ऑटोमोबाइल और गैजेट

Vivo T2 5G की भारत में आज से बिक्री शुरू, मिल रहे ये शानदार ऑफर, कीमत-फीचर्स भी जानें

Vivo T2 5G : भारतीय फोन लवर्स को हमेशा नए मॉडल का इंतजार रहता है। सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें काफी जानकारी मिल जाती है कि कब कौनसी कंपनी नया फोन बाजार में उतार रही है। फिर भी अगर किसी को खबर नहीं है तो हम बता दें कि मंगलवार को एक और धांसू स्मार्टफोन की सौगात मिलने जा रही है। आज से भारत में पहली बार विवो टी2 5जी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसे विवो कंपनी के इंडिया ई-स्टोर और फ्लिपकार्ट के माध्यम से तथा रिटेल स्टोर्स पर खरीदा जा सकेगा। नया विवो टी2-सीरीज स्मार्टफोन पिछले सप्ताह विवो टी2एक्स 5जी के साथ देश में लॉन्च किया गया था। यह निट्रो ब्लेज और वेलोसिटी वेव कलर ऑप्शन और दो रैम व स्टोरेज कनफिगरेशंस में बेचा गया है। विवो टी2 5जी को स्नेपड्रेगन 695 5जी एसओसी प्रोसेसर से ऊर्जा मिलती है, जो 8जीबी रैम के साथ कपल्ड है। एक्सटेंडेड रैम 3.0 फीचर के साथ अनयूज्ड फ्री स्टोरेज को वर्चुअल मेमोरी के रूप में काम लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Realme ने भारत में लॉन्च किया Narzo N55, आईफोन से प्रेरित मिनी कैप्सूल सहित कई खासियत

इन ऑफर पर गौर करें कस्टमर

Vivo T2 5G के 6जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज कनफिगरेशन की भारत में कीमत 18999 रुपए से और 8जीबी रैम व 128जीबी वेरिएंट की कीमत 20999 रुपए से शुरू होती है। यह हैंडसेट निट्रो ब्लेज व वेलोसिटी वेव शेड्स में ऑफर किया गया है। विवो टी2 5जी पर फ्लिपकार्ट के सेल ऑफर में डिस्काउंट भी है। 1500 रुपए का यह डिस्काउंट उन कस्टमर्स को मिलेगा जो इस हैंडसेट को एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंड कार्ड या ईएमआई ट्रांजेक्शंस के माध्यम से खरीदेंगे। जो कस्टमर एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड व ईएमआई ट्रांजेक्शंस का इस्तेमाल करेंगे उन्हें 750 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। ई कॉमर्स वेबसाइट नो कॉस्ट ईएमआई ऑप्शंस प्रोवाइड करा रही है, जो 6333 रुपए से शुरू होते हैं।

यह प्रोसेसर देता है शक्ति और ऐसी है स्क्रीन

अब हम Vivo T2 5G के स्पेसिफिकेशंस पर नजर डालेंगे, जो एक से बढ़कर एक हैं। डुअल सिम (नेनो) विवो टी2 5जी एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड फनटच ओएस 13 पर रन करता है। इसमें 90 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ एक 6.38 इंच अमोल्ड (1080×2400 पिक्सल) डिसप्ले है। अंडर द हूड इसमें एक 6 एनएम बेस्ड स्नेपड्रेगन है, जो 8जीबी रैम से कपल्ड होता है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर ने विवो टी2 5जी को 128जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ इक्विप्ड किया है। इस स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी ऑप्शंस की बात करें तो इसमें 5जी, वाई-फाई 6, ब्ल्यूटूथ 5.1, जीपीएस, ओटीजी, बेइडू, ग्लोनास और एक यूएसही टाइप सी पोर्ट हैं। सेंसर्स में एक एक्सेलरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, ई-कम्पास, जाइरोस्कोप व प्रॉक्सिमिटी सेंसर शुमार हैं। ऑथेंटिफिकेशन के लिए इसमें एक इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

फोन की बैटरी और कैमरा सेटअप भी लाजवाब

आईए अब नजर डालें Vivo T2 5G की बैटरी और कैमरा सेटअप पर। विवो टी2 5जी में 44 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ एक 4500 एमएएच बैटरी है। फास्ट चार्जिंग टेक्नोलोजी की मदद से 25 मिनट में ही बैटरी 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर व 2 मेगापिक्सल बोकेह सेंसर के साथ एक डुअल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा होता है। इसका डाइमेंशन 158.91×73.53×7.80 एमएम है और वजन 172 ग्राम है।

यह भी पढ़ें : कई खूबियों से भरपूर है Lava का नया स्मार्टफोन Blaze 2, कीमत 10000 रुपए से कम, ये हैं फीचर्स

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago