Hindi News 90
Notification

स्प्लेंडर चलना है तो 31 मार्च तक खरीदने का मौका, बढ़ेंगे दाम

News Desk
3 Min Read
hero splendor

भारत में नहीं पूरी दुनिया में हीरो स्प्लेंडर बाइक (Hero Splendor) सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक है। हीरो मोटोकॉर्प की हर साल यह सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक भी है। हर कोई स्प्लेंडर बाइक का दीवाना है। लेकिन आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प कंपनी अब 31 मार्च के बाद अपनी इस बाइक का रेट बढ़ाने जा रही है।

1 अप्रैल से लागू होंगी बढ़ी हुई कीमतें

अगर कोई भी स्प्लेंडर बाइक (Hero Splendor) खरीदना चाहता है तो वो 31 मार्च से पहले बुक करा लें ताकि कम कीमत में पड़ जाएगी। तो अभी स्प्लेंडर बाइक को बुक कराने के लिए सिर्फ 6 दिन का समय ही शेष बचा है। हीरो मोटाकार्प केवल स्प्लेंडर ही नहीं बल्कि अपने कुछ और चुनिंदा वाहनों के रेट में भी बढ़ाने जा रहा है। बता दें कि बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल से लागू होंगी।

hero splendor bike
hero splendor

बाइक और स्कूटर दोनों होंगे महंगे

हालांकि, कंपनी ने यह क्लियर नहीं किया है कि वह कौनसे बाइक्स/स्कूटर की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। लेकिन माना जा रहा है कि स्प्लेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी जरूर होगी। भारत में नए BS6 फेज-2 और RDE फ्यूल रेगुलेशन 01 अप्रैल से लागू हो रहा है। इसमें ऑनबोर्ड डायग्नोस्टिक्स (OBD-2) नार्म्स जरूरी हो जाएगा।

लागत बढ़ने पर कंपनियों ने उठाया ये कदम

इस नियम के मुताबिक ऑटो कंपनियां अपने मॉडल अपडेट कर रही हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि OBD2 की वजह से लागत बढ़ने के कारण कंपनी कीमतों में इजाफा कर रही हैं। बता दें कि RDE का मतलब है कि रियल टाइल ड्राइव एमिशन। यहां वाहन चालकों को तय सीमा से ज्यादा ईंधन स्तर पहुंचने पर रियल टाइम जानकारी मिलने वाली है।

गाड़ियों में लगा एक विशेष डिवाइस

BS6 नॉर्म्स पर खरा उतराने वाले वाहनों में कंपनियां एक डिवाइस लगाएंगी जो गाड़ियों में जलने वाले ईंधन को मॉनिटर करेगी और ड्राइवर राइडर को लाइव जानकारी उपलब्ध कराएगी। हीरो मोटोकार्प का कहना है कि कस्टमर्स को बढ़ी हुई कीमत का बहुत कम बोझ उठाना पड़े, इसलिए कंपनी आसान फाइनेंस सुविधा उपलब्ध करा रही है। ताकि कस्टमर्स को ज्यादा परेशानी ना हो।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल