Hindi News 90
Notification

यह Electric Scooter है लाजवाब, काफी कम कीमत, रेंज ऐसे हो सकती है अनलिमिटेड

Rakesh Kumar
4 Min Read
Infinity e1

Infinity e1 : हमारे देश में इलेक्ट्रिक विकल (EV) को लेकर लगातार क्रेज देखने को मिल रहा है। पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म होने के साथ ईवी से वातावरण भी स्वच्छ रहता है। इसका अलावा एक अच्छा और नया लीक से हटकर ऑप्शन काफी पसंद किया जाता है। इन्हीं कारणों के चलते इन दिनों हमें सड़कों पर काफी ईवी नजर आने लगे हैं। इस बीच, पिछले दिनों लॉन्च हुए एक ई-स्कूटर को बढ़िया रिस्पोंस मिल रहा है। अब हम आपको इसकी जानकारी देते हैं। बेंगलुरू (कर्नाटक) के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट अप बाउंस ने इंफिनिटी ई 1 बाजार में पेश किया है। इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स होने के साथ यह बजट फ्रेंडली भी है।

यह भी पढ़ें: यह इलेक्ट्रिक कार बैटरी बगैर कर रही सबकी छुट्‌टी, 2000 Km रेंज और पलक झपकते ही तूफानी रफ्तार, देखें…

ऐसी है ई स्कूटर की बैटरी और ये है टॉप स्पीड

Infinity e1 : सबसे पहले बात करते हैं इस ई स्कूयटर की बैटरी की। इसमें 1.9 किलो वाट की लिथियम आयन बैटरी है। इस बैटरी को एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर स्कूटर 85 किलोमीटर तक बिना किसी बाधा के दौड़ेगा। कहने का मतलब है कि यह इस स्कूटर की रेंज है। यह नॉर्मल चार्जर के सहारे 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है। स्कूटर में स्वेपेबल बैटरी का ऑप्श।न भी है, जिसके चलते इसकी रेंज अनलिमिटेड हो जाती है। स्कूटर में 1500 वाट की दमदार मोटर है जो तगड़ी पॉवर जनरेट करती है। इससे स्कूटर की रफ्तार भी देखते ही बनती है। स्कूटर की टॉप स्पीड 65 किमी/घंटा है।

स्कूटर के लुक को चार चांद लगाते हैं ये

Infinity e1 : अब हम इस ई स्कूटर के डिजाइन पर नजर डालेंगे। इसमें कूल रेट्रो डिजाइन रखी गई है और राउंड हैडलैंप, एलईडी के साथ ही डीआरएल दिए गए हैं। स्कूटर में दो प्रोजेक्टर यूनिट्स हैं, जो हाई और लॉ बीम के लिए हैं। हैंडलबार के ऊपर हेडलाइट क्लस्टर है। इससे स्कूटर के लुक में चार चांद लग गए हैं। टेल लाइट और इंडीकेटर्स में भी एलईडी है। एलसीडी डिसप्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, ड्राईवर एनालॉग सहित कुछ और फीचर्स इसकी शोभा बढ़ाते हैं।

अफोर्डेबल है यह ई स्कूटर, इनसे मिल रही चुनौती

Infinity e1 : आईए अब इसकी कीमत और प्रतिद्वंद्वियों पर भी नजर डाल ली जाए। हमें पता है कि आपकी सबसे ज्यादा रुचि इसकी कीमत जानने में होगी, तो बता दें कि बाउंस कंपनी ने इस ई स्कूटर के दाम 54443 से 88478 रुपए रखे हैं। यह कीमत एक्स शोरूम है। आम तौर पर देखने में आता है कि ई स्कूटर लगभग इसी रेंज में आते हैं। इस स्कूटर को बाजार में पहले से मौजूद चेतक, ओला एस1 और टीवीएस आई क्यूब जैसे ई स्कूटरों की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Mid Size SUV : स्कॉर्पियो नं.1 पोजिशन पर, देखें मार्च में बिकने वाली टॉप-10 कारों का रिपोर्ट कार्ड

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल