Hindi News 90
Notification

Google Pixel 8 Pro का वीडियो हुआ लीक, स्मार्टफोन में टेम्परेचर सेंसर सहित ये फीचर होंगे खास

Rakesh Kumar
5 Min Read
Google Pixel 8 Pro

Google Pixel 8 Pro : मोबाइल लवर्स को हमेशा किसी नए फोन का इंतजार रहता है। कंपनियां भी उन्हें निराश नहीं होने देतीं। इसी कड़ी में गूगल पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन को इस साल गूगल पिक्सल 8 के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। पिक्सल 8 सीरीज पिछले साल रिलीज की गई पिक्सल 7 सीरीज का स्थान ले सकती है। गूगल ने हाल ही में I/O 2023 इवेंट का आयोजन किया था, जहां उसने गूगल पिक्सल 7ए और गूगल पिक्सल फोल्ड को इंट्रोड्यूस किया था। हालांकि कंपनी हर साल अक्टूबर में अपने फ्लैगशिप पिक्सल सीरीज के फोन रिलीज करने के लिए जानी जाती है। इसलिए माना जा रहा है कि बेस और प्रो मॉडल के साथ पिक्सल 8 सीरीज के फोन इस साल इसी समय उतारे जाएंगे।

यह भी पढ़ें : SBI Whatsapp Banking : अकाउंट बैलेंस की जानकारी सहित मिल रहीं ये 9 सर्विस, ये है प्रोसिजर

इश्यू आने के बाद हटाया वीडियो

अब एक नया वीडियो लीक हुआ है, जिसके आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि हायर एंड पिक्सल 8 प्रो में एक नया टेम्परेचर सेंसर हो सकता है। 91मोबाइल्स की रिपोर्ट के अनुसार टिपस्टर कुबा वोजसिएचोवस्की @Za_Raczke) के कोलेबोरेशन के साथ गूगल पिक्सल 8 प्रो में एक इनबिल्ट इंफ्रारेड थर्मामीटर सेंसर की उम्मीद है। इस वीडियो को अब यूट्यूब साइटिंग कॉपीराइट इश्यू होने से हटा लिया गया है। इसमें डिटेल में नए फीचर दिखाए गए थे। रिपोर्ट में लीक वीडियो के स्क्रीनग्रैब्स जोड़े गए हैं।

पिक्सल 8 प्रो में ऐसी होगी डिजाइन

पिक्सल 8 प्रो मॉडल अपने प्रेडेसेसर पिक्सल 7 प्रो की जैसी डिजाइन में दिखा। हालांकि इसकी डिजाइन में कुछ बदलाव हैं, जो शायद नए सेंसर को शामिल करने के लिए किए गए हैं। अपकमिंग स्मार्टफोन का डिस्प्ले पैनल के लिए पहले कहा गया था कि इसमें 6.7 इंच की स्क्रीन होगी। अब यह फोन सेल्फी कैमरा को रखने के लिए एक फेमिलियर सेंटर एलाइन्ड होल पंच स्लॉट के साथ दिखा। हालांकि हैंडसेट के बैक पैनल में कुछ कैमरा एरे बदलाव दिखा। पिक्सल 8 प्रो की ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट नए पोपुलर कैमरा बार पर एक होरिजोंटल पिल शेप्ड मॉड्युल में साथ दिखी। दूसरी ओर पिक्सल 7 प्रो मॉडल में तीनों कैमरे दो अलग यूनिट में प्लेस थे। मैन व अल्ट्रा वाइड के लिए एक बिग यूनिट और पेरिस्कोप टेलीफोटो यूनिट के लिए एक और यूनिट। एलईडी फ्लैश के ठीक नीचे नया सेंसर स्पॉट हुआ।

जानें टेम्परेचर सेंसर कैसे करेगा काम

व्हाइट कलर्ड इंफ्रारेड टेम्परेचर सेंसर एक कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर की जैसे काम कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर को थर्मामीटर एप या फीचर पर स्टार्ट बटन को टैप करना चाहिए और टेम्परेचर सेंसर को अपने ललाट के जितना पास हो सके ले जाएं। यूजर को यह सुनिश्चित करना होगा कि ललाट पर त्वचा बाल या मेकअप एसेसरीज जैसे तीसरे एलिमेंट से ब्लॉक न हो। साथ ही सेंसर त्वचा को नहीं छूना चाहिए। सेंसर तापमान को पढ़ने में 5 सैकंड लेता है और एक बार ऐसा होने पर पिक्सल 8 प्रो हैंडसेट वाइब्रेट करेगा, जिससे पता चलता है कि मेजरमेंट पूरा हो गया। यूजर तब फोन पर तापमान देख सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर पिक्सल 8 सीरीज के प्रो मॉडल के साथ ही अवलेबल रहेगा क्योंकि इनबिल्ट टेम्परेचर सेंसर को एडिशनल हार्डवेयर एडजस्टमेंट्स की आवश्यकता होती है। थर्मामीटर द्वारा कलेक्ट किया गया डेटा फोन में लोकली स्टोर होने के साथ एंड्रॉयड प्राईवेट कमप्यूट कोर के माध्यम से ऑपरेट होगा। सेंसर दूसरे इनएनिमेट ऑबजेक्ट्स का तापमान मापने में भी काम आ सकता है।

फोन में हो सकता है यह चिपसेट

गूगल पिक्सल 8 प्रो सैमसंग एक्सीनोज 2300 पर बेस्ड एक इन हाउस टेंसर जी3 चिपसेट से पॉवर ले सकता है। हालांकि चिपसेट के बारे में कंपनी के द्वारा कोई घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि पिक्सल 7, पिक्सल 7 प्रो मॉडल, लेटेस्ट पिक्सल 7ए, पिक्सल टेबलेट व पिक्सल फोल्ड में यूज किए जाने वाले टेंसर जी2 एसओसी में सिग्निफिकेंट अपग्रेड होगा। पिक्सल 8 प्रो मॉडल में एक 50 मेगापिक्सल 1/1. 12 इंच सैमसंग आइसोसेल जीएन1 कैमरा सेंसर होने की संभावना है। यह कम लाइट वाली कंडिशंस में बेहतर क्वालिटी इमेज और पिछले हैंडसेट की तुलना में ओवरऑल इम्प्रूव्ड फोटो का दावा करता है।

यह भी पढ़ें : Google के इन यूजर्स के Gmail, Youtube, Drive होंगे बंद, कहीं आप भी तो निशाने पर नहीं! जानें…

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल