ऑटोमोबाइल और गैजेट

लेना है 20000 रुपए से कम वाला स्मार्टफोन? ये हैं टॉप-5, इनके बारे में यहां जानें सबकुछ

स्मार्टफोन खरीदते समय सबकी अपनी-अपनी प्राथमिकताएं होती हैं। कोई कीमत देखता है, तो किसी की नजर फीचर्स पर रहती है। फीचर में भी डिस्प्ले, बैटरी, प्रोसेसर, कैमरा सेटअप, कनेक्टिविटी ऑप्शंस सहित कई बातें होती हैं। पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही मोबाइल लवर नया फोन लेता है। कीमत की बात की जाए तो सबकी पॉकेट का हिसाब अलग-अलग होता है यानी रेंज में भिन्नता होती है। कोई 10000 रुपए से कम तो कोई 10 से 20 हजार रुपए की रेंज वाला फोन खरीदना चाहता है। किसी-किसी की रेंज 20 हजार रुपए से भी ज्यादा की होती है।
आज हम आपको भारत में 20000 रुपए से कम कीमत में अवलेबल टॉप-5 स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे :-

यह भी पढ़ें : कौनसा फोन चाहिए? Realme 11 Pro 5G/Motorola Edge 40, कीमत-फीचर्स में हैं ये अंतर

Redmi Note 12

Xiaomi का Redmi Note 12 की कीमत 16999 रुपए है। यह एक अपीलिंग डिजाइन के साथ शानदार परफोरमेंस, लंबी अवधि तक चलने वाली बैटरी और जीवंत (vibrant) डिस्प्ले ऑफर करता है। डिवाइस में एक 1200nits मैक्जीमम ब्राइटनेस व फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन के साथ 120 हर्ट्ज का पैनल है। फोटोग्राफी की बात करें तो इसके लिए 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। क्वालकॉम का स्नेपड्रेगन 4 जेन 1 प्रोसेसर डिवाइस को पॉवर देने के साथ स्मूथ परफोरमेंस देता है। बैटरी 5000mAh क्षमता वाली है, जो 33 वाट फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन द्वारा सपोर्टेड है।

iQOO Z7

iQOO Z7 कई फीचर्स से युक्त है। यह एक हाईली कैपेबल स्मार्टफोन है जो परफोरमेंस पर जोर देता है। यह डिवाइस मीडियाटेक डाइमेंसिटी 920 एसओसी प्रोसेसर पर रन करता है। यह गेमिंग और मल्टीटास्किंग टास्क के लिए अद्भुत परफोरमेंस डिलीवर करता है। इसके अतिरिक्त 6.38 इंच 90 हर्ट्ज अमोल्ड डिस्प्ले के साथ एक इमर्सिव कंटेंट व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। साथ ही 5000mAh क्षमता वाली बैटरी होती है, जो 44 वाट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलोजी को सपोर्ट करती है। फोन के कैमरा सेटअप में 64 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होता है। पर्याप्त रोशनी में यह ज्यादा अच्छी तस्वीरें खींचता है। इस फोन के लिए आपको 18999 रुपए खर्चने होंगे।

Moto G73

यह फोन 18999 रुपए में मिल रहा है। अपनी प्रभावशाली परफोरमेंस, पॉवरफुल स्पीकर आउटपुट और स्मूथ सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस के चलते यह फोन अपने सेगमेंट में दूसरे मॉडल्स को तगड़ी टक्कर देता है। इसमें एक बड़ी 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है, जिसकी फ्रंट पर 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट रहती है। इसके अतिरिक्त इसमें 30 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh क्षमता वाली बैटरी होती है, जो पूरे दिन डिवाइस को पॉवर देती है। प्रोसेसर के रूप में मीडियाटेक का डाइमेंसिटी 920 एसओसी है और यह 8GB RAM ऑफर करता है। कैमरों पर नजर डालें तो इसमें 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ एक 50 मेगापिक्सल प्राइमरी शूटर होता है।

Realme 10 Pro 5G

रियलमी 10 प्रो में बेहतरीन कॉनट्रास्ट, एक्यूरेट कलर्स और स्मूथ 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ एक LCD पैनल होता है। रियर (पीछे) पर ज्यादा फोटोग्राफिक क्षमताओं के लिए 2 मेगापिक्सल डेप्थ शूटर के साथ एक प्रभावशाली 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होता है। फोन को क्वालकॉम का स्नेपड्रेगन 695 एसओसी प्रोसेसर पॉवर देता है और यह सीमसैस परफोरमेंस के लिए 8GB LPDDR4X RAM तक ऑफर करता है। इसके साथ ही इसमें 5000mAh क्षमतायुक्त बैटरी है, जो 33 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इससे आसानी से और प्रभावशाली चार्जिंग सुनिश्चित होती है। इस फोन को घर लाने के लिए 18999 रुपए देने पड़ेंगे।

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G

इस फोन की पहचान लाजवाब स्पेसिफिकेशंस के कारण है। इसकी कीमत 19999 रुपए है। इसमें बतौर प्रोसेसर क्वालकॉम स्नेपड्रेगन 695जी है, जो इसे ताकत प्रदान करता है। इसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ एक 6.7 इंच फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले है, जो एक अद्भुत व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है। कैमरा सेटअप देखें तो इसमें हाई रिजोल्यूशन 108 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर होता है। साथ ही साथ डिवाइस को 5000mAh क्षमता वाली बैटरी ऊर्जा देती है और यह 67 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें : आदिपुरुष के ‘राम’ प्रभास के पास है 215 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी, 65 करोड़ का बंगला और ये शाही कारें भी

Rakesh Kumar

Recent Posts

Honda की कारें होंगी महंगी, अमेज से लेकर सिटी होंडा की बढ़ेंगी इतनी कीमतें

होंडा कार्स इंडिया इस साल दूसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही… Read More

6 months ago

SIP Calculator : 4.20 लाख निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 65 लाख, यकीन नहीं तो यहां समझ लें पूरी कैलकुलेशन

SIP Calculator: 4,20,000 लाख का निवेश करके ₹ 65 लाख प्राप्त करना बहुत मुश्किल काम… Read More

6 months ago

18 से 59 साल की महिलाओं को मिलेगी पेंशन, नोटिफिकेशन जारी, जानें हर महीने कितनी होगी इनकम

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली महिलाओं (women) को सरकारी पेंशन मिलेगी, जिसकी घोषणा के लिए… Read More

6 months ago

भारत में 7 लाख रुपए में मिल रही हैं ये धांसू SUVs, हुंडई एक्स्टर से लेकर टाटा पंच तक

एसयूवी कारों का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका कारण SUVs कारों की बढ़ती… Read More

6 months ago

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! ला रहा है ‘चैट फिल्टर’ फीचर

WhatsApp एक नई सुविधा ला रहा है जिसे 'चैट फिल्टर' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं… Read More

6 months ago

Maruti Suzuki की कारों पर भारी छूट: बलेनो, जिम्नी, फ्रॉन्क्स पर बचाए 80,000 रुपए तक

मारुति सुजुकी इंडिया ने मार्च 2024 में अपनी नेक्सा रेंज की वाहनों पर भारी छूट… Read More

6 months ago