Hindi News 90
Notification

खत्म हुआ इंतजार, Hyundai ने उठाया अपनी नई SUV के नाम से पर्दा, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Ram Archana
3 Min Read

भारतीय बाजार में बहुत जल्द ही एक किफायती एसयूवी की एंट्री होने जा रही है जिसका नाम है Hyundai Exter जी हां बिलकुल सही सुना आपने। हाल ही में लीडिंग कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट SUV के नाम की घोषणा कर दी है। जिसे कंपनी जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। बता दें कि कार के नाम की घोषणा से पहले ही भारतीय बाज़ार में इसकी चर्चा हो रही थी। माना जा रहा है कि कंपनी की यह कार सबसे सस्ती SUV कारों में एक होगी। हालांकि इस कार को कंपनी की लाइन-अप में हुंडई वेन्यू के अंडर प्लेस की जाएगी।

ये भी पढ़ें:भूल गए अपना UAN, जानें 3 आसान तरीकों की प्रक्रिया, तुरंत दूर हो जाएगी टेंशन

माना जा रहा है कि कंपनी की यह किफायती कार Hyundai Exter लॉन्च के बाद Tata Punch जैसी कारों को भारी टक्कर दे सकती है। बता दें कि मौजूदा समय में कंपनी के पोर्टपोलियों में सबसे सस्ती वेन्यू से लेकर क्रेटा, अल्कज़ार और टक्सन जैसे मॉडल को शामिल किया गया है। हालांकि Hyundai Exter वेन्यू से छोटी होगी। वहीं इस कार को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है, हालांकि अभी तक इसके नाम की घोषणा कंपनी की ओर से नहीं हुई थी।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने इस कार की घोषणा करते हुए जानकारी देते हुए बताया कि, “हमें अपनी नई SUV Hyundai EXTER के नाम का ऐलान करते हुए गर्व हो रहा है, जो जेन जेड खरीदारों की मिसाल है। ये SUV बॉडी स्टाइल के साथ हमारे लाइनअप में 8वां मॉडल है और हम उम्मीद करते हैं ये SUV सेगमेंट में काफी वृद्धि लेकर आएगा और सेल को भी बढ़ावा मिलेगा।

कैसा है Hyundai Exter का इंटीरियर

अगर Hyundai Exter के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इस नए मॉडल में कई दमदार फीचर्स शामिल किए हैं। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले और एक पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन के साथ ही एक वायरलेस चार्जर दिया गया है। वहीं इसके केबिन के लिए ड्यूल-टोन ब्लैक और बेज अपहोल्स्ट्री की उम्मीद की जा रही है। हालांकि कार को लेकर अन्य दूसरी जानकारी का आना अभी बाकी है।

Hyundai Exter में इंजन ऑप्शन

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Exter में कंपनी द्वारा 1.2-लीटर की कैपेसिटी का एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जो 83 PS की पावर और 114 Nm का टार्क जनरेट करता है। वहीं कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी की ओर से इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Share This Article
International Women’s Day 2024: 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी छूट, पत्नी और बहन को दें गिफ्ट Kawasaki का बिग डिस्काउंट ऑफर! Ninja 400 पर मिल रही 35,000 की तगड़ी छूट बस खरीदो, लगाओं, 360 डिंग्री रखेंगे चोर पर नजर, ये 10 बेस्ट वायरलेस CCTV कैमरे कड़ाके की ठंड में गर्म रखेगी ये कंबल, ये हैं 8 बेहतरीन ऑप्शन धरती की तरफ बढ़ रहा 470 फीट का एस्ट्रॉयड, जानिए पूरी डिटेल