Hindi News 90
Notification

फ्री में मिल रहा Ola का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, घर बैठे-बैठे ही ऐसा करने पर बन जाएगा काम

Rakesh Kumar
4 Min Read
Ola S1 Pro

Ola Electric : एक समय था जब हमारे देश में बमुश्किल इलेक्ट्रिक विकल (EV) नजर आते थे, लेकिन अब ऐसी बात नहीं है। बदलते वक्त में लोगों की पसंद भी बदल रही है। वे पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों की तुलना में बैटरी चलित EV को प्राथमिकता देने लगे हैं। फिर चाहे ये EV चौपहिया हो या दोपहिया। बहरहाल हम यहां ई टू व्हीलर की बात करेंगे। इनका प्रयोग करने वाले वाहन चालकों का अब तक का अनुभव काफी अच्छा रहा है। ऐसे में कंपनियां भी उत्साहित हैं। अब ओला इलेक्ट्रिक ने कस्टमर्स को लुभाने के लिए एक दांव चला है। कंपनी शानदार ऑफर लाई है।

यह भी पढ़ें : गियर वाली पहली e bike Matter Aera पर लें 50000 रुपए का लाभ, ये है बाइक और ऑफर की डिटेल

सीईओ ने शुरू किया मीम्स कॉन्टेस्ट

ओला इलेक्ट्रिक कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर मीम्स कॉन्टेस्ट शुरू किया है। इसके अनुसार जो सबसे बढ़िया मीम बनाएगा उसे ओला S1 प्रो स्पेशल एडिशन ई स्कूटर फ्री मिलेगा। इस ऑफर का पता चलते ही यूजर्स की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा और वे ताबड़तोड़ मीम भेज रहे हैं। भला इतना बेहतरीन मौका कौन गंवाना चाहेगा। वैसे भी क्रिएटिविटी के मामले में हिंदुस्तानी किसी से कम नहीं हैं। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक भारत की नबंर 1 इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी है। कंपनी का सेल्स रिकॉर्ड तगड़ा है। वह हर महीने करीब 30 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है। ओला S1 प्रो को एथर 450X, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब से चुनौती मिलती है।

1 जून से इसलिए महंगा हो जाएगा ई स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक का यह ऑफर तब आया है जब 1 जून से ई स्कूटर महंगे होने जा रहे हैं। दरअसल भारी उद्योग मंत्रालय ने सब्सिडी की रकम 15000 रुपए प्रति किलोवाट से घटाकर 10000 रुपए प्रति किलोवाट कर दी है। यह कटौती 1 जून से लागू हो जाएगी। मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन में बताया कि घटी हुई सब्सिडी सभी रजिस्टर्ड इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर 1 जून से लागू होगी। ऐसे वाहनों के लिए प्रोत्साहन सीमा पहले ही 40 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दी गई है। ऐसे में इस ई स्कूटर की कीमत भी बढ़ जाएगी। देखा जाए तो लोग ई विकल को मुख्य रूप से इनकी ज्यादा कीमतों की वजह से ही लेने में हिचकते हैं। हालांकि एक बार घर में लाने के बाद उन्हें कोई शिकायत नहीं रहती।

कमाल-धमाल हैं ओला S1 प्रो के फीचर्स

अब हम आपको ओला S1 प्रो के कुछ खास फीचर्स की जानकारी देंगे। यह स्कूटर कंपनी के पोर्टफोलियो का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। यह 12 कलर ऑप्शन में अवलेबल है। यह मात्र 2.9 सैकंड में ही 0 से 40 Km/h की रफ्तार पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्पीड 116 Km/h है। इसकी बैटरी को एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर स्कूटर 181 किलोमीटर तक चल जाता है, यानी इसकी रेंज भी कमाल है। इसमें 7 इंच का TFT डिस्प्ले है, जिसमें चार्जिंग, राइडिंग से जुड़ी कई डिटेल समाहित होती हैं। इसमें एक ट्यूबलर फ्रेम, एक सिंगल फ्रंट फोर्क और एक रियर मोनोशॉक है। एंकरिंग सेटअप में 220 एमएम फ्रंट डिस्क और 180 एमएम रियर रोटर है।

यह भी पढ़ें : Yezdi Adventure और KTM 390 की पुंगी बजाने आ रही है Royal Enfield Himalayan 450, जानें फीचर्स और कीमत

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल