Hindi News 90
Notification

Maruti Suzuki Baleno Facelift को लेकर जबरदस्त क्रेज, इन फीचर्स पर मर मिटेंगे युवा, इनसे होगी टक्कर

Rakesh Kumar
4 Min Read
Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno Facelift : हमारे देश में मारुति सुजुकी की कारों का खास स्थान है। यह ऑटोमोबाइल कंपनी लंबे समय से लोगों के दिलों पर राज कर रही है। कई लोगों के लिए तो कार का मतलब ही मारुति है। कंपनी की सभी कारें एक से बढ़कर एक हैं। बात चाहे स्टाइल की हो या परफोरमेंस की मारुति कार लाजवाब है। हालांकि मौजूदा दौर में मारुति की टक्कर में कई कंपनियां आ गई हैं, लेकिन उसने अपनी पहचान कायम रखी है। मारुति आज भी बाजार पर काफी मजबूत पकड़ रखती है। अब सुनने में आया है कि मारुति कुछ समय बाद उसे चाहने वाले भारतीय कार लवर्स को एक और तोहफा देने जा रही है।

वह अपनी नई बलेनो फेसलिफ्ट 2023 को लॉन्च करेगी। दावा किया जा रहा है की मारुति इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर बनाएगी। कार में पहले वाले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि इस कार को स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) के प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इससे तो यही अर्थ निकलता है कि बलेनो एसयूवी के रूप में पेश की जाएगी। हालांकि कंपनी की ओर से इस अपडेटेड वर्जन के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। अब हम जानेंगे इसके संभावित फीचर्स, जिनके बारे में मीडिया रिपोर्टों में चर्चा है।

यह भी पढ़ें : डीजल की कार खरीदने वालों को सरकार ने दिया बड़ा झटका, बंद होगी गाड़ियां, जानिए असल कारण

इंजन को लेकर सामने नहीं आया अपडेट

सबसे पहले बात करते हैं कार की जान यानी इंजन की। लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक बलेनो के मौजूदा मॉडल में 1197cc का इंजन है। यह इंजन 88.5bhp पॉवर और 113NM का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। नई बलेनो के इंजन को लेकर अभी अटकलें ही लगाई जा रही हैं। इसका कोई अपडेट सामने नहीं आया। बलेनो फेसलिफ्ट में कई एडवांस फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। इनमें क्रूज कंट्रोल, एसी, सनरुफ, एबीएस, ईबीडी, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, इंजन इंडिकेटर, टायर प्रेशर इंडिकेटर जैसे फीचर्स की संभावना है।

दिवाली पर हो सकती है लॉन्चिंग

कार को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। वे इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आजकल सोशल मीडिया पर कोई भी आने वाली नई चीज के बारे में पहले से ही कई बातें लीक हो जाती हैं, ऐसे में यूजर्स इस कार से जुड़ी हर खबर पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। वैसे इस कार की लॉन्चिंग को लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आया। फिर भी कहा जा रहा है कि इसे दिवाली पर उतारा जा सकता है। इस कार को बाजार में पहले से मौजूद महिंद्रा एक्सयूवी 300, टाटा अल्ट्रॉज, टाटा नेक्सॉन, हुंडई क्रेटा, रेनॉल्ट काइगर जैसी दिग्गज कारों की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : पेट्रोल भराते समय सिर्फ 0 देखने से नहीं चलता काम, इस जरूरी बात पर भी ध्यान दें जनाब

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल