Hindi News 90
Notification

WhatsApp कर रहा ये तगड़ा काम, 12 नए फीचर्स के साथ मिलेगी ब्रॉडकास्ट चैनल कनवर्सेशन सुविधा

Rakesh Kumar
3 Min Read
Whatsapp

Whatsapp आपकी-हमारी सभी की जिंदगी में खास जगह बना चुका है। दुनियाभर में दो अरब से भी ज्यादा लोग वाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। मोबाइल में वाट्सएप की सुविधा होने से हमारे ढेरों काम सध जाते हैं। वाट्सएप भी यूजर्स का लगातार ध्यान रखता है। वह आए दिन एक से बढ़कर एक फीचर जोड़ता रहता है, जिससे यूजर्स का इसके प्रति झुकाव और ज्यादा बढ़ जाता है। अब यह मेटा ऑन्ड वाट्सएप एंड्रॉयड पर एक ब्रॉडकास्ट चैनल कनवर्सेशन पर काम कर रहा है, जिसमें 12 नए फीचर्स शामिल हैं। डब्ल्यूएबीटाइंफो के मुताबिक चैनल्स को देखने की एबिलिटी फिलहाल डवलपमेंट प्रोसेस से गुजर रही है। यह सुविधा बीटा टेस्टर्स को एप के फ्यूचर अपडेट में अवलेबल होगी।

यह भी पढ़ें : अब चल जाएगा खोए या चोरी हुए स्मार्टफोन का पता, यह सरकारी पोर्टल करेगा आपकी मदद

यूजर्स को मिलेगा बेहतरीन अनुभव

कंपनी यूजर्स को एक बार चैनल रिलीज होने के बाद बेस्ट पोसिबल एक्सपीरियंस देने के लिए कई चैनल फीचर्स को लागू करने पर काम कर रही है। अब आप यह जानने को बेकरार होंगे कि आपको कौन-कौनसे फीचर मिलने जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार आपके स्मार्टफोन में कनवर्सेशन (बातचीत) में फुल विड्थ मैसेजिंग इंटरफेस, वेरिफिकेशन स्टेटस, फॉलोअर्स की संख्या, म्यूट नोटिफिकेशन बटन, हैंडल्स, रियल फॉलोअर्स काउंट, शॉर्टकट्स, चैनल डेसक्रिप्शन, म्यूट नोटिफिकेश टोगल, विजिबिलिटी स्टेटस, प्राईवेसी और रिपोर्टिंग जैसे फीचर्स शुमार होंगे। इसके अतिरिक्त रिपोर्ट का कहना है कि फीचर्स यूजर्स के प्रति कंपनी के कमिटमेंट को भी दिखाते हैं। कंपनी चाहती है कि चैनल्स को समझने और मैनेज करने में कोई दिक्कत नहीं हो, ऐसे में यूजर्स को इतने सारे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

एक और फीचर ‘एडमिन रिव्यू’ पर भी चल रहा काम

इस बीच कहा जा रहा है कि वाट्सएप एंड्रॉयड पर एक नए फीचर ‘एडमिन रिव्यू’ पर भी काम कर रहा है। यह ग्रुप एडमिंस को अपने ग्रुप्स को बेहतर तरीके से मॉडरेट करने में सहायता के लिए टूल्स प्रोवाइड करेगा। जब यह फीचर एनेबल हो जाएगा तो ग्रुप मेंबर्स ग्रुप एडमिन को स्पेसिफिक मैसेज (विशिष्ट संदेश) की रिपोर्ट करने के योग्य हो जाएंगे। अगर किसी एडमिन को लगता है कि कोई मैसेज अनुचित है या फिर ग्रुप के नियमों को तोड़ता है तो ग्रुप के किसी मेंबर द्वारा रिपोर्ट करने पर इसे चुनकर सबके लिए डिलीट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Whatsapp की दुनिया में एक और धमाका, आपका मजाक बनने से बचाएगा यह फीचर, देखें…

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल