Hindi News 90
Notification

Google Pixel Fold स्मार्टफोन की पिक्चर्स हुईं लीक, इन खासियत से बनेगा आपकी पसंद, कीमत भी जानें

Rakesh Kumar
3 Min Read
Google Pixel Fold

Google Pixel Fold : बाजार में हर नई चीज को लेकर लोगों में उत्सुकता रहती है। मोबाइल की दुनिया भी इससे अलग नहीं है। आज बाजार में भले ही एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन मौजूद हैं, लेकिन नए की बात ही कुछ और होती है। क्रेजी मोबाइल लवर्स हमेशा इनका इंतजार करते रहते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया काफी हद तक ऐसे लोगों की मदद कर देता है। इंटरनेट की दुनिया में पहले से ही नए फोन की जानकारियां सामने आने लगती हैं। इसी तरह अब बहुप्रतीक्षित गूगल पिक्सल फोल्ड की कुछ मार्केटिंग इमेजेज सीरीज में लीक हुई हैं। इससे पता चलता है कि फोन मुश्किल से गेपलैस हिंज के साथ चमकदार डिजाइन में आएंगे। ये लीक्ड तस्वीरें मशहूर लीकर इवान ब्लाक ने ट्विटर पर पोस्ट की हैं।

यह भी पढ़ें : Flipkart Big Saving Days sale में iPhone 13, Galaxy F14 सहित इन फोन पर मिलेगी बंपर छूट

ऐसी है फोन की स्क्रीन और साइज

फोन में बाहर की ओर एक विशाल स्क्रीन तथा अंदर की ओर इससे भी बड़ी स्क्रीन नजर आ रही है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार ये चीजें फोल्डेबल डिस्प्ले टेक्नोलोजी में जबरदस्त प्रगति को दर्शाती हैं। इतनी प्रभावशाली एक्सटीरियर डिजाइन के अतिरिक्त फोन के दो हिस्सों में अंतराल (Gap) बहुत कम है। अब हम बात करते हैं फोन के मैजरमेंट की। उम्मीद है कि पिक्सल फोल्ड को जब फोल्ड यानी मोड़ा जाएगा तो इसकी लंबाई 5.5 इंच, चौड़ाई 3.5 इंच और मोटाई 0.5 इंच रहेगी। फोन अनफोल्ड यानी खुला होने पर लंबाई 5.5, चौड़ाई 6.2 और मोटाई 0.2 इंच रहेगी। इसका वजन 283 ग्राम है।

इस कैमरा सेटअप पर आ जाएगा दिल

फोन का कैमरा सेटअप भी किसी से कम नहीं है। यह फोटोग्राफी के शौकीनों को निश्चित तौर पर पसंद आएगा। फोन में 9.5 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा और इनर डिस्प्ले पर एक 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा होने की पूरी संभावना है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इसमें आईपीएक्स8 वाटर रेजिस्टेंस और यूएसबी टाइप-सी 3.2 जेन 2 जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं।

गूगल ने मई में ही उतारने की बनाई थी योजना…

इस डिवाइस को टेक जाएंट की मई में होने वाली एनुअल डवलपर कॉन्फ्रेंस में रीवील किए जाने की संभावना है, लेकिन कुछ लीक्स के आधार पर लग रहा है कि इसे बाद में उतारा जाएगा। पिछले साल नवंबर में कहा गया था कि गूगल अपने इस पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को मई 2023 में पिक्सल टेबलेट के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा है। फोन की कीमत 1799 डॉलर रखी जाएगी। यह फोन दो कलर पोर्सिलेन और ओब्सिडियन (ब्लैक) में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : 100cc की ये 5 मोटरसाइकिल भारत में मचा रही हैं सबसे ज्यादा धूम, घर लाकर देखो एक बार

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल