Hindi News 90
Notification

ब्रेजा के बाद मारुति सुजुकी ने WagonR में किया बड़ा बदलाव, हटा दिया यह फीचर्स

Admin@HindiNews
3 Min Read
WagonR

मारुति सुजुकी ने देश में सबसे लोकप्रिय बिक्री कारों में से एक WagonR के फीचर्स में चुपचाप बदलाव कर दिया है। मारुति सुजुकी वैगनआर के शीर्ष वैरिएंट्स तक अब पिछले वेरिएंट में मिलने वाला फीचर रियर डीफोगर को हटा दिया है। जबकि इस हैचबैक में यह एक मुख्य फीचर था। मॉडल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, जो 5.54 लाख से शुरू होती है (एक्स-शोरूम, दिल्ली)।

यह खबर भी पढ़ें:-New Life For Your Old Car: कार की ये 5 चीजें रखे हमेशा टनाटन, वरना जिंदगी को हो सकता है खतरा

काफी महत्वपूर्ण फीचर्स है डीफोगर

रियर डीफोगर पहले WagonR ZXi Plus मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध था। निश्चित रूप से इसको हटाना बायर्स के लिए एक बड़ा झटका है। डीफोगर गाड़ी के पिछले हिस्से की विंडशील्ड से फॉग और बर्फ को पिघलाने में अहम मदद करता था। डीफोगर सिस्टम विंडशील्ड को गरम करके इस काम को करता है।

WagonR-1
WagonR-1

टॉप वेरिएंट में भी नहीं मिलेगा ये फीचर

वाहनों की बढ़ती कीमतों की वजह वैगनआर (WagonR) के किसी भी वेरिएंट में ये सुविधा नहीं दी जाएगी। लेकिन चिंता की बात है कि यह सुविधा टॉप-स्पेक वैरिएंट पर भी नहीं मिलने वाली है, जो मैनुअल में 6.75 लाख रुपये और ऑटोमैटिक के लिए 7.30 लाख रुपये की कीमत पर आती है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली में हैं। ZXI Plus वैरिएंट केवल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जिसमें 88.5 बीएचपी और 113 एनएम का पीक टॉर्क तैयार किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-OnePlus 12 की डिटेल लीक : मिनटों में चार्ज होगा फोन, कैमरा मिलेगा दमदार

बेजा में भी किया था बदलाव

हाल ही में, मारुति सुजुकी ने ब्रेजा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के मैनुअल वैरिएंट्स से माइल्ड हाइब्रिड तकनीक को हटा दिया, जबकि सीएनजी वैरिएंट्स से हिल-होल्ड और ईएसपी को भी हटा दिया। मारुति सुजुकी ब्रेजा मैनुअल की प्रमाणित ईंधन क्षमता नंबर में भी कमी आई।

वैगनआर के निचले वैरिएंट्स में 1.0 लीटर प्राकृतिक वायु इंजन के साथ पेशकश की जाती है। इस मोटर का पेट्रोल-ओनली रूप में 66 बीएचपी और 89 एनएम का पीक टॉर्क विकसित किया गया है, जबकि सीएनजी संस्करण में शक्ति 56 बीएचपी और 82 एनएम पर कम हो जाती है।

महत्वपूर्ण लिंक्स

ज्वॉइन व्हाट्सअप ग्रुप………………………यहां क्लिक करें

ज्वॉइन टेलीग्राम ग्रुप………………………..यहां क्लिक करें

लाइक एंड फॉलो फेसबुक…………………..यहां क्लिक करें

hindinews90.com पर विजिट करें…..यहां क्लिक करें

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल