Hindi News 90
Notification

Google CEO सुंदर पिचाई यूज करते हैं ये स्मार्टफोन, जानें-किनके साथ इंटरव्यू में हुआ खुलासा

Rakesh Kumar
4 Min Read
Sundar Pichai

Google CEO Sundar Pichai : आम आदमी हमेशा खास हस्तियों से मिलने या उनके बारे में जानने की इच्छा रखता है। हालांकि मिलना आज भी इतना आसान नहीं है लेकिन इन दिनों जानकारी जरूर सुलभ हो गई है। कई सेलेब्रिटीज ऐसे हैं जो खुद से जुड़ी कोई भी पर्सनल या प्रोफेशनल बात को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं। यानी आपको घर बैठे-बैठे या चलते-फिरते अपने फेवरेट या आइडल के कई पहलुओं का पता चल जाता है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) सुंदर पिचाई से जुड़ी एक खास चीज बताएंगे। इस जानकारी का जरिया बना एक यूट्यूबर।

यह भी पढ़ें : लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए बैकफ्लिप लगा रहा था ये बंदा, हुआ ऐसा बुरा हाल, नहीं रुकेगी आपकी हंसी

10 मई को पिक्सल फोल्ड को किया गया था इंट्रोड्यूस

उल्लेखनीय है कि 8 दिन पहले 10 मई को गूगल की सालाना डवलपर्स कॉन्फ्रेंस में कंपनी के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन पिक्सल फोल्ड (Pixel Fold) को इंट्रोड्यूस किया गया था। कई टेक विशेषज्ञ यह जानने को उत्सुक हैं कि क्या गूगल सीईओ सुंदर पिचाई फोल्डेबल स्मार्टफोन यूज करते हैं क्योंकि पिक्सल फोल्ड स्मार्टफोन इंडस्ट्री में लहर पैदा कर रहा है। सामने आया कि वे यही फोन काम ले रहे हैं। दरअसल पिचाई ने यूट्यूब पर Mrwhosetheboss के नाम से मशहूर अरुण मैनी के साथ स्मार्टफोंस के भविष्य पर जबरदस्त बातचीत की। पिचाई ने इंटरव्यू में स्वीकारा कि वे कुछ समय से पिक्सल फोल्ड का मूल्यांकन कर रहे थे।

इन फोन के साथ पिक्सल 7 भी काम लेते हैं पिचाई

पिचाई एक सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस, टेस्टिंग के लिए एक आईफोन और अन्य डिवाइस के साथ मुख्य स्मार्टफोन के रूप में पिक्सल 7 यूज करते हैं। पिचाई से जब पूछा गया कि क्या वे फोल्ड यूज कर रहे हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हां, मैं कुछ समय से फोल्ड को टेस्ट कर रहा हूं। पिचाई ने माना कि कुछ मौके हैं जब वे अपने कन्वेंशनल (पारंपरिक) फोन यूज करना पसंद करेंगे। जैसे कि वे यात्रा कर रहे हो और उन्हें रोड पर अपने ईमेल चेक करने हो। पिचाई ने कहा कि अगर मैं हवाई जहाज में जा रहा हूं और दिन में बिजी हूं तो एक हल्का फोन पसंद करूंगा। मैं मेरे फोन को बाहर निकालकर फटाफट ईमेल चेक करूंगा।

25 लाख लोग देख चुके हैं यह इंटरव्यू

इंटरव्यू के दौरान मैनी ने पूछा कि आप कौनसा फोन यूज करते हैं, तो पिचाई ने कहा कि फिलहाल यह पिक्सल 7 प्रो है, लेकिन मैं टेस्ट कर रहा हूं। मैं सैमसंग गैलेक्सी से लेकर नए पिक्सल फोल्ड से लेकर आईफोन तक यूज करता हूं। पिचई ने साफ किया कि वे अपने अलग-अलग फोन के लिए अलग-अलग सिम कार्ड यूज करते हैं। इस वीडियो को शेयर किए तीन दिन ही हुए हैं, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स में इसे लेकर जबरदस्त उत्सुकता देखने को मिल रही है। इस इंटरव्यू को अब तक 2.5 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें : खो गया है आपका मोबाइल, तो ऐसे करें ट्रेक, घर बैठे कर सकते हैं ब्लॉक और अनब्लॉक

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल