Hindi News 90
Notification

गियर वाली पहली e bike Matter Aera पर लें 50000 रुपए का लाभ, ये है बाइक और ऑफर की डिटेल

Rakesh Kumar
4 Min Read
e bike Matter Aera 500

e bike Matter Aera : पेट्रोल-डीजल के ऊंचे भाव और इन ईंधन से फैलने वाले प्रदूषण ने लोगों को दूसरे विकल्पों की ओर देखने के लिए मजबूर कर दिया। ऐसे में भारत में बैटरी चलित इलेक्ट्रिक विकल्स (EV) के प्रति लोगों की दीवानगी बढ़ती ही जा रही है। ये वाहन एक बार बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद अच्छी-खासी दूरी तय कर लेते हैं। EV लेने वालों को एक शिकायत जरूर रहती है और वो है इसकी ज्यादा कीमत होना। कंपनियों को भी यह बात अच्छी तरह से पता है और वे जब-तब किसी न किसी मौके पर EV की कीमत घटाकर कस्टमर्स को लुभाने की पूरी कोशिश करती है।

यह भी पढ़ें : Yezdi Adventure और KTM 390 की पुंगी बजाने आ रही है Royal Enfield Himalayan 450, जानें फीचर्स और कीमत

विश्व पर्यावरण सप्ताह में मिल रहा ऑफर

अब मंगलवार को इलेक्ट्रिक विकल मेकर मैटर (Matter) ने भी कुछ ऐसी ही पहल की है। मैटर ने घोषणा की कि कंपनी मौजूदा वर्ल्ड एनवायर्नमेंट वीक (विश्व पर्यावरण सप्ताह) के दौरान अपनी Aera इलेक्ट्रिक गियर वाली मोटरसाइकिल पर 50000 रुपए तक का बेनेफिट ऑफर कर रही है। इस ऑफर में 30000 रुपए का प्राइस बेनेफिट और 20000 रुपए का कॉमप्लिमेंटरी मैटर केयर पैकेज शुमार है। यह ऑफर 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस तक अवलेबल रहेगा।

999 रुपए में करा सकते हैं बुक

इसके बाद Matter Aera 5000 और 5000 Plus की कीमत 30-30 हजार रुपए बढ़ जाएगी क्योंकि कंपनी FAME II subsidies में संशोधन (amendment) समाहित करेगी। इन बाइक्स की कीमत बढ़ोतरी के बाद क्रमश: 1 लाख 73 हजार 999 रुपए और 1 लाख 83 हजार 999 रुपए हो जाएगी। विश्व पर्यावरण सप्ताह के दौरान कस्टमर्स Aera इलेक्ट्रिक बाइक्स को 999 रुपए का नोमिनल टोकन अमाउंट देकर भी बुक करा सकते हैं।

6 सैकंड में ही पकड़ लेती है 60 किमी/घंटा की रफ्तार

आपको बता दें कि Matter Aera फोर स्पीड हाइपर-शिफ्ट गियर्स के साथ देश की पहली गियर्ड इलेक्ट्रिक बाइक है। यह बाइक 6 सैकंड में ही 0 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंच जाती है। बाइक 25 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से सुपर सेविंग माइलेज देती है। इसे चलाने में बहुत कम खर्चा आता है। यह बाइक एक लिक्विड कूल्ड बैटरी और पॉवरट्रेन के साथ इक्विप्ड है। ये हीट मैनेजमेंट, ओवरहीटिंग से बचाने, परफोरमेंस व लाइफ सुधारने में मदद करते हैं।

125 किलोमीटर है बाइक की रेंज

बाइक की रेंज भी शानदार है। यानी बैटरी को एक बार पूरी तरह से चार्ज करने के बाद आप टेंशन को भूल जाएं। बैटरी को एक 5 एम्पीयर ऑनबोर्ड चार्जिंग सिस्टम के साथ फुल चार्ज करने पर बाइक 125 किलोमीटर की रेंज देती है। आप पूरे देश में किसी भी 5 एम्पीयर के प्लग के साथ बैटरी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा Matter Aera ई बाइक चलाने वालों को 7 इंच की टचस्क्रीन के साथ इंटरनेट एनेबल्ड कनेक्टेड एक्सपीरियंस भी होगा, जो उसे बेहद सुकून देगा।

यह भी पढ़ें : OnePlus के स्मार्टफोन ने अभी से मचा दी खलबली, संगमरमर जैसी फिनिशिंग, इस दिन होगा लॉन्च

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल