Hindi News 90
Notification

बाजार में आग लगाने आ रहा है Lava Agni 2 5G, इस दिन होगा लॉन्च, खूबियां जानें

Rakesh Kumar
4 Min Read
Lava Agni 2 5G

Lava Agni 2 5G : भारतीय मोबाइल लवर्स पर कंपनियां हमेशा से मेहरबान है। वे लगातार कस्टमर्स की जरूरत के हिसाब से नए-नए मॉडल मैदान में उतारती रहती हैं। इससे यूजर्स के पास चॉइस ही चॉइस रहती है और ऑप्शन कभी कम नहीं पड़ते। लोगों के सामने समय-समय पर अलग-अलग चुनौती होती है। किसी को अपनी जेब देखनी पड़ती है तो किसी की रिक्वायरमेंट फोन के फीचर्स पर टिकी होती है। अब हिंदुस्तानियों को एक बार फिर से खुश होने का मौका मिल रहा है। जल्द ही वे लावा अग्नि 2 स्मार्टफोन के मालिक बन पाएंगे। इसकी भारत में लॉन्चिंग डेट तय हो गई है। यह 16 मई को लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अब चल जाएगा खोए या चोरी हुए स्मार्टफोन का पता, यह सरकारी पोर्टल करेगा आपकी मदद

अमेजन इंडिया पर होगा अवलेबल

आप इस डिवाइस को लॉन्चिंग के तुरंत बाद अमेजन इंडिया के माध्यम से खरीद पाएंगे। लावा ने लॉन्च डेट कंफर्म करते हुए फोन की रियर पैनल डिजाइन का भी खुलासा कर दिया है। अग्नि 2 5जी में पीछे एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल है। इसमें एक क्वाड कैमरा सेटअप और एक एलईडी फ्लैश है। कैमरा मॉड्यूल पर टेक्स्ट से कंफर्म होता है कि प्राइमरी कैमरा में एक एफ/1.88 एपरचर के साथ 50 मेगापिक्सल का मैन कैमरा सेंसर होगा। इसमें एक 1/1.55 इंच सेंसर रहने की उम्मीद है।

कर्व्ड डिस्प्ले होगी खासियत

अग्नि 2 के फ्रंट पर देखें तो इसमें एक कर्व्ड अमोल्ड डिस्प्ले है। यह कर्व्ड डिस्प्ले के साथ सबसे सस्ता स्मार्टफोन माना जा रहा है। कंपनी ने प्रोसेसर के अलावा डिवाइस की और चीजों का खुलासा नहीं किया है। इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 प्रोसेसर मिलेगा। हाल ही सामने आई एक रिपोर्ट से पता चलता है कि फोन में एक डबल रिइनफोर्स्ड प्रीमियम ग्लास बैक डिजाइन होगा। फोन के ग्रीन कलर वेरिएंट की तस्वीरें वेब पर चल रही हैं। टिपस्टर पारस गुगलानी ने फोन का एक लाइव वीडियो अपलोड किया था, जिसमें विशाल कैमरा मॉड्यूल के साथ फोन का सेम ग्रीन रियर पैनल है। उम्मीद है कि लावा आगामी अग्नि सीरीज के फोन को ज्यादा रंगों में उतारेगा।

इतनी स्टोरेज के साथ उतारने की संभावना

डिवाइस को 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। सिम ट्रे में एक स्लॉट के जरिये माइक्रो एसडी कार्ड के लिए सपोर्ट रहेगा। फोन आउट ऑफ द बॉक्स लेटेस्ट एंड्रॉयड 13 सॉफ्टवेयर पर रन करेगा। इसके अलावा अग्नि 2 में पीछे 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा व दो 2 मेगापिक्सल सेंसर्स रहेंगे। डिस्प्ले एक अपग्रेड हो सकता है और यह 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इस फोन में 44 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की क्षमता वाली दमदार बैटरी होगी।

20000 रुपए में आएगा यह स्मार्टफोन!

कंफर्म और लीक डिटेल के आधार पर अग्नि 2 में अभी बाजार में मौजूद मॉडल की तुलना में कुछ बड़े अपग्रेड होंगे। टिपस्टर गुगलानी का दावा है कि अग्नि 2 5जी का इफेक्टिव प्राइस 19999 रुपए रहेगा। इस कीमत में विभिन्न ऑफर्स शामिल हो सकते हैं। अब देखना है कि बाजार में आने के बाद अग्नि 2 5जी की रिपोर्ट कैसी रहती है। फिर भी इसके आने की खबर से इस सेग्मेंट में फोन रखने वाली कंपनियों में जरूर हलचल मच गई होगी। वे यह देखने को बेकरार हैं कि इससे कैसी चुनौती मिलती है। इस फोन को नवंबर 2021 में पेश किए गए लावा अग्नि 5जी के अपग्रेड के रूप में लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : नए Realme 11 Pro+ 5G से नहीं हटेगी नजर, 200 मेगापिक्सल का कैमरा है कमाल, कीमत…

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल