ऑटोमोबाइल और गैजेट

धूम-धड़ाका करने आई 2023 Honda Unicorn, इन बाइक्स का निकाल देगी दम, 10 साल तक की वारंटी

2023 Honda Unicorn : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के टू व्हीलर्स हिंदुस्तानियों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं। कंपनी की बाइक हो या स्कूटर दोनों ही दूसरी कंपनियों के दोपहिया वाहनों का बखूबी मुकाबला करते हैं। कंपनी टाइम टू टाइम नए मॉडल लॉन्च कर कस्टमर्स का अटेंशन लेने में सफल रहती है। अब उसने अपनी लोकप्रिय बाइक Unicorn का एक OBD-compliant version लॉन्च कर दिया है। OBD का फुल फॉर्म ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक्स होता है। यह वाहन के अंदर एक कंप्यूटर सिस्टम होता है, जो उसकी परफोरमेंस को ट्रैक करने के साथ रेगुलेट करता है। इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 109800 रुपए है और इसे एक सिंगल वेरिएंट में ही बेचा जाएगा। 2023 Honda Unicorn के सामने Bajaj Pulsar 150, TVS Apache RTR 160 2V और Bajaj Pulsar N150 की चुनौती रहेगी। Honda एक स्पेशल 0 ईयर वारंटी पैकेज ऑफर कर रही है। इसमें स्टैंडर्ड के रूप में 3 साल और ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी के रूप में 7 साल की वारंटी मिलेगी।

यह भी पढ़ें : Infinix Note 30 5G भारत में लॉन्च, 108 मेगापिक्सल का कैमरा, बाईपास चार्जिंग फीचर है खास

मोटरसाइकिल में 160cc का है इंजन

Honda Unicorn आज तक पर्ल इग्नीअस ब्लैक, इम्पीरियल रेड मैटेलिक और मेट एक्सिस ग्रे मैटेलिक कलर स्कीम में मिलती थी, लेकिन 2023 मॉडल के लिए Honda ने पर्ल सायरन ब्ल्यू कलर स्कीम भी जोड़ दी है। चलिए अब इस बाइक का इंजन देखते हैं। 2023 Honda Unicorn में एक 160cc, एअर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो फ्यूल इंजेक्टेड है। यह 7500 rpm पर 13.27 bhp और 5500 rpm पर 14.58 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स एक 5 स्पीड यूनिट है और इसमें किक व सेल्फ स्टार्टर लगे हैं।

ब्रेक के लिए है यह व्यवस्था

2023 Honda Unicorn में डायमंड टाइप फ्रेम फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक मोनोशॉक द्वारा सस्पेंडेड है। ब्रेकिंग ड्यूटीज फ्रंट में एक 240mm डिस्क और रियर पर 130mm ड्रम द्वारा निभाई जाती है। इसमें ऑफर पर एक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी है। Honda 18 इंच अलॉय व्हील्स यूज कर रही है, जो ट्यूबलैस टायर्स में रेप्ड हैं। आगे वाले का मेजर 80/100 है, जबकि पीछे वाले का साइज 100/90 है।

OBD2 compliant PGM-FI इंजन है खास

Honda Motorcycle and Scooter India में सेल्स एंड मार्केटिंग के डायरेक्टर योगेश माथुर ने कहा कि Honda Unicorn अपनी अनपैरेलल्ड स्टाइल, डिजाइन, पॉवर और एडवांस्ड एर्गोनोमिक्स के साथ अपने सेगमेंट में लगातार ट्रेंड सेट कर रही है। नया OBD2 compliant PGM-FI इंजन इसे एक कदम आगे ले जाता है। यह ज्यादा एफिशिएंसी, सीमलैस पॉवर डिलीवरी और लेटेस्ट स्टैंडर्ड के काबिल बनाता है। रोमांच बढ़ाने के लिए नई Unicorn केप्टिवेटिंग पर्ल सायरन ब्ल्यू कलर में आती है। हम इस मोटरसाइकिल को हमारे बेशकीमती कस्टमर्स के लिए पेश करते हुए काफी एक्सटाइटेड हैं। हम उनकी एक्सट्राऑर्डिनरी जर्नी को Honda Unicorn के साथ आगे बढ़ते हुआ देखने के लिए बेकरार हैं।

यह भी पढ़ें : टोयोटा ईवी कर देगी सबकी छुट्‌टी, सिंगल चार्ज में जयपुर से श्रीनगर तक गोली की रफ्तार से दौड़ेगी, 10 मिनट में होती है फुल चार्ज

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago