ऑटोमोबाइल और गैजेट

55,555 रुपए की कीमत के साथ सबसे सस्ता स्कूटर लॉन्च, कर देगा एक्टिवा की छुट्‌टी

Yulu Wynn : इलेक्ट्रिक विकल (EV) मार्केट में लगातार करंट दौड़ रहा है। कस्टमर्स के रिस्पोंस को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां जोश में हैं। वे अपनी पकड़ जरा भी ढीली नहीं छोड़ना चाहतीं। यहां तक कि नए-नए खिलाड़ियों को भी ईवी मार्केट में सुनहरा भविष्य नजर आ रहा है। अब इसी क्रम में लास्ट माइल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट अप युलु ने अपने नए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर विन (Wynn) को लेकर घोषणा की है। लॉन्च किए गए नए युलु विन का इंट्रोडक्टरी प्राइस 55,555 रुपए रखा गया है। फिलहाल 999 रुपए की पूरी की पूरी रिफंडेबल राशि के साथ इसकी बुकिंग खोली गई है। स्कूटर की डिलीवरी मई के मध्य से शुरू हो जाएगी। इंट्रोडक्टरी पीरियड पूरा होने के बाद विन की कीमत 64999 रुपए हो जाएगी। युलु विन सबसे पहले बेंगलुरू में उपलब्ध होगा। इसी साल बाद में इसे दूसरे शहरों में भी बेचा जाएगा। माना जा रहा है कि यह पेट्रोल से चलने वाले होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देगा।

यह भी पढ़ें : TVS Apache RTR 160 सिर्फ 25 हजार रुपए में! जानें, कहां मिल रहे हैं ये शानदार ऑफर

युलु विन चलाने के लिए जरूरी नहीं है ड्राइविंग लाइसेंस

Yulu Wynn कंपनी के शेयर्ड इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का अगला स्टेप ओवर है और परचेज के लिए लास्ट माइल मोबिलिटी ऑप्शन अवलेबल का लक्ष्य है। कंपनी का कहना है कि विन में कीलैस एसेस और इंस्टेंट फैमिली शेयरिंग सहित कई फीचर्स हैं। यह कंपनी के मोबिलिटी सबस्क्रिप्शन पैक्ट के माध्यम से अफोर्डेबल होने का वादा करता है। यह पैक ऑनरशिप की अपफ्रंट कॉस्ट को 40 प्रतिशत तक घटाता है। आपको युलु विन चलाने के लिए किसी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। यह इलेक्ट्रिक टू व्हीलर दो रंगों स्कारलेट रेड और मूनलाइट व्हाइट में मिलेगा। युलु विन स्वेपेबल बैटरी पैक के साथ आएगा, जो एक मिनट के अंदर एक्सचेंज की जा सकती है। साथ ही जीरो टर्नअराउंड टाइम के साथ एक्सटेंडेड रेंज की इजाजत देती है। युलु और मैग्ना का जॉइंट वेंचर युमा एनर्जी नेटवर्क पूरे देश में कंपनी सेटअप स्वैपिंग स्टेशंस देखेगा। इस बीच, बैटरी को घर पर पोर्टेबल चार्जर की मदद से भी चार्ज किया जा सकता है।

कस्टमर्स की डिमांड पर किया युलु विन को लॉन्च

युलु के सह संस्थापक व सीईओ अमित गुप्ता ने नए विन के बारे में कहा कि हमने जब से शुरू किया, तब से हमें हमारे शेयर्ड मोबिलिटी यूजर्स से पर्सनल ऑनरशिप के लिए हमारे स्मार्ट साइज ईवी को खरीदने की रिक्वेस्ट मिल रही थी। हमारे कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए हम फुल ऑनरशिप के लिए हमारे पहले विकल विन को इंट्रोड्यूस कर काफी रोमांचित हैं। बजाज ऑटो लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने कहा कि Yulu Wynn हमारे सीटीएल प्लांट में बनाया जाएगा और इसमें बजाज विकल्स की जैसे ही वर्ल्ड क्लास क्वालिटी रहेगी।

ई स्कूटर में मिलेंगे ये लाजवाब फीचर्स भी

Yulu Wynn में युलु मोबाइल एप कनेक्टिविटी, ओटीए अपडेट्स, रिमोट विकल एसेस सहित कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। 16 साल से ऊपर की आयु का कोई भी शख्स विन को बगैर ड्राइविंग लाइसेंस चला सकता है। कंपनी चाहती है कि चाहे लाइसेंस की जरूरत हो या नहीं, हैडगियर पहनना नहीं भूलें। युलु मोबिलिटी सबस्क्रिप्शन पैकेज भी ला रही है जो कस्टमर की आवश्यकताओं के हिसाब से चुना जा सकता है। यह कस्टमर्स को युमा एनर्जी के 100+ टचपॉइंट्स का उपयोग करते हुए बैटरी को सर्विस ऑप्शन के रूप में चुनने की इजाजत देता है, जो कि इस साल दिसंबर तक 500 तक पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें : हुंडई क्रेटा का बैंड बजाने आ रही है Citroen C3 Aircross, जानें फीचर्स और कीमत

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago