती है। ज्यादा माइलेज और परफॉर्मेंस के साथ-साथ बेहतरीन फीचर इन बाइक में मिलती है HF Deluxe ड्रम ब्रेक में आती है इसमें आपको 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है जो 7.9 bhp और 8.05 Nm का टार्क जनरेट करता है। और 4 गियर और ड्रम ब्रेक के साथ IBS  सेफ्टी सिस्टम मिल जाती है।

वहीं बात अगर होंडा शाइन 100 की करें तो इसमें सबसे आकर्षक बात उसका एक नया फ्यूल-इंजेक्टेड 99.7cc इंजन है, जो 7.61hp की पावर 8.05Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। यह बाइक 100cc सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने वाली है। हालांकि शाइन की पावर हीरो मोटरसाइकिल से 0.5hp कम है। यह इंजन OBD-2 अनुरूप और E20 फ्यूल को भी सपोर्ट करता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है।

यह भी देखें- Hero Passion Plus लें या Passion Pro XTEC, दोनों में है ये अंतर, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें सबकुछ

HF Deluxe vs  Honda Shine100 :  रंग

हीरो एचएफ डीलक्स कुल नौ रंगों में उपलब्ध है। ये हैं कैनवस ब्लैक, नेक्सस ब्लू, ब्लैक विद स्पोर्ट्स रेड, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, हैवी ग्रे विद ब्लैक, गोल्ड, ब्लैक विद पर्पल, टेक्नो ब्लू और हैवी ग्रे विद ग्रीन। वहीं दूसरी ओर, होंडा शाइन 100 शाइन सभी वेरिएंट में बेस कलर ब्लैक है जबकि ग्राफिक्स रेड, ब्लू, ग्रीन, गोल्ड और ग्रे शेड्स में हो सकते हैं जो इसे डुअल-टोन अपील देते हैं।

HF Deluxe vs  Honda Shine100: हार्डवेयर और फीचर्स

हार्डवेयर के संदर्भ में, अपडेट हीरो एचएफ डीलक्स के साथ-साथ होंडा शाइन 100 स्पोर्ट टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर हैं। मानक के रूप में संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों छोर पर ड्रम ब्रेक द्वारा ब्रेकिंग ड्यूटी की जाती है। इनमें एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो यात्रा से संबंधित सभी बुनियादी जानकारी प्रदर्शित करता है

यह भी देखें- Hero और Honda की इन दोनों मोटरसाइकिल में से कौनसी रहेगी बेहतर, अंतर देखें और खुद जान जाएं

HF Deluxe vs  Honda Shine100 : भारत में कीमत

2023 हीरो एचएफ डीलक्स को भारत में 60,760 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है, एक्स-शोरूम, और यह सीधे होंडा की शाइन 100 को टक्कर देता है। ऐसा  हम इसलिए भी कह सकते है की  होंडा शाइन की एक्स शोरूम कीमत 64,900 रुपये है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल